--Advertisement--

मां के सपने की वजह से क्रिकेटर बने चेतेश्वर पुजारा, ऐसी रही पर्सनल लाइफ

साल 1988 में जन्मे पुजारा को क्रिकेटर बनाने में उनकी मां रीना का बड़ा योगदान रहा।

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 02:29 PM IST
चेतेश्वर पुजारा, वाइफ पूजा के साथ। चेतेश्वर पुजारा, वाइफ पूजा के साथ।

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा आज (25 जनवरी) अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इन्हें राहुल द्रविड़ के बाद भारत का अगला मिस्टर भरोसेमंद बैट्समैन कहा जाता है। सौराष्ट्र की टीम से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने वाले पुजारा के पिता अरविंद पुजारा और अंकल बिपिन पुजारा भी क्रिकेटर रहे हैं। भले ही पुजारा एक क्रिकेटर फैमिली से आते हों, लेकिन फिर भी यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। गए थे मैच खेलने और मां की हो गई थी मौत...

- 25 जनवरी 1988 को जन्मे पुजारा को क्रिकेटर बनाने में उनकी मां रीना का बड़ा योगदान रहा। हालांकि वो पुजारा को कामयाब होते हुए नहीं देख पाईं।
- पुजारा के सक्सेसफुल क्रिकेटर बनने से पहले ही उनकी मां का देहांत हो गया, तब पुजारा की उम्र केवल 17 साल थी।
- साल 2005 में पुजारा अंडर-19 का मैच खेलने निकले थे, तब उन्होंने आखिरी बार अपनी मां से फोन पर बात की थी। उन्होंने मां से कहा था कि वे पिता को बोल दें कि वे बस मैच के लिए निकल रहे हैं, और जब लौटें तो पिता उन्हें लेने आ जाएं।
- अगले दिन जब पुजारा मैच के लिए स्टेडियम पहुंचे उनकी मां की मौत की खबर आई। जिनकी मौत कैंसर की वजह से हुई थी।
- पुजारा की मां उन्हें सफल क्रिकेटर बनते हुए देखना चाहती थी और इस घटना के बाद उन्होंने क्रिकेट को मां के सपने की तरह जिया और ठीक 5 साल बाद अपनी परफॉर्मेंस के दम पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया।
- इस क्रिकेटर ने एक बार कहा था कि मां मुझे देश के लिए खेलते देखना चाहती थीं, लेकिन जिस दिन मुझे ये मौका मिला, उसी दिन अफसोस मेरी मां मेरे साथ नहीं थीं।

पुजारा का क्रिकेट करियर

- चेतेश्वर पुजारा ने भारत की ओर से 56 टेस्ट मैचों में 4445 रन बनाए हैं। जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 206* रन है।
- वहीं अपने वनडे करियर में पुजारा ने सिर्फ 5 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 10.20 के एवरेज से कुल 51 रन बनाए हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें उनकी पर्सनल लाइफ के फोटोज, और जानें उनकी लाइफ से जुड़े फैक्ट्स...

चेतेश्वर पुजारा की शादी 13 फरवरी 2013 को राजकोट की पूजा पाबरी के साथ हुई थी। चेतेश्वर पुजारा की शादी 13 फरवरी 2013 को राजकोट की पूजा पाबरी के साथ हुई थी।

फरवरी 2013 में की शादी

 

- चेतेश्वर पुजारा ने अरेंज मैरिज की है। उनकी शादी 13 फरवरी 2013 को पूजा पाबरी के साथ हुई। स्टार क्रिकेटर की पत्नी होने के बाद भी पूजा एकदम लो प्रोफाइल हैं। इन दोनों की सगाई 16 नवम्बर 2012 को हुई थी।

- चेतेश्वर की वाइफ मूल रूप से गुजरात के जामनगर जिले की रहने वाली हैं। उनका जन्म 8 अक्टूबर 1991 को हुआ था। उनके पिता जामनगर में कपड़े के बड़े बिजनेसमैन हैं।
- पूजा ने रिटेल मैनेजमेंट में राजस्थान यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। पूजा की प्रारंभिक शिक्षा माउंट आबू में हुई। पूजा को स्टडी, पर्यटन और एडवेंचर स्पोर्ट्स का शौक है।

