--Advertisement--

BCCI ने मिला बड़ा झटका, अब शमी को यहां से हो सकता है करोड़ों का नुकसान

IPL के आने वाले यानी 11वें सीजन के लिए शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2018, 01:47 PM IST
वाइफ के आरोपों के बाद मो. शमी के IPL 2018 में खेलने को लेकर भी खतरा पैदा हो गया है। वाइफ के आरोपों के बाद मो. शमी के IPL 2018 में खेलने को लेकर भी खतरा पैदा हो गया है।

स्पोर्ट्स डेस्क. बीसीसीआई की ओर से सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट खत्म किए जाने के बाद इंडियन पेसर मोहम्मद शमी को जल्द ही एक और झटका भी लग सकता है। अब शमी के IPL 2018 में खेलने पर भी संकट के बादल छा गए हैं। हाल ही में शमी की वाइफ हसीन जहां ने उन पर कई लड़कियों से संबंध रखने और मैच फिक्सिंग करने जैसे आरोप लगाए थे, इसके अलावा हसीन ने उनके खिलाफ थाने में FIR भी दर्ज कराई है। जिसके बाद अब उनके IPL खेलने पर भी बैन लग सकता है। लग सकता है 3 करोड़ का झटका...

- IPL के आने वाले यानी 11वें सीजन के लिए शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा था। लेकिन वाइफ के लगाए आरोपों के बाद शमी के IPL खेलने पर भी खतरा पैदा हो गया है।

- दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम IPL की तैयारियों के लिए जल्द ही एक कैंप लगाने जा रही है, लेकिन वो अबतक ये तय नहीं कर पाई है कि शमी को इस कैम्प में भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं। इसके लिए टीम मैनेजमेंट ने कोई भी फैसला लेने से पहले बीसीसीआई से सलाह-मशविरा कर रहा है।

- टीम मैनेजमेंट का कहना है कि हम इस मामले में एकतरफा फैसला नहीं ले सकते। टूर्नामेंट खेलने वाले हर प्लेयर का 'ट्राई पार्टाइट' (तीन हिस्सों में) कॉन्ट्रेक्ट होता है। जिसमें बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी और प्लेयर शामिल होते हैं। हां हम इस संवेदनशील परिस्थिति से पूरी तरह वाकिफ हैं और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से बात कर रहे हैं। कॉन्ट्रेक्ट में प्लेयर की बदनामी से जुड़ा क्लॉज भी होता है।

बीसीसीआई दे चुका है झटका

- बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने हाल ही में इंडियन क्रिकेटर्स के लिए साल 2018 के लिए नए कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम का एलान किया था। जिसमें मोहम्मद शमी का नाम नहीं था।
- वाइफ से हुए विवाद के बाद बीसीसीआई ने इस इंडियन बॉलर को अपनी सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया। पिछले साल तक वे बोर्ड की ग्रेड-बी लिस्ट में शामिल थे और उन्हें सालाना 1 करोड़ रुपए मिलते थे।

- शमी जिस तरह से परफॉर्म किया है, उस हिसाब से वे इस साल भी कम से कम ग्रेड-बी में शामिल रहते। इस साल ग्रेड-बी में शामिल प्लेयर्स को 3 करोड़ रुपए मिल रहे हैं, यानीकि उन्हें 3 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

वाइफ ने दर्ज कराई है रिपोर्ट


- शमी की वाइफ हसीन जहां ने हाल ही में हसबैंड पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, मैच फिक्सिंग और जान से मारने की कोशिश करने जैसे आरोप लगाए थे। इस मामले में उन्होंने कोलकाता के एक थाने में उनके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करा दी।
- हसीन जहां ने शमी के खिलाफ जो रिपोर्ट लिखाई है, उसमें रेप, घरेलू हिंसा और जान से मारने की कोशिश करने जैसे कई गंभीर आरोप हैं। इनमें से कई मामलों में उनके खिलाफ गिरफ्तारी भी हो सकती है।
- शमी को लेकर हो रहे विवाद मामले में IPL फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स के अधिकारियों का कहना है कि हम इस पूरे मामले को ध्यान से देख रहे हैं और हम जल्द ही इस मामले में बीसीसीआई के पदाधिकारियों से मिलेंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखें, IPL करियर में शमी की परफॉर्मेंस...

शमी पर लगे आरोपों के बाद बीसीसीआई ने भी उन्हें झटका देते हुए प्लेयर्स की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया। शमी पर लगे आरोपों के बाद बीसीसीआई ने भी उन्हें झटका देते हुए प्लेयर्स की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया।

मो. शमी का IPL करियरः

 

मैच विकेट बेस्ट इकोनॉमी
39 23 2/20 8.96
8 (IPL 2017) 5 2/36 9.34

 

शमी का क्रिकेट करियरः

 

फॉर्मेट मैच विकेट बेस्ट इकोनॉमी
टेस्ट 30  110 9/118 3.38
वनडे 50 91 4/35 5.48
टी20 7 8 3/38 10.56

 

वाइफ हसीन जहां के साथ मोहम्मद शमी। वाइफ हसीन जहां के साथ मोहम्मद शमी।
हसीन जहां ने कुछ मोबाइल स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए उन पर गैर महिलाओं के साथ संबंध रखने और अश्लील चैट करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्होंने इस बारे में पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी। हसीन जहां ने कुछ मोबाइल स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए उन पर गैर महिलाओं के साथ संबंध रखने और अश्लील चैट करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्होंने इस बारे में पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी।
X
वाइफ के आरोपों के बाद मो. शमी के IPL 2018 में खेलने को लेकर भी खतरा पैदा हो गया है।वाइफ के आरोपों के बाद मो. शमी के IPL 2018 में खेलने को लेकर भी खतरा पैदा हो गया है।
शमी पर लगे आरोपों के बाद बीसीसीआई ने भी उन्हें झटका देते हुए प्लेयर्स की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया।शमी पर लगे आरोपों के बाद बीसीसीआई ने भी उन्हें झटका देते हुए प्लेयर्स की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया।
वाइफ हसीन जहां के साथ मोहम्मद शमी।वाइफ हसीन जहां के साथ मोहम्मद शमी।
हसीन जहां ने कुछ मोबाइल स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए उन पर गैर महिलाओं के साथ संबंध रखने और अश्लील चैट करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्होंने इस बारे में पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी।हसीन जहां ने कुछ मोबाइल स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए उन पर गैर महिलाओं के साथ संबंध रखने और अश्लील चैट करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्होंने इस बारे में पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..