--Advertisement--

बर्फीले ग्राउंड पर होगा इन दिग्गज क्रिकेटर्स का मैच, सहवाग-आफरीदी समेत दिखेंगे ये प्लेयर

स्विटजरलैंड में होने वाले दो मैच -20 डिग्री सेल्सियस टेम्प्रेचर पर बर्फीले ग्राउंड पर खेले जाएंगे।

Danik Bhaskar | Feb 07, 2018, 05:37 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच बाइलेटरल सीरीज तो पिछले कई सालों से नहीं हुई है। लेकिन इन दो देशों के दिग्गज क्रिकेटर्स जरूर अन्य देशों के क्रिकेटर्स के साथ आपस में मैच खेलने वाले हैं। ये मैच स्विटजरलैंड में 8 और 9 फरवरी को आइस ग्राउंड पर खेले जाएंगे। इन मैचों में वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, शोएब अख्तर, शाहिद आफरीदी और अजीत आगरकर समेत अन्य देशों के क्रिकेटर्स साथ खेलेंगे। इन टीमों से खेलेंगे ये दिग्गज...

- स्विटजरलैंड में होने वाले ये दो मैच सेंट मोरिट्ज आइस क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत बर्फीले ग्राउंड पर -20 डिग्री सेल्सियस टेम्प्रेचर में खेले जाएंगे।
- इस टूर्नामेंट के लिए दो टीमें बनाई गई हैं। जिनके नाम डायमंड्स XI और रॉयल्स XI हैं। इन टीमों में से डायमंड्स टीम की कप्तानी वीरेंद्र सहवाग और रॉयल्स टीम की कप्तानी शाहिद आफरीदी करेंगे।
- सहवाग की टीम में उनके अलावा अजित आगरकर, माहेला जयवर्धने, जहीर खान और लसिथ मलिंगा जैसे प्लेयर्स शामिल हैं। वहीं आफरीदी की टीम में शोएब अख्तर, अब्दुल रज्जाक, जैक्स कैलिस और ग्रीम स्मिथ जैसे क्रिकेटर्स शामिल हैं।
- ये मैच सेंट मोरिट्ज की जमी हुई लेक पर खेले जाएंगे। ये लेक बर्फ की तीन लेयर से जम जाती है और फिर स्नो होने से ये कवर हो जाती है।
- सर्दियों में जम जाने के बाद ये लेक 200 टन से ज्यादा का वजन झेल सकती है। वहीं क्रिकेट खेलने के लिए यहां आर्टिफिशियल टर्फ कारपेट से पिच बनाई जाएगी।

आगे की स्लाइड्स में देखें, डायमंड्स और रॉयल्स के बीच होने वाले इस मैच में कौन-कौन से दिग्गज क्रिकेटर्स दिखाई देंगे...