--Advertisement--

बाहुबली की एक्ट्रेस के साथ जुड़ा था पाक क्रिकेटर का नाम, शानदार रहा करियर

अब्दुल रज्जाक को पाकिस्तान के बेस्ट ऑलराउंडर में से एक माना जाता है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 5 हजार से ज्यादा रन बनाए।

Dainik Bhaskar

Dec 01, 2017, 07:36 PM IST
पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक 2 नवंबर को 38 साल के हो रहे हैं। उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के साथ जुड़ चुका है। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक 2 नवंबर को 38 साल के हो रहे हैं। उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के साथ जुड़ चुका है।

स्पोर्ट्स डेस्क. पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर रह चुके अब्दुल रज्जाक 2 दिसंबर को अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। रज्जाक अपने समय में दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर्स में से एक रहे हैं। जिन्होंने अपने देश के लिए कई मैच विनिंग परफॉर्मेंस दी। लाहौर शहर में रहने वाला रज्जाक वनडे क्रिकेट में 5 हजार से ज्यादा रन और 250 से ज्यादा विकेट लेने वाले अपने देश के दूसरे और दुनिया के चौथे क्रिकेटर हैं। रज्जाक का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिल्म बाहुबली की हीरोइन तमन्ना भाटिया के साथ भी जुड़ चुका है। ये थी अफेयर की सच्चाई...

- अगस्त 2013 में अब्दुल रज्जाक और तमन्ना की एक फोटो खूब वायरल हुई थी। जिसमें दोनों एक ज्वेलरी शॉप में नेकलेस खरीदते दिख रहे थे।
- इस फोटो के वायरल होने के साथ ही ये खबरें आई थीं कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है और दोनों शादी करने वाले हैं। हालांकि सच्चाई कुछ और ही थी।
- दरअसल ये दोनों स्टार्स वहां ज्वेलरी शॉप का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी। दोनों के लिंकअप की खबरों के साथ जब ये फोटो वायरल हुआ था, तब रज्जाक पहले से शादीशुदा थे।

- रज्जाक की वाइफ का नाम आएशा है, जिनसे उनके दो बच्चे हैं। जिसमें बेटी का नाम आमीना और बेटे का नाम अली है। इस पाकिस्तानी क्रिकेटर के तीन भाई और एक बहन भी है।

ऐसा रहा क्रिकेट करियर

- अब्दुल रज्जाक ने अपने टेस्ट करियर में 46 मैच खेलकर 1946 रन बनाए और 100 विकेट लिए। वहीं वनडे करियर में 265 मैच खेलकर 5080 रन बनाने के अलावा 269 विकेट भी लिए। टी20 करियर में रज्जाक ने 32 मैचों में 393 रन बनाने के अलावा 20 विकेट भी लिए।
- रज्जाक ने डेब्यू वनडे मैच नवंबर 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ लाहौर में अपने होम ग्राउंड पर खेला था। इसके बाद डेब्यू टेस्ट मैच नवंबर 1999 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।
- इस पाक क्रिकेटर ने आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2006 में और आखिरी वनडे मैच नवंबर 2011 में खेला था। रज्जाक ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच नवंबर 2013 में खेला था।

आगे की स्लाइड्स में देखें, रज्जाक की पर्सलन लाइफ के चुनिंदा फोटोज...

