--Advertisement--

शमी है हसीन जहां के दूसरे हसबैंड, पहली शादी से है उनकी दो बच्चियां

हसीन जहां कोलकाता की रहने वाली हैं। उनके पिता मोहम्मद हसन कोलकाता में ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करते हैं। वहीं उनकी मां हाउस

Danik Bhaskar | Mar 10, 2018, 06:32 PM IST
हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से दूसरी शादी की थी। उनकी पहली शादी सैफुद्दीन (इनसेट में) नाम के शख्स से हुई थी। हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से दूसरी शादी की थी। उनकी पहली शादी सैफुद्दीन (इनसेट में) नाम के शख्स से हुई थी।

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन क्रिकेटर मोहम्मद शमी की वाइफ हसीन जहां इन दिनों काफी चर्चा में हैं। हाल ही में उन्होंने शमी पर घरेलू हिंसा, रेप और मारपीट समेत जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई है। इस मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है, और वो ये कि शमी, हसीन जहां के पहले नहीं दूसरे पति हैं। उनकी पहली शादी जिस शख्स से हुई थी, उससे उनकी दो बच्चियां भी हैं। हसीन जहां के दूसरे हसबैंड हैं शमी...

- मोहम्मद शमी और हसीन जहां की शादी साल 2014 में हुई थी। हसीन जहां जब पहली बार शमी से मिली थीं, तब तक उनकी पहली शादी टूट चुकी थी और वे दो बच्चियों की मां थीं।

- इस कपल की उम्र में भी काफी अंतर है। हसीन जहां 41 साल की हैं वहीं शमी की उम्र केवल 28 साल ही है।

- हसीन जहां की पहली शादी एसके सैफुद्दीन नाम के शख्स से हुई थी। जिनसे उनकी दो बच्चियां भी हुईं। ये शादी ज्यादा नहीं चली और साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया।

- एक इंग्लिश वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में हसीन जहां ने बताया, पहली शादी टूटने और डिवोर्स होने के बाद वे शमी के साथ अच्छे से जिंदगी गुजारना चाहती थीं।

2002 में हुई थी पहली शादी

- हसीन जहां और सैफुद्दीन की शादी साल 2002 में हुई थी। ये लव मैरिज थी। सैफुद्दीन ने हसीन जहां को तब प्रपोज किया था जब वे दसवीं क्लास में पढ़ रही थीं।

- एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में सैफुद्दीन ने बताया कि मुझे नहीं पता था कि हसीन ने मुझे क्यों छोड़ दिया था। वो एक बहुत महत्वाकांक्षी महिला है।

- सैफुद्दीन की बीरभूम जिले के सूरी बाजार इलाके में 'बाबू स्टोर' नाम से एक छोटी सी किराना और परचून की दुकान हैं।

- हसीन जहां की पहली शादी से हुई दो बेटियों में से एक 14 साल की है जो 10th में पढ़ती है और दूसरी 10 साल की है जो 6th क्लास में पढ़ती है।
- सैफुद्दीन का कहना है कि तलाक के बाद हसीन से मेरा को संपर्क नहीं रहा, लेकिन दोनों बेटियां अक्सर अपनी मां से बात करती रहती हैं।

ससुर के कहने पर छोड़ा था करियर

- शमी के साथ शादी से पहले हसीन जहां मॉडलिंग और चीयरलीडर का काम करती थीं। दोनों की पहली मुलाकात साल 2012 में IPL के दौरान हुई थी।

- हसीन जहां करीब दो साल तक चले अफेयर के बाद शमी ने 6 जून 2014 को हसीन जहां ने निकाह किया था। इनकी शादी मुरादाबाद की होटल रिजेंसी में हुई थी।
- शादी के वक्त दिए एक इंटरव्यू में मोहम्मद शमी के पिता तौसिफ अहमद ने बताया था, कि 'शादी के बाद वो पूरी तरह हाउसवाइफ बनकर रहेगी। हम उसे मॉडलिंग की इजाजत नहीं दे सकते।'
- शमी के पिता ने कहा था, 'हम चाहते हैं कि वो हमारे बेटे के क्रिकेट करियर को सपोर्ट करे, मॉडलिंग नहीं।'

आगे की स्लाइड्स में देखें, हसीन जहां की पर्सनल लाइफ के फोटोज और जानें क्या है हसीन जहां और शमी का विवाद...

