• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • निदहास ट्रॉफी फाइनल: रोहित vs मुस्तफिजुर, महमूदुल्लाह vs विजय शंकर, रूबेल vs रैना, चहल vs शाकिब मुश्फिकुर रहीम, वाशिंगटन सुंदर, Rohit vs Mustafizur, Rubel vs Raina, Mahmudullah vs Vijay Shankar
--Advertisement--

Nidahas Trophy Final: भारत-बांग्लादेश के इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें, रोहित को चुनौती देंगे मुस्तफिजुर

लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर की अंदर आती बॉल्स रोहित शर्मा के लिए पिछले कुछ वक्त से परेशानी का सबब रही हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2018, 04:17 PM IST
मुस्तफिजुर ने लीग मैच में रोहित को आउट किया था। मुस्तफिजुर ने लीग मैच में रोहित को आउट किया था।

कोलंबो. भारत और बांग्लादेश के बीच निदहास ट्राॅफी का फाइनल रविवार को कोलंबो मे खेला जाएगा। दोनों टीमों के टी 20 रिकॉर्ड्स की बात करें तो अब तक बांग्लादेश किसी भी टी 20 मैच में टीम इंडिया को हरा नहीं सका है। लेकिन, फाइनल में दोनों टीमें एक तीसरे देश में आमने-सामने होंगी। शाकिब अल हसन बांग्लादेश की टीम में लौट चुके हैं। लेकिन, कुछ प्लेयर्स ऐसे भी हैं, जिनके आपसी मुकाबले पर सभी की नजरें टिकी होंगी।

रोहित शर्मा vs मुस्तफिजुर रहमान
- लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर की अंदर आती बॉल्स रोहित शर्मा के लिए पिछले कुछ वक्त से परेशानी का सबब रही हैं। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में मोहम्मद आमिर ने रोहित को बहुत जल्दी आउट कर दिया था।
- 2017 में जब न्यूजीलैंड टीम भारत आई थी तो ट्रैंट बोल्ट ने वनडे और टी 20 में मिलाकर रोहित को 6 में से 3 बार आउट किया था।
- इस टूर्नामेंट यानी निदहास ट्रॉफी के लीग मैच में मुस्तफिजुर ने रोहित को आउट किया था। फाइनल में रोहित इसका बदला चुकाना चाहेंगे।

महमूदुल्लाह vs विजय शंकर
- जिसने भी शुक्रवार रात श्रीलंका के खिलाफ महमूदउल्लाह की बैटिंग देखी, वो उनका मुरीद हो गया। जब दो बॉल्स पर बांग्लादेश को 6 रन की जरूरत थी तो महमूदउल्लाह ने पांचवी बॉल पर छक्का मारकर टीम को जीत दिला दी।
- विजय शंकर ऑल राउंडर हैं। उन्होंने लीग मैच में महमूदउल्लाह को बहुत सस्ते में निपटा दिया था। कल के मैच में इन प्लेयर्स के दिमाग में यह बात रहेगी।

रूबेल हसन vs सुरेश रैना
- निदहास ट्रॉफी में बांग्लादेश के लिए रूबेल हसन और भारत के लिए सुरेश रैना ने शानदार खेल दिखाया है। रूबेल ने लीग मैच में भारत के तीन विकेट लिए थे।
- रैना की शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ कमजोरी को रूबेल ने भुनाया था। ऐसी ही एक बॉल पर रैना ने स्केवायर लेग बाउंड्री पर कैच दे दिया था।
- फाइनल में रैना और रूबेल फिर आमने-सामने होंगे। वक्त बताएगा कि किसका पलड़ा भारी रहा।

युजवेंद्र चहल vs शाकिब- मुश्फिकुर रहीम
- साउथ अफ्रीका में बेहतरीन बॉलिंग करने वाले युजवेंद्र इस टूर्नामेंट में कुछ ‘ऑफ कलर’ रहे हैं। लेकिन, फाइनल में उनको कुछ खास करना होगा।
- बांग्लादेश के पास शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम जैसे स्पिन के बेहतरीन बैट्समैन हैं। लेकिन, चहल के सामने रन बनाना बहुत मुश्किल होता है।
- टीम इंडिया का यह चालाक लेग स्पिनर बैट्समैन को शॉट लगाने के लिए रूम नहीं देता। ऐसे में बल्लेबाज गलती कर देते हैं।

विजय शंकर ने पहले मैच में महमूदउल्लाह को चलता किया था। विजय शंकर ने पहले मैच में महमूदउल्लाह को चलता किया था।
X
मुस्तफिजुर ने लीग मैच में रोहित को आउट किया था।मुस्तफिजुर ने लीग मैच में रोहित को आउट किया था।
विजय शंकर ने पहले मैच में महमूदउल्लाह को चलता किया था।विजय शंकर ने पहले मैच में महमूदउल्लाह को चलता किया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..