--Advertisement--

IPL ऑक्शन में सबसे महंगा बिका इंडियन क्रिकेटर, वसीम अकरम भी हैं फैन

IPL-10 के लिए हुई ऑक्शन में जयदेव उनादकट को सिर्फ 30 लाख रुपए मिले थे।

Dainik Bhaskar

Jan 28, 2018, 07:42 PM IST
जयदेव उनादकट लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर बॉलर हैं। वे सौराष्ट्र टीम से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं। जयदेव उनादकट लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर बॉलर हैं। वे सौराष्ट्र टीम से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2018 के लिए हुई ऑक्शन में फास्ट बॉलर जयदेव उनादकट सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले इंडियन क्रिकेटर साबित हुए। 1.5 करोड़ की बेस प्राइस वाले उनादकट को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा। वे इस सीजन के दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर भी हैं। उनादकट गुजरात के पोरबंदर के रहने वाले हैं और सौराष्ट्र की टीम से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं। टीम इंडिया के लिए 7 वनडे और 4 टी20 खेल चुके उनादकट का IPL करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। IPL में पांचवीं टीम के साथ जुड़े...

- IPL टूर्नामेंट में जयदेव उनादकट का सफर बड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहा है। वे इस बार राजस्थान रॉयल्स से खेलेंगे लेकिन इससे पहले वे 4 और टीमों के साथ खेल चुके हैं।
- जयदेव उनादकट ने अपना IPL डेब्यू साल 2010 में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम से खेलते हुए किया था। वे इस टीम के साथ दो साल तक जुड़े रहे।
- 2013 के IPL के लिए उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने खरीद लिया। लेकिन अगले साल ही रिलीज कर दिया।
- 2014 में हुए IPL-7 के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उनादकट को 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा।
- दिल्ली की टीम ने अगले सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया, लेकिन 2015 के लिए हुए ऑक्शन में दोबारा खरीद लिया।
- IPL-2016 के लिए हुई ऑक्शन में वे फिर कोलकाता नाइटराइडर्स में पहुंच गए, उन्हें 1.6 करोड़ रुपए में केकेआर ने खरीदा।
- इसके बाद IPL-10 के लिए हुई ऑक्शन में उन्हें सिर्फ 30 लाख रुपए ही मिले। इस बार वे राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के साथ जुड़े।

सबसे कम कीमत में दी बेस्ट परफॉर्मेंस

- पिछले सीजन के दौरान करोड़ों में बिके उनादकट को IPL के पिछले सीजन में केवल 30 लाख रुपए मिले थे। इतनी कम कीमत में बिके उनादकट ने इसी सीजन में IPL करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस भी दी।
- IPL-2017 में उनादकट ने 12 मैचों में 24 विकेट लिए और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स की लिस्ट में वे दूसरे नंबर पर रहे। इसी सीजन में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैट्रिक भी ली। उनकी इसी परफॉर्मेंस के बाद नए सीजन के लिए हुई ऑक्शन में उन्हें इतनी जबरदस्त कीमत मिल सकी।

- IPL करियर में जयदेव उनादकट ने 47 मैचों में 56 विकेट लिए हैं। उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस 25 रन देकर 5 विकेट रही।

वसीम अकरम भी हो गए थे फैन

- पाकिस्तान के पूर्व बॉलर्स वसीम अकरम भी उनादकट को देखकर काफी इम्प्रैस हुए थे। लेफ्ट आर्म फास्ट बॉल करने वाले उनादकट को वसीम ने IPL 2010 से पहले देखा था, और उनकी बॉलिंग देखकर कहा था, कि 'ये बच्चा आगे चलकर स्टार बनेगा।'
- खुद जयदेव उनादकट ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे केकेआर टीम में शामिल थे, तब उन्होंने टीम के बॉलिंग कोच रहे वसीम अकरम से ही बॉलिंग बेसिक्स सीखे थे।
- उनादकट के मुताबिक अकरम से ही उन्होंने बॉल को स्विंग करना सीखा था। साथ ही अलग-अलग तरीकों से बॉल को ग्रिप करना भी उन्हें अकरम ने ही सिखाया था। इस वजह से वे अकरम को ही अपनी सक्सेस का क्रेडिट भी देते हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें, सोशल मीडिया पर शेयर किए जयदेव उनादकट की पर्सनल लाइफ के फोटोज...

