--Advertisement--

नेपाल ने क्रिकेट में किया बड़ा कमाल, IPL में बिके खिलाड़ी ने झटके 4 विकेट

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2018, 11:45 AM IST

22 साल से नेपाल की टीम क्रिकेट खेल रही है। अब इसे वनडे और टी20 टीम का दर्जा मिला गया है।

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ नेपाल टीम के खिलाड़ी। पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ नेपाल टीम के खिलाड़ी।

स्पोर्ट्स डेस्क. नेपाल की टीम 1996 से क्रिकेट खेल रही है, लेकिन उसे अब जाकर वनडे क्रिकेट की इंटरनेशनल टीम का स्टेटस मिला है। जिम्बॉब्वे में चल रहे वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबलों में नेपाल ने ये उपलब्धि हासिल की। उसने प्ले ऑफ मैच में पापुआ न्यू गिनी टीम को 6 विकेट से हरा दिया। इसके बाद आईसीसी ने ट्विटर पर कहा, 'नेपाल को बधाई, क्रिकेट वरल्ड् कप क्वालिफायर के बाद वो एक ODI टीम होगी। 7वें स्थान के लिए अब उसका मुकाबाल नीदरलैंड्स से होना कन्फर्म है।' IPL में बिक चुका नेपाल की क्रिकेटर....

- वर्ल्ड कप क्वालिफायर के मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए मात्र 114 रन बनाए। 50 ओवर के मैच में उसकी टीम 27.2 ओवर्स में ही सिमट गई।

- नेपाल के लिए संदीप लामिछाने और दीपेंद्र सिंह ने 4-4 विकेट लिए। जवाब में नेपाल ने 23 ओवर में 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। 4 विकेट लेने के साथ ही नॉटआउट 50 रन बनाने वाले दीपेंद्र मैन ऑफ द मैच बने।

- 4 विकेट लेने वाले संदीप वही नेपाली क्रिकेटर हैं जिन्हें 2018 के आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने 20 लाख रुपए में खरीदा है। स्पिनर संदीप आईपीएल में बिकने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर हैं।

आगे की स्लाइड्स में जानें नेपाल क्रिकेट से जुड़े हुए कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स और नेपाल की इस उपलब्धि पर किस दिग्गज ने क्या कहा.....

नेपाल ने 2014 में पहली बार किसी आईसीसी इवेंट में हिस्सा लिया था। ये बांग्लादेश में हुआ टी20 वर्ल्ड कप था। नेपाल ने 2014 में पहली बार किसी आईसीसी इवेंट में हिस्सा लिया था। ये बांग्लादेश में हुआ टी20 वर्ल्ड कप था।
नेपाल की टीम इससे पहले 2001 और 2014 वर्ल्ड कप क्वालिफायर भी खेल चुकी है। नेपाल की टीम इससे पहले 2001 और 2014 वर्ल्ड कप क्वालिफायर भी खेल चुकी है।
Nepal Cricket Team got ODI Team status by ICC
Nepal Cricket Team got ODI Team status by ICC
X
पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ नेपाल टीम के खिलाड़ी।पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ नेपाल टीम के खिलाड़ी।
नेपाल ने 2014 में पहली बार किसी आईसीसी इवेंट में हिस्सा लिया था। ये बांग्लादेश में हुआ टी20 वर्ल्ड कप था।नेपाल ने 2014 में पहली बार किसी आईसीसी इवेंट में हिस्सा लिया था। ये बांग्लादेश में हुआ टी20 वर्ल्ड कप था।
नेपाल की टीम इससे पहले 2001 और 2014 वर्ल्ड कप क्वालिफायर भी खेल चुकी है।नेपाल की टीम इससे पहले 2001 और 2014 वर्ल्ड कप क्वालिफायर भी खेल चुकी है।
Nepal Cricket Team got ODI Team status by ICC
Nepal Cricket Team got ODI Team status by ICC
Astrology

Recommended

Click to listen..