क्रिकेट सेलिब्रिटीज

--Advertisement--

PAK प्लेयर्स की WIFE की PHOTOS, खूबसूरती में नहीं किसी से कम

लाइमलाइट से दूर रहने वाली पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की वाइफ की पर्सनल लाइफ फोटोज कम ही सामने आती हैं।

Danik Bhaskar

Feb 19, 2018, 06:47 PM IST
सरफराज अहमद और उनकी वाइफ सैयदा। सरफराज अहमद और उनकी वाइफ सैयदा।

स्पोर्ट्स डेस्क. पाकिस्तानी क्रिकेटर रहे इमरान खान इस वक्त तीसरी शादी करने को लेकर सुर्खियों में हैं। 65 के इस पूर्व क्रिकेटर ने अपनी आध्यात्मिक गुरू बुशरा मेनका को ही पत्नी बनाया है। बुशरा पहले से ही पांच बच्चों की मां हैं। शादी की फोटो में बुशरा का मुंह पूरा ढंका हुआ है। लाइमलाइट से दूर रहने वाली पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की वाइफ की पर्सनल लाइफ फोटोज कम ही सामने आती हैं, लेकिन इनकी वेडिंग फोटोज में सभी एक से बढ़कर एक खूबसूरत नजर आ रही हैं। पाक कप्तान की ग्लैमरस वाइफ, अंपायर की है बेटी....

- पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद की पत्नी का नाम सैयदा खुशबख्त है। सैयदा खुशबख्त पूर्व क्रिकेट अंपायर आफताब अली शाह की बेटी हैं।

- सरफराज की शादी 19 मई, 2015 को कराची में हुई थी। इसमें फैमिली और क्लोज फ्रेंड्स ही शामिल हुए थे। वहीं, 21 मई को हुए वलीमा में सरफराज ने साथी क्रिकेटर्स, पीसीबी के ऑफिशियल्स को इनवाइट किया था।

आगे की स्लाइड्स में देखें कुछ और पाकिस्तान क्रिकेटर्स की पत्नियों की फोटोज....

शनिएर थॉम्पसन के साथ वसीम अकरम। शनिएर थॉम्पसन के साथ वसीम अकरम।
अकरम ने की दो शादियां
- वसीम अकरम ने 12 अगस्त, 2013 को ऑस्ट्रेलियन गर्ल शनिएर थॉम्पसन से लाहौर में शादी की थी। इससे पहले 7 जुलाई को दोनों की सगाई हुई थी। वसीम की थॉम्पसन से मुलाकात 2011 में ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान मेलबर्न में हुई थी। ये वसीम की दूसरी शादी है।
- उनकी पहली पत्नी हुमा की डेथ बीमारी के चलते अक्टूबर 2009 में हो गई थी। हुमा और वसीम की शादी 1995 में हुई थी। दोनों के दो बेटे भी हैं। वहीं, शनिएर-वसीम की करीब डेढ़ साल की बेटी है।
अहमद शहजाद और सना मुराद। अहमद शहजाद और सना मुराद।
शहजाद ने तोड़ा था लड़कियों का दिल
- अहमद शहजाद की शादी 19 सितंबर, 2015 को हुई थी। उनकी वाइफ का नाम सना मुराद है। उनकी शादी की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर कई लड़कियों ने कमेंट्स किए थे कि उनका दिल टूट गया है। बता दें कि शहजाद को इंडियन क्रिकेटर विराट कोहली का हमशक्ल कहा जाता है और वे पाकिस्तान में उसी तरह फेमस हैं जैसे इंडिया में विराट।
अजहर महमूद ने ब्रिटिश गर्ल ईबा कुरैशी से शादी की। अजहर महमूद ने ब्रिटिश गर्ल ईबा कुरैशी से शादी की।

स्टेडियम में देखते ही हुआ था प्यार

- 2003 में अजहर ने ब्रिटिश गर्ल ईबा कुरैशी से शादी की थी। 1999 वर्ल्ड कप के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी। वो यहां मैच देखने आई थीं। ईबा के अनुसार स्टेडियम के क्राउड में ही अजहर ने उन्हें देखा था।

