--Advertisement--

IPL से करोड़ों कमाता है ये क्रिकेटर, आज भी रहता है दो कमरों के मकान में

सुनील का जन्म त्रिनिदाद एंड टोबैगो के अरिमा में 26 मई 1988 को एक रेस्त्रां के टैक्सी ड्राइवर शादीद नरेन के घर में हुआ।

Dainik Bhaskar

Mar 21, 2018, 07:08 PM IST
वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर सुनील नरेन PSL में अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन को लेकर एकबार फिर चर्चा में हैं। वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर सुनील नरेन PSL में अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन को लेकर एकबार फिर चर्चा में हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार स्पिनर सुनील नरेन इन दिनों अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की वजह से फिर खबरों में हैं। नरेन इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं। टूर्नामेंट के उनके बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध पाने के बाद उन्हें वॉर्निंग लिस्ट में डाल दिया गया है। जिसके बाद एकबार फिर उनके IPL में खेलने को लेकर सवाल उठने लगे हैं। केकेआर ने नरेन पर खर्च किए इतने करोड़...

- IPL टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने टूर्नामेंट के नए सीजन के लिए 29 साल के वेस्ट इंडीज के इस स्टार स्पिनर पर 12.5 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।
- बता दें कि नरेन उन 2 क्रिकेटर्स में शामिल हैं, जिन्हें केकेआर ने इस सीजन के लिए रिटेन किया था। नरेन के अलावा इस लिस्ट में वेस्ट इंडीज के ही ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का नाम है।
- पिछले आईपीएल में सुनील 3.55 करोड़ की ऊंची कीमत पर बिके थे। सुनील को साल 2013 में केकेआर ने खरीदा था।

दो कमरों के छोटे से घर में रहते हैं नरेन

- IPL में 12.5 करोड़ रुपए पाने वाला ये प्लेयर अपनी क्रिकेट परफॉर्मेंस से ज्यादा अपनी सादगी भरी जिंदगी के लिए जाना जाता है।
- सुनील आज भी दो कमरों वाले छोटे से मकान में रहते हैं, जो उनके पिता ने कई सालों पहले खरीदा था।
- सुनील का जन्म त्रिनिदाद एंड टोबैगो के अरिमा में 26 मई 1988 को एक रेस्त्रां के टैक्सी ड्राइवर शादीद नरेन के घर में हुआ।
- पिता ने सुनील नाम इसलिए दिया क्योंकि वे महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावसकर के फैन थे। गावसकर के प्रति इतनी ज्यादा दीवानगी कि बेटी का नाम भी सुनीली रखना चाहते थे, लेकिन मां क्रिस्टीना को यह पसंद नहीं आया।
- जब गावसकर वेस्ट इंडीज में क्रिकेट खेलते थे तो शादीद अपने देश को सपोर्ट करने के बजाय भारतीय बैट्समैन को चीयर करते थे। पिता ने ही सुनील के अंदर छिपी क्रिकेट की रुचि को पहचाना और सात साल की उम्र में क्रिकेट की ट्रेनिंग शुरू हो गई।
- नरेन के सुपरस्टार क्रिकेटर बनने के बाद भी पिता रेस्त्रां के लिए काम करते थे। नरेन ने 2013 में नंदिता कुमार से इंडियन स्टाइल में शादी की थी।

IPL करियर

- ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने आईपीएल में अबतक 82 मैचों में 95 विकेट लिए हैं। वे कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के सबसे सफल बॉलर हैं।
- IPL हिस्ट्री में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सुनील ओवरऑल 11वें नंबर पर हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें, नरेन की पर्सनल लाइफ के फोटोज...

