Hindi News »Sports »Cricket »Cricket Celebrities» Delhi Daredevils Reviewing Mohammed Shami Situation Ahead Of IPL 2018

BCCI ने मिला बड़ा झटका, अब शमी को यहां से हो सकता है करोड़ों का नुकसान

IPL के आने वाले यानी 11वें सीजन के लिए शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा था।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 10, 2018, 01:47 PM IST

  • BCCI ने मिला बड़ा झटका, अब शमी को यहां से हो सकता है करोड़ों का नुकसान, sports news in hindi, sports news
    +3और स्लाइड देखें
    वाइफ के आरोपों के बाद मो. शमी के IPL 2018 में खेलने को लेकर भी खतरा पैदा हो गया है।

    स्पोर्ट्स डेस्क. बीसीसीआई की ओर से सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट खत्म किए जाने के बाद इंडियन पेसर मोहम्मद शमी को जल्द ही एक और झटका भी लग सकता है। अब शमी के IPL 2018 में खेलने पर भी संकट के बादल छा गए हैं। हाल ही में शमी की वाइफ हसीन जहां ने उन पर कई लड़कियों से संबंध रखने और मैच फिक्सिंग करने जैसे आरोप लगाए थे, इसके अलावा हसीन ने उनके खिलाफ थाने में FIR भी दर्ज कराई है। जिसके बाद अब उनके IPL खेलने पर भी बैन लग सकता है। लग सकता है 3 करोड़ का झटका...

    - IPL के आने वाले यानी 11वें सीजन के लिए शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा था। लेकिन वाइफ के लगाए आरोपों के बाद शमी के IPL खेलने पर भी खतरा पैदा हो गया है।

    - दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम IPL की तैयारियों के लिए जल्द ही एक कैंप लगाने जा रही है, लेकिन वो अबतक ये तय नहीं कर पाई है कि शमी को इस कैम्प में भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं। इसके लिए टीम मैनेजमेंट ने कोई भी फैसला लेने से पहले बीसीसीआई से सलाह-मशविरा कर रहा है।

    - टीम मैनेजमेंट का कहना है कि हम इस मामले में एकतरफा फैसला नहीं ले सकते। टूर्नामेंट खेलने वाले हर प्लेयर का 'ट्राई पार्टाइट' (तीन हिस्सों में) कॉन्ट्रेक्ट होता है। जिसमें बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी और प्लेयर शामिल होते हैं। हां हम इस संवेदनशील परिस्थिति से पूरी तरह वाकिफ हैं और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से बात कर रहे हैं। कॉन्ट्रेक्ट में प्लेयर की बदनामी से जुड़ा क्लॉज भी होता है।

    बीसीसीआई दे चुका है झटका

    - बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने हाल ही में इंडियन क्रिकेटर्स के लिए साल 2018 के लिए नए कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम का एलान किया था। जिसमें मोहम्मद शमी का नाम नहीं था।
    - वाइफ से हुए विवाद के बाद बीसीसीआई ने इस इंडियन बॉलर को अपनी सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया। पिछले साल तक वे बोर्ड की ग्रेड-बी लिस्ट में शामिल थे और उन्हें सालाना 1 करोड़ रुपए मिलते थे।

    - शमी जिस तरह से परफॉर्म किया है, उस हिसाब से वे इस साल भी कम से कम ग्रेड-बी में शामिल रहते। इस साल ग्रेड-बी में शामिल प्लेयर्स को 3 करोड़ रुपए मिल रहे हैं, यानीकि उन्हें 3 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

    वाइफ ने दर्ज कराई है रिपोर्ट


    - शमी की वाइफ हसीन जहां ने हाल ही में हसबैंड पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, मैच फिक्सिंग और जान से मारने की कोशिश करने जैसे आरोप लगाए थे। इस मामले में उन्होंने कोलकाता के एक थाने में उनके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करा दी।
    - हसीन जहां ने शमी के खिलाफ जो रिपोर्ट लिखाई है, उसमें रेप, घरेलू हिंसा और जान से मारने की कोशिश करने जैसे कई गंभीर आरोप हैं। इनमें से कई मामलों में उनके खिलाफ गिरफ्तारी भी हो सकती है।
    - शमी को लेकर हो रहे विवाद मामले में IPL फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स के अधिकारियों का कहना है कि हम इस पूरे मामले को ध्यान से देख रहे हैं और हम जल्द ही इस मामले में बीसीसीआई के पदाधिकारियों से मिलेंगे।

    आगे की स्लाइड्स में देखें, IPL करियर में शमी की परफॉर्मेंस...

  • BCCI ने मिला बड़ा झटका, अब शमी को यहां से हो सकता है करोड़ों का नुकसान, sports news in hindi, sports news
    +3और स्लाइड देखें
    शमी पर लगे आरोपों के बाद बीसीसीआई ने भी उन्हें झटका देते हुए प्लेयर्स की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया।

    मो. शमी का IPL करियरः

    मैचविकेटबेस्टइकोनॉमी
    39232/208.96
    8 (IPL 2017)52/369.34

    शमी का क्रिकेट करियरः

    फॉर्मेटमैचविकेटबेस्टइकोनॉमी
    टेस्ट301109/1183.38
    वनडे50914/355.48
    टी20783/3810.56
  • BCCI ने मिला बड़ा झटका, अब शमी को यहां से हो सकता है करोड़ों का नुकसान, sports news in hindi, sports news
    +3और स्लाइड देखें
    वाइफ हसीन जहां के साथ मोहम्मद शमी।
  • BCCI ने मिला बड़ा झटका, अब शमी को यहां से हो सकता है करोड़ों का नुकसान, sports news in hindi, sports news
    +3और स्लाइड देखें
    हसीन जहां ने कुछ मोबाइल स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए उन पर गैर महिलाओं के साथ संबंध रखने और अश्लील चैट करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्होंने इस बारे में पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Cricket Celebrities

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×