हसीन जहां की पहली शादी साल 2002 में हुई थी और 2010 में उनका तलाक हो गया था। हसीन जहां की पहली शादी साल 2002 में हुई थी और 2010 में उनका तलाक हो गया था।

फेसबुक पर बताई थी शमी की करतूतें

- हसबैंड-वाइफ का ये विवाद पब्लिक प्लेटफॉर्म पर तब आया जब शमी की पत्नी हसीन जहां ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटोज शेयर करते हुए शमी पर कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया।
- सबूत के तौर पर हसीन ने शमी और उन लड़कियों के बीच हुई वॉट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए थे। हसीन ने कराची की एक कथित प्रॉस्‍टीट्यूट की तस्‍वीरें भी डालीं और उसके साथ शमी की चैट के स्‍क्रीनशॉट भी पोस्ट की थीं।
- हसीन जहां की शेयर की फेसबुक चैट में से एक करीब डेढ़ साल पुरानी (अक्‍टूबर 2016) की है। एक फोटो में शमी किसी महिला के साथ खड़े नजर आए। उसे भी शमी की 'गर्लफ्रेंड' बताया गया। हालांकि, अब हसीन का वो फेसबुक अकाउंट डिलीट हो चुका है, जिसके जरिए ये सभी पोस्ट की गई थीं।

फिर लगाए थे फिक्सिंग के आरोप

- फेसबुक पोस्ट करने के दो दिन बाद हसीन जहां ने आरोप लगाया- 'शमी पाकिस्तानी लड़की और इंग्लैंड के बिजनेसमैन के साथ मिलकर मैच फिक्स करते थे।'
- शमी की वाइफ के मुताबिक, 'शमी ने दुबई में पाकिस्तानी लड़की से पैसे लिए थे, जो उसे यूके में रहने वाले मोहम्मद भाई ने भिजवाए थे।'
- जहां के मुताबिक- 'मैंने वो सबकुछ किया, जो वो मुझसे चाहते थे। उन्होंने मुझपर अत्याचार किया और मेरे साथ पत्नी की तरह व्यवहार नहीं किया। उनके कई लड़कियों से संबंध हैं।'
- साथ ही शमी को तलाक देने से इनकार करते हुए हसीन ने कहा था- 'मेरे पास सभी सबूत हैं। जल्दी ही उन्हें कोर्ट में घसीटूंगी।'

आखिरी में दर्ज कराई FIR

- हसीन जहां की शिकायत पर कोलकाता के जाधवपुर थाने में शमी समेत उनके परिवार के 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 
- शमी के खिलाफ दर्ज FIR में पुलिस ने दहेज प्रताड़ना, घरेलू हिंसा, हत्या की कोशिश, धमकी और साजिश समेत कई धाराएं लगाई हैं। थाने में दर्ज FIR में शमी के अलावा उनकी मां, बहन, भाई और भाभी का नाम भी शामिल है।
- शमी की वाइफ का ये भी कहना है कि शमी ने उनको भाई के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया था। उन्होंने क्रिकेटर के खिलाफ मैच फिक्सिंग जैसे आरोप भी लगाए हैं। हालांकि पुलिस को दी शिकायत में इस संबंध में कुछ नहीं है।
- पुलिस में दर्ज FIR में धारा 498A (घरेलू हिंसा), धारा 376 (बलात्कार), धारा 307 (हत्या की कोशिश), धारा 323 (मारपीट), धारा 506 (धमकाना) और धारा 328 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हसीन जहां की पहली शादी से दो बेटियां हैं। जिनमें से एक की उम्र 14 साल और दूसरी की 10 साल है। फोटो में जो बच्ची है वो शमी की बेटी है। जिसका जन्म साल 2015 में हुआ। हसीन जहां की पहली शादी से दो बेटियां हैं। जिनमें से एक की उम्र 14 साल और दूसरी की 10 साल है। फोटो में जो बच्ची है वो शमी की बेटी है। जिसका जन्म साल 2015 में हुआ।