जयदेव उनादकट और उनकी बड़ी बहन धीरा के बीच बेहद अच्छी बॉन्डिंग है। फोटो में जयदेव के जीजा भी दिख रहे हैं। जयदेव उनादकट और उनकी बड़ी बहन धीरा के बीच बेहद अच्छी बॉन्डिंग है। फोटो में जयदेव के जीजा भी दिख रहे हैं।
जयदेव और उनकी बहन धीरा उनादकट। जयदेव और उनकी बहन धीरा उनादकट।
इंडियन क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा (लेफ्ट फोटो) और जसप्रीत बुमराह के साथ जयदेव। पुजारा से उनकी बेहद अच्छी दोस्ती है। इंडियन क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा (लेफ्ट फोटो) और जसप्रीत बुमराह के साथ जयदेव। पुजारा से उनकी बेहद अच्छी दोस्ती है।
टीम इंडिया के क्रिकेटर्स के साथ जयदेव उनादकट। टीम इंडिया के क्रिकेटर्स के साथ जयदेव उनादकट।
उनादकट इस IPL ऑक्शन में सबसे महंगे बिके इंडियन क्रिकेटर्स हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा। उनादकट इस IPL ऑक्शन में सबसे महंगे बिके इंडियन क्रिकेटर्स हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा।
फैमिली-फ्रेंड्स के साथ मस्ती करते हुए जयदेव। फैमिली-फ्रेंड्स के साथ मस्ती करते हुए जयदेव।
IPL फंक्शन के दौरान मस्ती करते हुए जयदेव उनादकट। IPL फंक्शन के दौरान मस्ती करते हुए जयदेव उनादकट।
अपने माता-पिता और बहन धीरा के साथ जयदेव। अपने माता-पिता और बहन धीरा के साथ जयदेव।
बहन और बहनोई के साथ जयदेव। बहन और बहनोई के साथ जयदेव।
जयदेव अबतक 4 IPL टीमों से खेल चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स उनकी पांचवीं टीम होगी। जयदेव अबतक 4 IPL टीमों से खेल चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स उनकी पांचवीं टीम होगी।
Personal Life Photos of Jaydev Unadkat Most Expensive Indian Cricketer in 2018 IPL auction
पिछले IPL सीजन में जयदेव को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने सिर्फ 30 लाख रुपए के बेस प्राइस पर खरीदा था। पिछले IPL सीजन में जयदेव को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने सिर्फ 30 लाख रुपए के बेस प्राइस पर खरीदा था।
आंद्रे रसेल के साथ जयदेव उनादकट। आंद्रे रसेल के साथ जयदेव उनादकट।
X
जयदेव उनादकट लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर बॉलर हैं। वे सौराष्ट्र टीम से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं।जयदेव उनादकट लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर बॉलर हैं। वे सौराष्ट्र टीम से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं।
जयदेव उनादकट और उनकी बड़ी बहन धीरा के बीच बेहद अच्छी बॉन्डिंग है। फोटो में जयदेव के जीजा भी दिख रहे हैं।जयदेव उनादकट और उनकी बड़ी बहन धीरा के बीच बेहद अच्छी बॉन्डिंग है। फोटो में जयदेव के जीजा भी दिख रहे हैं।
जयदेव और उनकी बहन धीरा उनादकट।जयदेव और उनकी बहन धीरा उनादकट।
इंडियन क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा (लेफ्ट फोटो) और जसप्रीत बुमराह के साथ जयदेव। पुजारा से उनकी बेहद अच्छी दोस्ती है।इंडियन क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा (लेफ्ट फोटो) और जसप्रीत बुमराह के साथ जयदेव। पुजारा से उनकी बेहद अच्छी दोस्ती है।
टीम इंडिया के क्रिकेटर्स के साथ जयदेव उनादकट।टीम इंडिया के क्रिकेटर्स के साथ जयदेव उनादकट।
उनादकट इस IPL ऑक्शन में सबसे महंगे बिके इंडियन क्रिकेटर्स हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा।उनादकट इस IPL ऑक्शन में सबसे महंगे बिके इंडियन क्रिकेटर्स हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा।
फैमिली-फ्रेंड्स के साथ मस्ती करते हुए जयदेव।फैमिली-फ्रेंड्स के साथ मस्ती करते हुए जयदेव।
IPL फंक्शन के दौरान मस्ती करते हुए जयदेव उनादकट।IPL फंक्शन के दौरान मस्ती करते हुए जयदेव उनादकट।
अपने माता-पिता और बहन धीरा के साथ जयदेव।अपने माता-पिता और बहन धीरा के साथ जयदेव।
बहन और बहनोई के साथ जयदेव।बहन और बहनोई के साथ जयदेव।
जयदेव अबतक 4 IPL टीमों से खेल चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स उनकी पांचवीं टीम होगी।जयदेव अबतक 4 IPL टीमों से खेल चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स उनकी पांचवीं टीम होगी।
Personal Life Photos of Jaydev Unadkat Most Expensive Indian Cricketer in 2018 IPL auction
पिछले IPL सीजन में जयदेव को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने सिर्फ 30 लाख रुपए के बेस प्राइस पर खरीदा था।पिछले IPL सीजन में जयदेव को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने सिर्फ 30 लाख रुपए के बेस प्राइस पर खरीदा था।
आंद्रे रसेल के साथ जयदेव उनादकट।आंद्रे रसेल के साथ जयदेव उनादकट।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..