Hindi News »Sports »Cricket »Off The Field» Nidahas Trophy 2018 Final: Top 10 Bangladeshi Players With Most T20 Runs

भारत को हराने का सपना देख रही बांग्लादेश टीम, लेकिन पहले देख ले ये हकीकत

श्रीलंका पर जीत के बाद नागिन डांस करने वाले बांग्लादेशी प्लेयर्स फाइनल में भारत को हराने का सपना देख रहे हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 18, 2018, 12:01 AM IST

भारत को हराने का सपना देख रही बांग्लादेश टीम, लेकिन पहले देख ले ये हकीकत, sports news in hindi, sports news

स्पोर्ट्स डेस्क.बांग्लादेश की टीम श्रीलंका को हराकर निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गई है। हालांकि, आखिरी लीग मैच में फील्ड पर जितना ड्रामा हुआ उससे बांग्लादेश क्रिकेट टीम की इमेज को एक बार और झटका लगा है। दरअसल, बांग्लादेश एक ऐसी टीम रही है जो उलटफेर करने में माहिर है, लेकिन कभी कंसिस्टेंट परफॉर्मर नहीं रही। बावजूद इसके वो खुद को एक मजबूत टीम मानती है।ये आंकड़े खोलते हैं पोल...

- बांग्लादेश के सबसे सीनियर क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने 2006 में टी20 क्रिकेट खेलना शुरू किया था। अब तक वो 62 मैचों में सिर्फ 1230 रन ही बना पाए हैं। टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 20 प्लेयर्स की लिस्ट में एक भी बांग्लादेशी खिलाड़ी नहीं हैं।

- बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा टी20 रन तमीम इकबाल (1370) ने बनाए हैं और वो इस लिस्ट में दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी हैं। 3 को छोड़कर कोई खिलाड़ी 1 हजार रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचा है।

- 2006 से टी20 क्रिकेट खेल रही बांग्लादेश की टीम ने अब तक 75 में से सिर्फ 23 मैच ही जीते हैं और 50 में उसे हार मिली। उसकी जीत का प्रतिशत 31.50 है।

भारत-श्रीलंका के मुकाबले है बेहद कमजोर
- टी20 में टीम इंडिया ने 98 में मैचों में से 60 में जीत दर्ज की और उसका विनिंग परसेंट 63 का है। वहीं, श्रीलंका ने 108 में से 54 मुकाबले जीते हैं। उसकी जीत का प्रतिशत 51 का है।

- टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स की बात करें तो टॉप 10 में भारत के दो (विराट कोहली और रोहित शर्मा) और श्रीलंका का एक प्लेयर (तिलकरत्ने दिलशान) शामिल है।

ऐसी हरकते करते हैं बांग्लादेशी
- बांग्लादेश की टीम खुद को काफी स्ट्रॉन्ग समझती है। खासकर मैच जीतने के बाद कई प्लेयर्स का एटीट्यूड ऐसा ही रहता है। खिलाड़ी जीत की खुशी में बेकाबू हो जाते हैं।

- अक्टूबर, 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से वनडे सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेशी प्लेयर्स सेलिब्रेशन के दौरान इंग्लिश क्रिकेटर्स से भिड़ गए थे।

- वहीं, जून, 2015 में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी बांग्लादेशी फैन्स और खिलाड़ी खुद पर काबू नहीं रख सके थे।

- बांग्लादेशी बॉलर जहां फील्ड पर ही धोनी से भिड़ गए थे, वहीं सीरीज के दौरान कप्तान धोनी और कई इंडियन प्लेयर्स की सिर मुंडी हुई फोटो भी वायरल हुई थी।

नोटः लिस्ट में प्लेयर्स के टी20 ट्राई सीरीज के पहले तक के आंकड़े लिए गए हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें बांग्लादेश के लिए T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 प्लेयर्स की लिस्ट...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Off The Field

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×