--Advertisement--

फील्डर ने बाउंड्री से किया इतना जबरदस्त थ्रो, जमकर हो रही इसकी तारीफ

वोग्स ने टाइमल मिल्स की इस बॉल पर पुल शॉट खेला, जिस पर बॉल बाउंड्री के करीब जाकर गिरी।

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 01:13 PM IST
ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश लीग टूर्नामेंट में शनिवार को पर्थ स्कॉर्चर्स और होबार्ट हरिकेन्स के बीच मैच हुआ। मैच में होबार्ट के प्लेयर जोफ्रा आर्चर के किए एक थ्रो को लेकर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश लीग टूर्नामेंट में शनिवार को पर्थ स्कॉर्चर्स और होबार्ट हरिकेन्स के बीच मैच हुआ। मैच में होबार्ट के प्लेयर जोफ्रा आर्चर के किए एक थ्रो को लेकर उनकी जमकर तारीफ हो रही है।

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL की तरह ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग खेला जा रहा है। जिसमें शनिवार को पर्थ स्कॉर्चर्स और होबार्ट हरिकेन्स की टीम के बीच मैच हुआ। जिसे पर्थ की टीम ने 5 विकेट से जीत लिया, लेकिन खास वजह से होबार्ट हरिकेन्स के एक प्लेयर जोफ्रा आर्चर की जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल इस प्लेयर ने एक मौके पर इतनी जबरदस्त फील्डिंग की, कि सब देखते रह गए। ऐसे हुआ पूरा मोमेंट...

- इस मैच में ये मोमेंट 15.3 ओवर में नजर आया। जब क्रीज पर पर्थ के कप्तान एडम वोग्स मौजूद थे।

- वोग्स ने टाइमल मिल्स की इस बॉल पर पुल शॉट खेला, जिस पर बॉल बाउंड्री के करीब जाकर गिरी, जहां खड़े आर्चर ने दौड़ते हुए आकर फील्डिंग की।
- आर्चर ने तेजी से बॉल को उठाकर बैटिंग क्रीज पर थ्रो फेंका, तब तक एक रन पूरा कर चुके वोग्स दूसरा रन पूरा करने ही वाले थे।
- आर्चर का थ्रो बेहद शानदार था और सीधे जाकर स्टम्प पर लगा। तब तक वोग्स क्रीज तक नहीं पहुंचे थे। जिसके बाद साइड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर की ओर इशारा किया।
- थर्ड अंपायर ने टीवी रिप्ले देखने के बाद एडम वोग्स को आउट बताया। हालांकि अंपायर के फैसले से पहले ही वोग्स ने पवेलियन की ओर चलना शुरू कर दिया था।

ऐसा रहा मैच का रोमांच

- मैच में पर्थ की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना। जिसके बाद पहले बैटिंग करते हुए होबार्ट हरिकेन्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 167 रन बनाए।
- होबार्ट की टीम के लिए सिमोन मिलेंको ने सबसे ज्यादा 66* तो कप्तान जॉर्ज बैली ने 37 रन बनाए। मैथ्यू वेड ने 33 रन की इनिंग खेली।
- जवाब में पर्थ की टीम ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 168 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। पर्थ के लिए कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने 54 तो एश्टन टर्नर ने 54 रन बनाए।

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें, कैसे हुआ ये पूरा मोमेंट...