- ईबा के छोटे भाई भी क्लब क्रिकेटर रहे हैं। इसलिए उन्हें क्रिकेट पसंद था और वे अजहर की फैन भी थीं। दोनों ने मुलाकात के बाद एक-दूसरे को फैमिली से मिलवाया और फिर अजहर ने प्रपोज किया। 4 साल के रिलेशनशिप के बाद दोनों ने शादी की थी।
- ईबा मार्केटिंग-पीआर कंसल्टेंट और इवेंट ऑर्गनाइजर रही हैं। लंबे समय तक पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलने के बाद अजहर 2011 में ब्रिटिश नागरिकता ले चुके हैं।
वाइफ नरजिस के साथ मोहम्मद आमिर। वाइफ नरजिस के साथ मोहम्मद आमिर।
दो बार की शादी
- पाकिस्तान के बॉलर मोहम्मद आमिर ने नरजिस खान से 20 सितंबर, 2016 को निकाह किया। हालांकि, उनकी शादी दो साल पहले ही हो चुकी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद आमिर और नरजिस खान का निकाह 2014 में हो चुका है।
- तब स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे होने के कारण इस शादी के कार्यक्रम नहीं हुए थे। जब 5 साल के बैन के बाद आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की तो ये वेडिंग सेरेमनी फिर से की गई।
- आमिर और नरजिस की लव स्टोरी करीब 7 साल पहले शुरू हुई थी। दोनों की मुलाकात एक फैमिली इवेंट में हुई। नरजिस पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश हैं। आमिर-नरजिस की मुलाकात भी लंदन में ही हुई थी।
मिसबाह उल हक पत्नी उजमा के साथ। मिसबाह उल हक पत्नी उजमा के साथ।
क्रिकेट पसंद करती हैं उजमा
- मिसबाह उल हक की पत्नी का नाम उजमा खान है। इनकी शादी 7 मई, 2004 को हुई थी। उजमा फेमस प्रोफेशनल पेंटर हैं। इस कपल के दो बच्चे (एक बेटा, एक बेटी) हैं। उजमा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वे अकसर मिसबाह और पाक टीम को चीयर करती हैं।
वहाब रियाज और उनकी पत्नी जैनब। वहाब रियाज और उनकी पत्नी जैनब।
हुई थी ग्रैंड वेडिंग
 
- बिजनेसमैन के बेटे क्रिकेटर वहाब रियाज ने जैनब से साल 2013 में शादी की थी। जैनब भी पाकिस्तान के जाने-माने बिजनेसमैन की बेटी हैं। लहौर में हुई ये वेडिंग काफी ग्रैंड थी। दोनों के पिता बिजनेस पार्टनर हैं।
नादिया के साथ शाहिद आफरीदी। नादिया के साथ शाहिद आफरीदी।
आफरीदी-नादिया की हैं चार बेटियां
 
- आफरीदी की नादिया से शादी 22 अक्टूबर, 2000 को हुई थी। नादिया शाहिद के मामा की ही बेटी हैं। इस कपल की चार बेटियां हैं, अक्सा, अज्वा, अस्मरा और अनस्पा। - सोशल मीडिया पर आफरीदी की अपनी बेटियों के साथ कई फोटोज सामने आई हैं।
 
इमरान नजीर पत्नी के साथ। इमरान नजीर पत्नी के साथ।
इमरान नजीर और अंबर हाफीज
- पाकिस्तान के स्टार ओपनिंग बैट्समैन रहे इमरान नजीर की शादी 2009 में हुई थी। इस कपल का एक बेटा है।
शोएब मलिक और सानिया मिर्जा। शोएब मलिक और सानिया मिर्जा।
पाक क्रिकेटर्स में सबसे फेमस वेडिंग
- शोएब मलिक की इंडियन टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी काफी फेमस और विवादित रही थी। अप्रैल 2010 में सानिया-शोएब की शादी हुई। इससे पहले शोएब पर एक दूसरी महिला ने उनका पति होने का खुलासा किया था।
- पहले इन आरोपों से इनकार कर रहे शोएब को सानिया से शादी के लिए उस महिला को तलाक देना पड़ा था। वहीं, सानिया की भी पहली सगाई बिजनेसमैन सोहराब मिर्जा से टूट गई थी।
सोहेल तनवीर दूसरी पत्नी कोमल के साथ। सोहेल तनवीर दूसरी पत्नी कोमल के साथ।
छुपाई थी पहली शादी
- 2011 में नौशीन आगा नाम की महिला ने मीडिया में कहा था कि क्रिकेटर सोहेल तनवीर ने 2007 में उनसे शादी की थी। अगस्त 2011 में सोहेल से उन्हें एक बेटी भी हुई। विवाद बढ़ने पर सोहेल ने इसे सही बताया था। नौशीन ने सोहेल के साथ उनकी फैमिली पर भी उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। सोहेल-नौशीन का तलाक हो चुका है।
- 2014 में उन्होंने दूसरी शादी कोमल से की। कोमल तब मेडीकल की पढ़ाई कर रही थीं।
वाइफ नूर के साथ उमर अकमल। वाइफ नूर के साथ उमर अकमल।
भाई की शादी में हुई थी मुलाकात
 
- उमर अकमल ने अप्रैल, 2014 में नूर आमना से शादी की थी। नूर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर स्पिनर अब्दुल कादिर की बेटी हैं। अकमल अपने भाई की शादी में नूर को देखते ही उन्हें पसंद करने लगे थे।
Click to listen..