--Advertisement--

303 रन बनाने के बाद भी टीम से हुआ था बाहर, अब T20 में लगाई रिकॉर्ड सेन्चुरी

करुण नायर की सेन्चुरी के दम पर उनकी टीम कर्नाटक ने ये मैच 78 रन से जीता। उनकी टीम ने 20 ओवर में 179 रन बनाए थे।

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 06:40 PM IST
सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में सेन्चुरी लगाने के बाद करुण नायर। सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में सेन्चुरी लगाने के बाद करुण नायर।

स्पोर्ट्स डेस्क. कर्नाटक के बैट्समैन करुण नायर ने अपने करियर की पहली टी20 सेन्चुरी लगाई है। सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में उन्होंने तमिलनाडू के खिलाफ 48 बॉल में सेन्चुरी लगाई। उन्होंने 52 बॉल में 111 रन की इनिंग खेली। गौरतलब है कि इंटरनेशनल डेब्यू कर चुके नायर टेस्ट क्रिकेट में 303* रन की इनिंग खेल चुके हैं। इसके बाद भी उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया। पहली टी20 सेन्चुरी में ही बनाया रिकॉर्ड...

- करुण नायर ने 52 बॉल में 111 रन की इनिंग के लिए 8 चौके और 8 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 213 से ज्यादा का रहा। वो 18वें ओवर में आउट हुए।

- वो कार्नाटक के लिए इस फॉर्मेट में सबसे बड़ी इनिंग खेलने वाले बैट्समैन बन गए हैं। उन्होंने मयंक अग्रवाल के रिकॉर्ड की बराबरी की।

- वहीं, उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के इतिहास की चौथी फास्टेस्ट सेन्चुरी भी लगाई।

- ये उनकी पहली टी20 सेन्चुरी है। नायर अब तक 85 टी20 मैच खेल चुके हैं। इसमें उनके नाम 1708 रन हैं। उन्होंने अब तक टी20 में इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है।

आगे की स्लाइड्स में जानें करुण नायर ने कब लगाई थी टेस्ट में ट्रिपल सेन्चुरी, साथ ही किस मामले में रोहित शर्मा से पीछे रह गए नायर....

तीसरे नंबर पर दीपक हूड्डा है। उन्होंने 46 बॉल में सेन्चुरी लगाई थी। तीसरे नंबर पर दीपक हूड्डा है। उन्होंने 46 बॉल में सेन्चुरी लगाई थी।
दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। वो मुश्ताक अली ट्रॉफी में 45 बॉल में सेन्चुरी लगा चुके हैं। दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। वो मुश्ताक अली ट्रॉफी में 45 बॉल में सेन्चुरी लगा चुके हैं।
सैयद मुश्ताक अली में फास्टेस्ट सेन्चुरी का रिकॉर्ड मनप्रीत जुनेजा (गुजरात) के नाम है। उन्होंने 43 बॉल में सेन्चुरी लगाई थी। सैयद मुश्ताक अली में फास्टेस्ट सेन्चुरी का रिकॉर्ड मनप्रीत जुनेजा (गुजरात) के नाम है। उन्होंने 43 बॉल में सेन्चुरी लगाई थी।
करुण नायर अपने तीसरे टेस्ट में 303* रन की इनिंग खेल चुके हैं। वो सहवाग के बाद टेस्ट में ट्रिपल सेन्चुरी लगाने वाले दूसरे इंडियन हैं। हालांकि, इसके बाद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच खिलाने के बाद अब वो मार्च, 2017 से टीम से बाहर हैं। करुण नायर अपने तीसरे टेस्ट में 303* रन की इनिंग खेल चुके हैं। वो सहवाग के बाद टेस्ट में ट्रिपल सेन्चुरी लगाने वाले दूसरे इंडियन हैं। हालांकि, इसके बाद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच खिलाने के बाद अब वो मार्च, 2017 से टीम से बाहर हैं।
X
सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में सेन्चुरी लगाने के बाद करुण नायर।सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में सेन्चुरी लगाने के बाद करुण नायर।
तीसरे नंबर पर दीपक हूड्डा है। उन्होंने 46 बॉल में सेन्चुरी लगाई थी।तीसरे नंबर पर दीपक हूड्डा है। उन्होंने 46 बॉल में सेन्चुरी लगाई थी।
दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। वो मुश्ताक अली ट्रॉफी में 45 बॉल में सेन्चुरी लगा चुके हैं।दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। वो मुश्ताक अली ट्रॉफी में 45 बॉल में सेन्चुरी लगा चुके हैं।
सैयद मुश्ताक अली में फास्टेस्ट सेन्चुरी का रिकॉर्ड मनप्रीत जुनेजा (गुजरात) के नाम है। उन्होंने 43 बॉल में सेन्चुरी लगाई थी।सैयद मुश्ताक अली में फास्टेस्ट सेन्चुरी का रिकॉर्ड मनप्रीत जुनेजा (गुजरात) के नाम है। उन्होंने 43 बॉल में सेन्चुरी लगाई थी।
करुण नायर अपने तीसरे टेस्ट में 303* रन की इनिंग खेल चुके हैं। वो सहवाग के बाद टेस्ट में ट्रिपल सेन्चुरी लगाने वाले दूसरे इंडियन हैं। हालांकि, इसके बाद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच खिलाने के बाद अब वो मार्च, 2017 से टीम से बाहर हैं।करुण नायर अपने तीसरे टेस्ट में 303* रन की इनिंग खेल चुके हैं। वो सहवाग के बाद टेस्ट में ट्रिपल सेन्चुरी लगाने वाले दूसरे इंडियन हैं। हालांकि, इसके बाद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच खिलाने के बाद अब वो मार्च, 2017 से टीम से बाहर हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..