--Advertisement--

शमी के खिलाफ वाइफ ने दर्ज कराई FIR, आरोपों पर क्रिकेटर ने दिया

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के आरोपों का जवाब देते हुए मोहम्मद शमी ने इसे अपने खिलाफ साजिश बताया था।

Danik Bhaskar | Mar 09, 2018, 01:06 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. वाइफ से मारपीट और शोषण करने के मामले में टीम इंडिया के फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। उनकी वाइफ हसीन जहां ने शुक्रवार को कोलकाता के लाल बाजार पुलिस स्टेशन में शमी समेत उनके परिवार के 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। इस मामले में पुलिस ने FIR में दहेज प्रताड़ना, घरेलू हिंसा, हत्या की कोशिश, धमकी और साजिश समेत कई धाराएं लगाई हैं। इस क्रिकेटर पर जिन मामलों में FIR हुई है वे काफी गंभीर हैं, और इनमें से किसी में भी आरोप साबित होने पर उनका क्रिकेट करियर भी खत्म हो सकता है। शमी ने कहा मर जाना पसंद करुंगा...

- एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के आरोपों का जवाब देते हुए मोहम्मद शमी ने इसे अपने खिलाफ साजिश बताया था। वहीं मैच फिक्सिंग के आरोपों को लेकर उन्होंने कहा कि देश को धोखा देने से अच्छा मर जाना है और मैं अपने देश को कभी भी धोखा नहीं दे सकता।
- पत्नी के आरोपों पर बोलते हुए शमी ने कहा कि वो मेंटल हो गई हैं। मैंने उनसे कई बार फोन पर बात करने की कोशिश, लेकिन वो मेरा फोन भी उठाना सही नहीं समझ रहीं। मैंने उनके पापा के जरिए भी उनसे बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने तब भी बात करने से मना कर दिया।

- शमी के खिलाफ दर्ज FIR में धारा 498A (घरेलू हिंसा), धारा 376 (बलात्कार), धारा 307 (हत्या की कोशिश), धारा 323 (मारपीट), धारा 506 (धमकाना) और धारा 328 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

- हसीन जहां ने शमी के भाई पर भी छेड़छाड़ करने के मामले में FIR दर्ज कराई है। इसके अलाव एक इंटरव्यू में तो हसीन ने ये तक कहा है कि शमी उनसे देवर के साथ फिजिकल होने के लिए कहते थे।

वाइफ ने लगाया था फिक्सिंग का आरोप

- हसीन जहां ने गुरुवार को आरोप लगाया- 'शमी पाकिस्तानी लड़की और इंग्लैंड के बिजनेसमैन के साथ मिलकर मैच फिक्स करते थे।'
- शमी की वाइफ के मुताबिक, 'शमी ने दुबई में पाकिस्तानी लड़की से पैसे लिए थे, जो उसे यूके में रहने वाले मोहम्मद भाई ने भिजवाए थे।'
- जहां के मुताबिक- 'मैंने वो सबकुछ किया, जो वो मुझसे चाहते थे। उन्होंने मुझपर अत्याचार किया और मेरे साथ पत्नी की तरह व्यवहार नहीं किया। उनके कई लड़कियों से संबंध हैं।'
- साथ ही शमी को तलाक देने से इनकार करते हुए हसीन ने कहा था- 'मेरे पास सभी सबूत हैं। जल्दी ही उन्हें कोर्ट में घसीटूंगी।'

ये है पूरा मामला

- हसबैंड-वाइफ का ये विवाद पब्लिक प्लेटफॉर्म पर तब आया जब शमी की पत्नी हसीन जहां ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटोज शेयर करते हुए शमी पर कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया।
- सबूत के तौर पर हसीन ने शमी और उन लड़कियों के बीच हुई वॉट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए थे। हसीन ने कराची की एक कथित प्रॉस्‍टीट्यूट की तस्‍वीरें भी डालीं और उसके साथ शमी की चैट के स्‍क्रीनशॉट भी पोस्ट की थीं।
- हसीन जहां की शेयर की फेसबुक चैट में से एक करीब डेढ़ साल पुरानी (अक्‍टूबर 2016) की है। एक फोटो में शमी किसी महिला के साथ खड़े नजर आए। उसे भी शमी की 'गर्लफ्रेंड' बताया गया। हालांकि, अब हसीन का ये फेसबुक अकाउंट डिलीट हो गया है। जिसके जरिए ये सभी पोस्ट की गई थीं।

आगे की स्लाइड्स में देखें, शमी की पर्सनल लाइफ के फोटोज...