--Advertisement--

बोल्ट की आंधी में उड़ी विंडीज, न्यूजीलैंड ने बड़े अंतर से जीता दूसरा वनडे

बड़े टारगेट का पीछा करते हुए जवाब में विंडीज की टीम 28 ओवर में 121 रन पर ही ऑल आउट हो गई।

Danik Bhaskar | Dec 23, 2017, 03:52 PM IST

क्राइस्टचर्च. ट्रेंट बोल्ट की जबरदस्त बॉलिंग की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्ट इंडीज को दूसरे वनडे मैच में 204 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी ले ली। करो या मरो के इस मैच में विंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना था, जो बिल्कुल गलत साबित हुआ। ऐसा रहा मैच का रोमांच...

- टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवरों में 6 विकेट पर 325 रन बनाए। जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम 121 रन पर ढेर हो गई।
- न्यूजीलैंड के लिए हैनरी निकोल्स ने 83*, जॉर्ज वर्कर ने 58, रोस टेलर ने 57 और टॉड एस्ले ने 49 रन की इनिंग खेली। जिसमें हैनरी निकोल्स और टॉड एस्ले के बीच छठे विकेट के लिए हुई 130 रन की पार्टनरशिप हुई।
- कीवी टीम ने कमाल की शुरूआत करते हुए पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। जार्ज वर्कर ने 53 बॉल की इनिंग में चार चौके और दो छक्के लगाकर 58 रन बनाए जबकि कॉलिन मुनरो ने 30 रन बनाए। रॉस टेलर ने 66 बॉल पर पांच चौके लगाकर 57 रन की इनिंग खेली।
- विंडीज के लिए शेल्डन कोटरेल 62 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल बॉलर साबित हुए जबकि होल्डर को 52 रन पर दो विकेट मिले।

ट्रेंट बोल्ट ने की करियर बेस्ट बॉलिंग

- बड़े टारगेट का पीछा करते हुए जवाब में विंडीज की टीम 28 ओवर में 121 रन पर ही ऑल आउट हो गई। वेस्ट इंडीज की खराब बैटिंग का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शाई होप (23 रन) और एश्ले नर्स (27 रन) उनके सबसे बड़े स्कोरर रहे।
- न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 10 ओवर में 34 रन देकर सबसे ज्यादा सात विकेट निकाले, जो उनके वनडे करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस रही। लॉकी फग्यूर्सन ने 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।
- वेस्ट इंडीज की शुरूआत काफी खराब रही और उसके ओपनर एविन लुईस 10 रन जबकि काइल होप 4 रन पर ही आउट हो गए। दोनों को बोल्ट ने आउट किया।
- तीसरे नंबर पर उतरे शाई होप ने 19 बॉल में तीन चौके लगाकर 23 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। हैत्माएर (02) को भी आउट कर बोल्ट ने तीसरा विकेट गिराया। अगला विकेट शाई होप का रहा, उन्हें भी बोल्ट ने पवेलियन भेजा।
- विंडीज टीम के शुरूआती चारों विकेट बोल्ट ने निकाले। इसके बाद अन्य कीवी बॉलर लॉकी ने जेसन मोहम्मद (18), कप्तान जेसन होल्डर (13) और रसेल पावेल (0) को आउट किया।
- बोल्ट यहीं नहीं रूके और नर्स (27), कोटरेल (08) तथा शैनन गैबरिएल (0) को आउट करके उन्होंने वेस्ट इंडीज की इनिंग समेट दी। इस परफॉर्मेंस के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

आगे की स्लाइड्स में देखें, मैच के फोटोज...