--Advertisement--

दिनेश कार्तिक से लेकर टोनी पार्कर तक, इन स्पोर्ट्स स्टार्स को अपनों ने ही दिया धोखा

एक दौर ऐसा भी था जब दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के प्लेयर और अपने ही खास दोस्त की धोखेबाजी के कारण चर्चा में आए थे।

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2018, 01:25 PM IST
निकिता के साथ दिनेश कार्तिक(बाएं)। निकिता के साथ मुरली विजय (दाएं)। निकिता के साथ दिनेश कार्तिक(बाएं)। निकिता के साथ मुरली विजय (दाएं)।

स्पोर्ट्स की दुनिया में प्लेयर्स की दुनिया जितनी ग्लैमरस नजर आती है उसके पर्दे के पीछे उतने काले सच छिपे हुए हैं। टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिलाकर दिनेश कार्तिक सुर्खियों में हैं पर एक दौर ऐसा भी था जब वे टीम इंडिया के प्लेयर और अपने ही खास दोस्त की धोखेबाजी के कारण चर्चा में आए थे। तब दिनेश कार्तिक की वाइफ निकिता थीं लेकिन टीम के ही प्लेयर मुरली विजय का उनकी वाइफ के साथ अफेयर हो गया था। आज हम आपको बता रहे हैं खेल की दुनिया की ऐसी ही पांच बदनाम कहानियां। प्यार और दोस्त से मिला धोखा...

- तमिलनाडु के स्टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और क्रिकेटर मुरली विजय कभी अच्छे दोस्त हुआ करते थे। दोनों ने साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला। आईपीएल में भी कुछ समय तक ये खिलाड़ी साथ खेले, लेकिन अब ये दोनों एक-दूसरे से बात करना तक पसंद नहीं करते। हुआ कुछ यूं कि 2007 में कार्तिक ने अपने बचपन की दोस्त निकिता से शादी की थी, लेकिन इस स्टोरी का जल्द ही एंड भी हो गया।

- 2012 में आईपीएल-5 के दौरान कार्तिक और निकिता साथ घूमे। इसी दौरान निकिता का अफेयर कार्तिक के साथी क्रिकेटर मुरली विजय से हो गया। जैसे ही ये बात कार्तिक को पता चली उन्होंने निकिता को तलाक देने का फैसला कर लिया।

- तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली। आज निकिता और मुरली विजय के दो बच्चे हैं। एक बेटा और एक बेटी। वहीं, कार्तिक 2015 में इंडियन स्क्वैश स्टार दीपिका पल्लीकल से शादी कर चुके हैं।
आगे की स्लाइड्स में देखें, जब एक प्लेयर का दोस्त की मां से ही हो गया अफेयर...

टोनी पार्कर : दोस्त की वाइफ से रहे अफेयर। फोटो में : टोनी पार्कर(बाएं), एरिन और ब्रैट बैर (दाएं) टोनी पार्कर : दोस्त की वाइफ से रहे अफेयर। फोटो में : टोनी पार्कर(बाएं), एरिन और ब्रैट बैर (दाएं)

बास्केटबॉल खिलाड़ी टोनी पार्कर और ब्रेंट बैरी का मामला भी काफी चर्चित रहा। दोनों की पक्की दोस्ती के किस्से मशहूर हुआ करते थे। उनकी दोस्ती में दरार उस वक्त आ गई, जब ब्रेंट को टोनी और अपनी पत्नी एरिन के बीच रिलेशनशिप का पता चला। ब्रेंट और एरिन की 23 साल (1988-2011) पुरानी शादी टूट गई। इस चौंकाने वाली खबर के बाद टोनी भी अपनी शादी बचा नहीं पाए और एवा ने उन्हें तलाक दे दिया।

 

पावेल ब्यूर : दोस्त ने कर ली गर्लफ्रेंड से शादी। फोटो में पावले सर्जेई (दांए ऊपर)। फेडेरो और एनरीके साथ अन्ना(बाएं)। पावेल ब्यूर : दोस्त ने कर ली गर्लफ्रेंड से शादी। फोटो में पावले सर्जेई (दांए ऊपर)। फेडेरो और एनरीके साथ अन्ना(बाएं)।

हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी पावेल का टेनिस वर्ल्ड की सबसे खूबसूरत खिलाड़ी मानी जाने वाली अन्ना कुर्निकोवा से अफेयर था। यह रिश्ता 1999 से 2001 तक चला। इस रिश्ते का एंड काफी नाटकीय तरीके से हुआ था। दरअसल, 2001 में अचानक रशियन टेनिस स्टार ने पावेल के करीबी दोस्त सर्जेई फेडेरो से सगाई की घोषणा कर दी। हालांकि, सर्जेई के साथ 2 साल रहने के बाद अन्ना का अफेयर पॉप स्टार एनरीक से हो गया और वे उनके साथ रहने लगीं।

इंग्लिश फुटबॉलर ने बर्बाद किया दोस्त का घर। फोटो में जॉन टेरी(बाएं), वनेसा पेरॉसेंल और वायने ब्रिज (दाएं)। इंग्लिश फुटबॉलर ने बर्बाद किया दोस्त का घर। फोटो में जॉन टेरी(बाएं), वनेसा पेरॉसेंल और वायने ब्रिज (दाएं)।