बचपन में अपनी मां रीना के साथ चेतेश्वर पुजारा(लेफ्ट फोटो)। बचपन में अपनी मां रीना के साथ चेतेश्वर पुजारा(लेफ्ट फोटो)।
सगाई के दौरान वर-वधू को आशीर्वाद देते हुए चेतेश्वर के पिता (बाएं से दूसरे) और बाकी रिश्तेदार। सगाई के दौरान वर-वधू को आशीर्वाद देते हुए चेतेश्वर के पिता (बाएं से दूसरे) और बाकी रिश्तेदार।
चेतेश्वर की शादी का फोटो। चेतेश्वर की शादी का फोटो।
वाइफ (लेफ्ट फोटो) के अलावा पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल के साथ एक टीवी शो में चेतेश्वर। वाइफ (लेफ्ट फोटो) के अलावा पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल के साथ एक टीवी शो में चेतेश्वर।
एक IPL इवेंट के दौरान चेतेश्वर पुजारा और बाकी क्रिकेटर्स मस्ती के मूड में। एक IPL इवेंट के दौरान चेतेश्वर पुजारा और बाकी क्रिकेटर्स मस्ती के मूड में।
पुजारा काफी धार्मिक और साधारण किस्म के व्यक्ति हैं। उन्हें पूजा-पाठ, ध्यान और योगा करना पसंद है। पुजारा काफी धार्मिक और साधारण किस्म के व्यक्ति हैं। उन्हें पूजा-पाठ, ध्यान और योगा करना पसंद है।
Cheteshwar Pujara is the son of first-class cricketer Arvind Pujara and the nephew of Bipin Pujara.
X
चेतेश्वर पुजारा, वाइफ पूजा के साथ।चेतेश्वर पुजारा, वाइफ पूजा के साथ।
चेतेश्वर पुजारा की शादी 13 फरवरी 2013 को राजकोट की पूजा पाबरी के साथ हुई थी।चेतेश्वर पुजारा की शादी 13 फरवरी 2013 को राजकोट की पूजा पाबरी के साथ हुई थी।
बचपन में अपनी मां रीना के साथ चेतेश्वर पुजारा(लेफ्ट फोटो)।बचपन में अपनी मां रीना के साथ चेतेश्वर पुजारा(लेफ्ट फोटो)।
सगाई के दौरान वर-वधू को आशीर्वाद देते हुए चेतेश्वर के पिता (बाएं से दूसरे) और बाकी रिश्तेदार।सगाई के दौरान वर-वधू को आशीर्वाद देते हुए चेतेश्वर के पिता (बाएं से दूसरे) और बाकी रिश्तेदार।
चेतेश्वर की शादी का फोटो।चेतेश्वर की शादी का फोटो।
वाइफ (लेफ्ट फोटो) के अलावा पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल के साथ एक टीवी शो में चेतेश्वर।वाइफ (लेफ्ट फोटो) के अलावा पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल के साथ एक टीवी शो में चेतेश्वर।
एक IPL इवेंट के दौरान चेतेश्वर पुजारा और बाकी क्रिकेटर्स मस्ती के मूड में।एक IPL इवेंट के दौरान चेतेश्वर पुजारा और बाकी क्रिकेटर्स मस्ती के मूड में।
पुजारा काफी धार्मिक और साधारण किस्म के व्यक्ति हैं। उन्हें पूजा-पाठ, ध्यान और योगा करना पसंद है।पुजारा काफी धार्मिक और साधारण किस्म के व्यक्ति हैं। उन्हें पूजा-पाठ, ध्यान और योगा करना पसंद है।
Cheteshwar Pujara is the son of first-class cricketer Arvind Pujara and the nephew of Bipin Pujara.
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..