रज्जाक पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले हैं। उनकी वाइफ का नाम आएशा है। रज्जाक पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले हैं। उनकी वाइफ का नाम आएशा है।
अब्दुल रज्जाक ने वनडे क्रिकेट में 5080 रन बनाने के अलावा 269 विकेट भी लिए हैं। अब्दुल रज्जाक ने वनडे क्रिकेट में 5080 रन बनाने के अलावा 269 विकेट भी लिए हैं।
अब्दुल रज्जाक वनडे क्रिकेट में 5 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले और 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले पाकिस्तान के दूसरे वहीं दुनिया के चौथे क्रिकेटर हैं। अब्दुल रज्जाक वनडे क्रिकेट में 5 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले और 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले पाकिस्तान के दूसरे वहीं दुनिया के चौथे क्रिकेटर हैं।
वाइफ आएशा, बेटी आमीना और बेटे अली के साथ अब्दुल रज्जाक। वाइफ आएशा, बेटी आमीना और बेटे अली के साथ अब्दुल रज्जाक।
रज्जाक ने अपना डेब्यू वनडे मैच नवंबर 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 16 साल 11 महीने थी। रज्जाक ने अपना डेब्यू वनडे मैच नवंबर 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 16 साल 11 महीने थी।
रज्जाक का टेस्ट डेब्यू उनके वनडे डेब्यू के 3 साल बाद नवंबर 1999 में हुआ। रज्जाक का टेस्ट डेब्यू उनके वनडे डेब्यू के 3 साल बाद नवंबर 1999 में हुआ।
रज्जाक ने टेस्ट करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस भारत के खिलाफ दी थी। जब जनवरी 2006 में उन्होंने भारत के खिलाफ 155 रन देकर 7 विकेट लिए थे। रज्जाक ने टेस्ट करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस भारत के खिलाफ दी थी। जब जनवरी 2006 में उन्होंने भारत के खिलाफ 155 रन देकर 7 विकेट लिए थे।
रज्जाक ने टेस्ट करियर में 100, वनडे करियर में 269 और टी20 करियर में 20 विकेट लिए हैं। रज्जाक ने टेस्ट करियर में 100, वनडे करियर में 269 और टी20 करियर में 20 विकेट लिए हैं।
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बाकी साथियों के साथ अब्दुल रज्जाक (लाल सर्किल में) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बाकी साथियों के साथ अब्दुल रज्जाक (लाल सर्किल में)
टीवी शो के दौरान अब्दुल रज्जाक (पीले कलर की ड्रेस में)। टीवी शो के दौरान अब्दुल रज्जाक (पीले कलर की ड्रेस में)।
क्रिकेट फैन्स के साथ रज्जाक। क्रिकेट फैन्स के साथ रज्जाक।
Abdul Razzaq is a former Pakistani cricketer, who played all formats of the game.
तमन्ना भाटिया के साथ अब्दुल रज्जाक। तमन्ना भाटिया के साथ अब्दुल रज्जाक।
X
पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक 2 नवंबर को 38 साल के हो रहे हैं। उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के साथ जुड़ चुका है।पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक 2 नवंबर को 38 साल के हो रहे हैं। उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के साथ जुड़ चुका है।
रज्जाक पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले हैं। उनकी वाइफ का नाम आएशा है।रज्जाक पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले हैं। उनकी वाइफ का नाम आएशा है।
अब्दुल रज्जाक ने वनडे क्रिकेट में 5080 रन बनाने के अलावा 269 विकेट भी लिए हैं।अब्दुल रज्जाक ने वनडे क्रिकेट में 5080 रन बनाने के अलावा 269 विकेट भी लिए हैं।
अब्दुल रज्जाक वनडे क्रिकेट में 5 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले और 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले पाकिस्तान के दूसरे वहीं दुनिया के चौथे क्रिकेटर हैं।अब्दुल रज्जाक वनडे क्रिकेट में 5 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले और 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले पाकिस्तान के दूसरे वहीं दुनिया के चौथे क्रिकेटर हैं।
वाइफ आएशा, बेटी आमीना और बेटे अली के साथ अब्दुल रज्जाक।वाइफ आएशा, बेटी आमीना और बेटे अली के साथ अब्दुल रज्जाक।
रज्जाक ने अपना डेब्यू वनडे मैच नवंबर 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 16 साल 11 महीने थी।रज्जाक ने अपना डेब्यू वनडे मैच नवंबर 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 16 साल 11 महीने थी।
रज्जाक का टेस्ट डेब्यू उनके वनडे डेब्यू के 3 साल बाद नवंबर 1999 में हुआ।रज्जाक का टेस्ट डेब्यू उनके वनडे डेब्यू के 3 साल बाद नवंबर 1999 में हुआ।
रज्जाक ने टेस्ट करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस भारत के खिलाफ दी थी। जब जनवरी 2006 में उन्होंने भारत के खिलाफ 155 रन देकर 7 विकेट लिए थे।रज्जाक ने टेस्ट करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस भारत के खिलाफ दी थी। जब जनवरी 2006 में उन्होंने भारत के खिलाफ 155 रन देकर 7 विकेट लिए थे।
रज्जाक ने टेस्ट करियर में 100, वनडे करियर में 269 और टी20 करियर में 20 विकेट लिए हैं।रज्जाक ने टेस्ट करियर में 100, वनडे करियर में 269 और टी20 करियर में 20 विकेट लिए हैं।
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बाकी साथियों के साथ अब्दुल रज्जाक (लाल सर्किल में)पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बाकी साथियों के साथ अब्दुल रज्जाक (लाल सर्किल में)
टीवी शो के दौरान अब्दुल रज्जाक (पीले कलर की ड्रेस में)।टीवी शो के दौरान अब्दुल रज्जाक (पीले कलर की ड्रेस में)।
क्रिकेट फैन्स के साथ रज्जाक।क्रिकेट फैन्स के साथ रज्जाक।
Abdul Razzaq is a former Pakistani cricketer, who played all formats of the game.
तमन्ना भाटिया के साथ अब्दुल रज्जाक।तमन्ना भाटिया के साथ अब्दुल रज्जाक।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..