--Advertisement--

गंभीर से युवी तक, IPL ऑक्शन में इन 16 दिग्गजों के लिए भी लगेगी बोली

इस ऑक्शन में विराट कोहली, एमएस धोनी, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे 18 प्लेयर्स के लिए बोली नहीं लगेगी।

Danik Bhaskar | Jan 21, 2018, 08:55 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के नए यानी 11वें सीजन के लिए बेंगलुरु में 27 और 28 जनवरी को 578 प्लेयर्स का ऑक्शन होगा। इस ऑक्शन के लिए देश-विदेश के कुल 1122 प्लेयर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनमें से 578 को फाइनल किया गया। इनमें से 360 इंडियन और बाकी 218 विदेशी हैं। जिसके बाद अब अलग-अलग फ्रेंचाइजी इन प्लेयर्स में से अपने पसंदीदी को खरीदने के लिए बोलियां लगाएंगे। बोली में नजर आएंगे ये सब दिग्गज...

- 27 और 28 तारीख को होने वाली ऑक्शन के दौरान विराट कोहली, एमएस धोनी, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे 18 प्लेयर्स के लिए बोलियां नहीं लगेंगी। दरअसल इन प्लेयर्स को उनकी टीमों ने पहले ही रिटेन कर लिया है।
- 18 प्लेयर्स को छोड़कर सभी देशों के दिग्गज क्रिकेटर्स ऑक्शन में शामिल होंगे। जिनमें भारत से स्टार क्रिकेटर्स गौतम गंभीर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह शामिल हैं। वहीं विदेशी प्लेयर्स में क्रिस गेल, केन विलियम्सन, कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो समेत कई क्रिकेटर्स शामिल हैं। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट पहली बार IPL ऑक्शन में हिस्सा लेंगे।

36 प्लेयर्स की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए

- नीलामी के लिए सबसे ज्यादा दो करोड़ रुपए का बेस प्राइस रखा गया है। इसके अलावा डेढ़ करोड़, एक करोड़, 75 लाख और 50 लाख के बेस प्राइस रखे गए हैं।
- अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए 40 लाख, 30 लाख और 20 लाख रुपए की बेस प्राइस रखी गई है। फाइनल लिस्ट में शामिल 578 प्लेयर्स में से 36 की बेस प्राइस 2 करोड़ है। वहीं 33 की बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपए है।
- नीलामी में 62 कैप्ड और 298 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर दांव लगेगा, जबकि विदेशी खिलाड़ियों में 182 कैप्ड और 34 अनकैप्ड और एसोसिएट देशों के दो खिलाड़ियों पर भी बोली लगेगी।

आगे की स्लाइड्स में देखें, IPL ऑक्शन में शामिल होने वाले बाकी बड़े क्रिकेटर्स और उनका IPL रिकॉर्ड...