मैच में ये इंसीडेंट 15.3 ओवर में नजर आया, जब टाइमल मिल्स की बॉल पर एडम वोग्स ने पुल शॉट खेला। मैच में ये इंसीडेंट 15.3 ओवर में नजर आया, जब टाइमल मिल्स की बॉल पर एडम वोग्स ने पुल शॉट खेला।
वोग्स के शॉट पर बॉल बाउंड्री के करीब गई। जहां जोफ्रा आर्चर ने दौड़ते हुए आकर बॉल को उठाया। वोग्स के शॉट पर बॉल बाउंड्री के करीब गई। जहां जोफ्रा आर्चर ने दौड़ते हुए आकर बॉल को उठाया।
आर्चर ने बॉल को उठाकर बैटिंग क्रीज की ओर थ्रो फेंका। आर्चर ने बॉल को उठाकर बैटिंग क्रीज की ओर थ्रो फेंका।
जब तक आर्चर ने थ्रो किया तब तक वोग्स एक रन दौड़ चुके थे और दूसरा रन पूरा करने के लिए क्रीज के करीब पहुंच चुके थे। जब तक आर्चर ने थ्रो किया तब तक वोग्स एक रन दौड़ चुके थे और दूसरा रन पूरा करने के लिए क्रीज के करीब पहुंच चुके थे।
वोग्स दूसरा रन पूरा कर पाते उससे पहले ही आर्चर का थ्रो सीधा स्टम्प पर जाकर लग गया। वोग्स दूसरा रन पूरा कर पाते उससे पहले ही आर्चर का थ्रो सीधा स्टम्प पर जाकर लग गया।
आर्चर के थ्रो पर बॉल इस तरह आई, तब तक वोग्स क्रीज से काफी दूर थे। रन आउट से बचने के लिए उन्होंने डाइव भी लगाया। आर्चर के थ्रो पर बॉल इस तरह आई, तब तक वोग्स क्रीज से काफी दूर थे। रन आउट से बचने के लिए उन्होंने डाइव भी लगाया।
वोग्स ने डाइव लगाया लेकिन उनके क्रीज में पहुंचने से पहले ही बॉल स्टम्प पर जाकर लग गई। वोग्स ने डाइव लगाया लेकिन उनके क्रीज में पहुंचने से पहले ही बॉल स्टम्प पर जाकर लग गई।
बॉल इस तरह स्टम्प पर जाकर लगी। बॉल इस तरह स्टम्प पर जाकर लगी।
स्टम्प पर बॉल लगते ही विकेटकीपर ने सेलिब्रेट करना शुरू कर दिया। स्टम्प पर बॉल लगते ही विकेटकीपर ने सेलिब्रेट करना शुरू कर दिया।
डाइव लगाने के बाद एडम वोग्स इस तरह पड़े थे, वहीं साइड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर की ओर इशारा किया। डाइव लगाने के बाद एडम वोग्स इस तरह पड़े थे, वहीं साइड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर की ओर इशारा किया।
थर्ड अंपायर ने बैट्समैन को आउट बताया। थर्ड अंपायर ने बैट्समैन को आउट बताया।
X
ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश लीग टूर्नामेंट में शनिवार को पर्थ स्कॉर्चर्स और होबार्ट हरिकेन्स के बीच मैच हुआ। मैच में होबार्ट के प्लेयर जोफ्रा आर्चर के किए एक थ्रो को लेकर उनकी जमकर तारीफ हो रही है।ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश लीग टूर्नामेंट में शनिवार को पर्थ स्कॉर्चर्स और होबार्ट हरिकेन्स के बीच मैच हुआ। मैच में होबार्ट के प्लेयर जोफ्रा आर्चर के किए एक थ्रो को लेकर उनकी जमकर तारीफ हो रही है।
मैच में ये इंसीडेंट 15.3 ओवर में नजर आया, जब टाइमल मिल्स की बॉल पर एडम वोग्स ने पुल शॉट खेला।मैच में ये इंसीडेंट 15.3 ओवर में नजर आया, जब टाइमल मिल्स की बॉल पर एडम वोग्स ने पुल शॉट खेला।
वोग्स के शॉट पर बॉल बाउंड्री के करीब गई। जहां जोफ्रा आर्चर ने दौड़ते हुए आकर बॉल को उठाया।वोग्स के शॉट पर बॉल बाउंड्री के करीब गई। जहां जोफ्रा आर्चर ने दौड़ते हुए आकर बॉल को उठाया।
आर्चर ने बॉल को उठाकर बैटिंग क्रीज की ओर थ्रो फेंका।आर्चर ने बॉल को उठाकर बैटिंग क्रीज की ओर थ्रो फेंका।
जब तक आर्चर ने थ्रो किया तब तक वोग्स एक रन दौड़ चुके थे और दूसरा रन पूरा करने के लिए क्रीज के करीब पहुंच चुके थे।जब तक आर्चर ने थ्रो किया तब तक वोग्स एक रन दौड़ चुके थे और दूसरा रन पूरा करने के लिए क्रीज के करीब पहुंच चुके थे।
वोग्स दूसरा रन पूरा कर पाते उससे पहले ही आर्चर का थ्रो सीधा स्टम्प पर जाकर लग गया।वोग्स दूसरा रन पूरा कर पाते उससे पहले ही आर्चर का थ्रो सीधा स्टम्प पर जाकर लग गया।
आर्चर के थ्रो पर बॉल इस तरह आई, तब तक वोग्स क्रीज से काफी दूर थे। रन आउट से बचने के लिए उन्होंने डाइव भी लगाया।आर्चर के थ्रो पर बॉल इस तरह आई, तब तक वोग्स क्रीज से काफी दूर थे। रन आउट से बचने के लिए उन्होंने डाइव भी लगाया।
वोग्स ने डाइव लगाया लेकिन उनके क्रीज में पहुंचने से पहले ही बॉल स्टम्प पर जाकर लग गई।वोग्स ने डाइव लगाया लेकिन उनके क्रीज में पहुंचने से पहले ही बॉल स्टम्प पर जाकर लग गई।
बॉल इस तरह स्टम्प पर जाकर लगी।बॉल इस तरह स्टम्प पर जाकर लगी।
स्टम्प पर बॉल लगते ही विकेटकीपर ने सेलिब्रेट करना शुरू कर दिया।स्टम्प पर बॉल लगते ही विकेटकीपर ने सेलिब्रेट करना शुरू कर दिया।
डाइव लगाने के बाद एडम वोग्स इस तरह पड़े थे, वहीं साइड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर की ओर इशारा किया।डाइव लगाने के बाद एडम वोग्स इस तरह पड़े थे, वहीं साइड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर की ओर इशारा किया।
थर्ड अंपायर ने बैट्समैन को आउट बताया।थर्ड अंपायर ने बैट्समैन को आउट बताया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..