सुनील नरेन ने नंदिता से इंडियन स्टाइल में शादी की थी। सुनील नरेन ने नंदिता से इंडियन स्टाइल में शादी की थी।
नरेन की वाइफ नंदिता काफी ग्लैमरस हैं पर वेस्टइंडीज के बाकी क्रिकेटर्स की WAGs की तरह लाइम लाइट से दूर ही रहती हैं। नरेन की वाइफ नंदिता काफी ग्लैमरस हैं पर वेस्टइंडीज के बाकी क्रिकेटर्स की WAGs की तरह लाइम लाइट से दूर ही रहती हैं।
नरेन हमेशा अपने नाम का एक लकी बैंड पहने रखते हैं। साथ ही बॉलिंग करते समय भी वे तरह-तरह के सनग्लासेस पहनते हैं। (फोटो में केकेआर के ओनर शाहरुख खान के साथ) नरेन हमेशा अपने नाम का एक लकी बैंड पहने रखते हैं। साथ ही बॉलिंग करते समय भी वे तरह-तरह के सनग्लासेस पहनते हैं। (फोटो में केकेआर के ओनर शाहरुख खान के साथ)
नरेन अपनी हेयरस्टाइल्स के लिए भी फेमस हैं, वे इसके साथ तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। (फोटो में फैमिली के साथ नरेन) नरेन अपनी हेयरस्टाइल्स के लिए भी फेमस हैं, वे इसके साथ तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। (फोटो में फैमिली के साथ नरेन)
नरेन का फेवरेट फूड सेवईं है। जो, वे सिर्फ वाइफ नंदिता के हाथों बना ही खाना पसंद करते हैं। नरेन का फेवरेट फूड सेवईं है। जो, वे सिर्फ वाइफ नंदिता के हाथों बना ही खाना पसंद करते हैं।
नरेन ने 2011 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में वनडे डेब्यू किया था। नरेन ने 2011 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में वनडे डेब्यू किया था।
ICC ने 2015 में संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के कारण नरेन पर बैन लगाया था। अप्रैल 2016 में यह बैन हटा दिया गया। ICC ने 2015 में संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के कारण नरेन पर बैन लगाया था। अप्रैल 2016 में यह बैन हटा दिया गया।
X
वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर सुनील नरेन PSL में अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन को लेकर एकबार फिर चर्चा में हैं।वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर सुनील नरेन PSL में अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन को लेकर एकबार फिर चर्चा में हैं।
सुनील नरेन ने नंदिता से इंडियन स्टाइल में शादी की थी।सुनील नरेन ने नंदिता से इंडियन स्टाइल में शादी की थी।
नरेन की वाइफ नंदिता काफी ग्लैमरस हैं पर वेस्टइंडीज के बाकी क्रिकेटर्स की WAGs की तरह लाइम लाइट से दूर ही रहती हैं।नरेन की वाइफ नंदिता काफी ग्लैमरस हैं पर वेस्टइंडीज के बाकी क्रिकेटर्स की WAGs की तरह लाइम लाइट से दूर ही रहती हैं।
नरेन हमेशा अपने नाम का एक लकी बैंड पहने रखते हैं। साथ ही बॉलिंग करते समय भी वे तरह-तरह के सनग्लासेस पहनते हैं। (फोटो में केकेआर के ओनर शाहरुख खान के साथ)नरेन हमेशा अपने नाम का एक लकी बैंड पहने रखते हैं। साथ ही बॉलिंग करते समय भी वे तरह-तरह के सनग्लासेस पहनते हैं। (फोटो में केकेआर के ओनर शाहरुख खान के साथ)
नरेन अपनी हेयरस्टाइल्स के लिए भी फेमस हैं, वे इसके साथ तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। (फोटो में फैमिली के साथ नरेन)नरेन अपनी हेयरस्टाइल्स के लिए भी फेमस हैं, वे इसके साथ तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। (फोटो में फैमिली के साथ नरेन)
नरेन का फेवरेट फूड सेवईं है। जो, वे सिर्फ वाइफ नंदिता के हाथों बना ही खाना पसंद करते हैं।नरेन का फेवरेट फूड सेवईं है। जो, वे सिर्फ वाइफ नंदिता के हाथों बना ही खाना पसंद करते हैं।
नरेन ने 2011 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में वनडे डेब्यू किया था।नरेन ने 2011 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में वनडे डेब्यू किया था।
ICC ने 2015 में संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के कारण नरेन पर बैन लगाया था। अप्रैल 2016 में यह बैन हटा दिया गया।ICC ने 2015 में संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के कारण नरेन पर बैन लगाया था। अप्रैल 2016 में यह बैन हटा दिया गया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..