इंग्लैंड के फुटबॉलर जॉन टेरी ने साथी खिलाड़ी वायने ब्रिज को धोखा दिया। 2010 में जब वाइफ टोनी प्रेग्नेंट थीं उस वक्त टेरी काफी क्लोज फ्रेंड रहे वायने की मंगेतर वनेसा पेरॉसेंल से इश्क लड़ा रहे थे। टेरी और वनेसा का रिश्ता चार महीने तक चला। जैसे ही इस रिश्ते का खुलासा हुआ, वायने ने वनेसा और टेरी दोनों से संबंध तोड़ लिए। वायने ने 2014 में फ्रैंकी ब्रिज से शादी की। वनेसा फ्रांस की मशहूर मॉडल हैं।

एनबीए स्टार डेलोंटे: दोस्त की मां से बनाए संबंध। बास्केटबॉल स्टार लेब्रोन जेम्स (बाएं), उनकी मां और दोस्त डेलोंट (दाएं)। एनबीए स्टार डेलोंटे: दोस्त की मां से बनाए संबंध। बास्केटबॉल स्टार लेब्रोन जेम्स (बाएं), उनकी मां और दोस्त डेलोंट (दाएं)।

अब तक आपने पढ़ा कि किसी खिलाड़ी ने अपने दोस्त की गलफ्रेंड या वाइफ के साथ रिलेशन बनाए, लेकिन यहां माजरा कुछ और ही है। इसका संबंध एनबीए के बिग स्टार जेम्स लेब्रॉयन से है। उस वक्त बास्केटबॉल दुनिया में तहलका मच गया, जब जेम्स के क्लोज फ्रेंड डेलोंटे वेस्ट और उनकी मां ग्लोरिया के बीच अफेयर की खबर आई। 2010 में दोनों के अफेयर की चर्चा जोरों पर थी, लेकिन जेम्स ने इससे इनकार किया था। 2014 में डेलोंटे और ग्लोरिया ने अपने फिजिकल रिलेशनशिप की पुष्टि करते हुए सभी को चौंका दिया।

जॉन हर्केस: दोस्त की वाइफ से लड़ाया इश्क, गंवाया टीम में स्थान। जॉन हर्केस: दोस्त की वाइफ से लड़ाया इश्क, गंवाया टीम में स्थान।

अमेरिकन फुटबॉल वर्ल्ड उस वक्त सकते में आ गया, जब 1998 की ट्रेजडी का खतरनाक अंत 2010 में हुआ। दरअसल, वर्ल्ड कप-1998 से ठीक पहले दिग्गज खिलाड़ी जॉन हर्केस को बिना किसी कारण टीम से बाहर कर दिया गया। उस वक्त काफी गहमा-गहमी हुई, लेकिन किसी ने कारण का खुलासा नहीं किया। 2010 में एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में टीम के तत्कालीन कोच स्टीव सैम्पसन ने कहते हुए तहलका मचा दिया कि हर्केस ने करीबी दोस्त एरिक विनाल्डा को धोखा दिया था। विनाल्डा की वाइफ एमी से हर्केस के अफेयर रहे। इस बात की हर्केस ने पुष्टि भी की। बता दें कि हर्केस पहले अमेरिकन हैं, जिन्होंने इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेला।

X
निकिता के साथ दिनेश कार्तिक(बाएं)। निकिता के साथ मुरली विजय (दाएं)।निकिता के साथ दिनेश कार्तिक(बाएं)। निकिता के साथ मुरली विजय (दाएं)।
टोनी पार्कर : दोस्त की वाइफ से रहे अफेयर। फोटो में : टोनी पार्कर(बाएं), एरिन और ब्रैट बैर (दाएं)टोनी पार्कर : दोस्त की वाइफ से रहे अफेयर। फोटो में : टोनी पार्कर(बाएं), एरिन और ब्रैट बैर (दाएं)
पावेल ब्यूर : दोस्त ने कर ली गर्लफ्रेंड से शादी। फोटो में पावले सर्जेई (दांए ऊपर)। फेडेरो और एनरीके साथ अन्ना(बाएं)।पावेल ब्यूर : दोस्त ने कर ली गर्लफ्रेंड से शादी। फोटो में पावले सर्जेई (दांए ऊपर)। फेडेरो और एनरीके साथ अन्ना(बाएं)।
इंग्लिश फुटबॉलर ने बर्बाद किया दोस्त का घर। फोटो में जॉन टेरी(बाएं), वनेसा पेरॉसेंल और वायने ब्रिज (दाएं)।इंग्लिश फुटबॉलर ने बर्बाद किया दोस्त का घर। फोटो में जॉन टेरी(बाएं), वनेसा पेरॉसेंल और वायने ब्रिज (दाएं)।
एनबीए स्टार डेलोंटे: दोस्त की मां से बनाए संबंध। बास्केटबॉल स्टार लेब्रोन जेम्स (बाएं), उनकी मां और दोस्त डेलोंट (दाएं)।एनबीए स्टार डेलोंटे: दोस्त की मां से बनाए संबंध। बास्केटबॉल स्टार लेब्रोन जेम्स (बाएं), उनकी मां और दोस्त डेलोंट (दाएं)।
जॉन हर्केस: दोस्त की वाइफ से लड़ाया इश्क, गंवाया टीम में स्थान।जॉन हर्केस: दोस्त की वाइफ से लड़ाया इश्क, गंवाया टीम में स्थान।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..