--Advertisement--

पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ने विराट को कहा जोकर, इस विवाद में घसीटा नाम

हैरिस ने साउथ अफ्रीका की टीम के लिए 37 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 37.87 के एवरेज से 103 विकेट लिए हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 07:43 PM IST
Paul Harris drags Virat Kohli name into Kagiso Rabada-Steve Smith controversy

स्पोर्ट्स डेस्क. ICC ने हाल ही में साउथ अफ्रीकी बॉलर कैगिसो रबाडा पर दो मैचों का बैन लगाया है। उन पर ये बैन स्टीव स्मिथ के साथ हुए उनके विवाद के बाद लगाया गया। ICC की ये कार्रवाई पूर्व अफ्रीकी क्रिकेटर पॉल हैरिस को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं हुई और इस विवाद में उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम लेते हुए उन्हें 'जोकर' बता दिया। क्या लिखा हैरिस ने...

- ICC के फैसले के खिलाफ अपना गुस्सा निकालते हुए हैरिस ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने जनवरी-फरवरी 2018 में हुए टीम इंडिया के साउथ अफ्रीकी टूर का जिक्र करते हुए विराट कोहली को जोकर बताया।
- हैरिस ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अगर वो कर सकता है तो कोई भी कर सकता है। मैंने यहां साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट की सीरीज के दौरान विराट को जोकर की तरह व्यवहार करते देखा था, लेकिन उनके खिलाफ कुछ नहीं हुआ। मुझे लगता है कि ICC को रबाडा के साथ या फिर अफ्रीकी प्लेयर्स से कोई साधारण सी समस्या है।'
- हैरिस ने ये बात सोमवार को रबाडा के खिलाफ लगे दो मैचों के बैन के खिलाफ लिखी। रबाडा को ICC के कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2 अपराध का दोषी पाया गया, जिसके बाद उन पर 2 मैचों का बैन लगा दिया गया।
- बता दें कि हैरिस ने साउथ अफ्रीका की टीम के लिए 37 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 37.87 के एवरेज से 103 विकेट लिए हैं।
- इस क्रिकेटर ने 3 वनडे इंटरनेशनल भी खेले हैं, जिसमें उसने सिर्फ 3 विकेट लिए हैं।

विराट पर भी लगा था जुर्माना

- भले ही हैरिस कह रहे हों कि ICC ने विराट के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन सच्चाई ये है कि भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका टूर के दौरान विराट को मैच फीस के 25 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट प्वाइंट की सजा मिली थी।
- विराट को ये सजा सेन्चुरियन में हुए दूसरे टेस्ट के दौरान अंपायरों से लगातार शिकायत करने और बॉल को गुस्से में जमीन पर फेंकने के आरोप में दी गई थी।

आगे की स्लाइड में जानें, क्या है रबाडा और स्टीव स्मिथ विवाद...

X
Paul Harris drags Virat Kohli name into Kagiso Rabada-Steve Smith controversy
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..