--Advertisement--

Wife जाने वाली थी एयरपोर्ट, तभी आई थी इस क्रिकेटर की 'डेथ' की खबर

इंडियन क्रिकेटर रमन लांबा की मौत बांग्लादेश में एक क्लब मैच के दौरान बॉल लगने से हो गई थी।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 06:55 PM IST
रमन लांबा (लाल घेरे में) की ये फोटो फरवरी, 1998 की है। अपने आखिरी रणजी मैच से पहले दिल्ली टीम के मैनेजर मनिंदर सिंह जग्गी (बाएं) और बंगाल के कप्तान सौरव गांगुली से बात करते रमन। रमन लांबा (लाल घेरे में) की ये फोटो फरवरी, 1998 की है। अपने आखिरी रणजी मैच से पहले दिल्ली टीम के मैनेजर मनिंदर सिंह जग्गी (बाएं) और बंगाल के कप्तान सौरव गांगुली से बात करते रमन।

स्पोर्ट्स डेस्क. 2 जनवरी को इंडियन क्रिकेटर रहे रमन लांबा की 57वीं बर्थ एनिवर्सिरी है। उनके साथ क्रिकेट फील्ड पर हुए दर्दनाक हादसे को क्रिकेट फैन्स शायद ही कभी भूल पाए। फरवरी, 1998 में जब वो हादसे के बाद जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे, तो उनकी वाइफ एयरपोर्ट जाकर उन्हें रिसीव करने वाली थीं। रमन की वाइफ किम ने एक इंटरव्यू में उस पूरे मोमेंट के बारे में जिक्र किया था। बांग्लादेश से आया था फोन.....

- रमन लांबा की वाइफ किम ने 2014 में एक इंटरव्यू में उस मोमेंट के बारे में बताया था, जब उन्हें पति के साथ हुए हर्दनाक हादसे की खबर मिली थी।

- किम के अनुसार, 'मैं एयरपोर्ट जाने की तैयारी कर रही थी। रमन को फ्लाइट से पिक करना था। तभी बांग्लादेश से मेरे पास फोन कॉल आया। फोन पर ऐसी खबर मिली जिसे कोई सुनना नहीं चाहेगा। रमन के साथ हुआ हादसा बहुत बुरा सपना था।'

- गौरतलब है कि बांग्लादेश में एक क्लब मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए रमन लांबा के सिर पर जबरदस्त बॉल लग गई थी। तीन दिन संघर्ष करने के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

- मौत के वक्त रमन मात्र 38 साल के थे। बांग्लादेश में हुए इस हादसे के समय उनकी पत्नी भारत में थीं।

वाइफ शिफ्ट हो गईं पुतगाल, पहली नजर में हुआ था प्यार
- रमन की मौत के बाद उमकी आयरिश पत्नी किम दो बच्चों के साथ पुर्तगाल शिफ्ट हो गई थीं। 1990 में रमन को आयरलैंड में किम से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। रमन और किम के दो बच्चे (बेटा कामरान, बेटी जैस्मिन) हैं।

- एक इंटरव्यू में किम ने बताया था कि रमन को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था। किम के अनुसार, आयरलैंड में रमन मैच खेल रहे थे। तभी भीड़ के बीच में से हमारी नजरें टकराईं। रमन तुरंत मुझसे बात करने आए। मुझे पहली मीटिंग आज भी याद है। वो लव एट फर्स्ट साइट था। इसके बाद रमन और किम की शादी सितंबर 1990 में हुई थी।

ये हुआ था क्रिकेट फील्ड पर

- 20 फरवरी, 1998 को रमन बांग्लादेश के ढाका में क्लब क्रिकेट खेल रहे थे। अबहनी और मोहम्डन क्लब के बीच मैच में रमन पावर शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे। तभी बैट्समैन के तेज शॉट की बॉल उनके माथे पर आकर लगी।

- बॉल इतनी तेज थी कि रमन के सिर से बॉल टकराकर विकेटकीपर के पास चली गई, लेकिन रमन वहीं गिर गए। हालांकि, वो जल्द ही उठ गए, लेकिन फील्ड से बाहर चले गए। ड्रेसिंग रूम में उनकी हालत बिगड़ने लगी और उन्हें तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

- रमन तब तक बेहोश हो चुके थे। दिल्ली से तुरंत एक डॉक्टर को ढाका बुलाया गया। तीन दिन तक ट्रीटमेंट चलने के बाद उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और 23 फरवरी को उनका निधन हो गया था।

आगे की स्लाइड्स में देखें रमन लांबा और उनकी वाइफ की चुनिंदा फोटोज.....

इस तरह फील्डिंग करते हुए रमन लांबा के सिर पर बॉल लगी थी। इस तरह फील्डिंग करते हुए रमन लांबा के सिर पर बॉल लगी थी।
रमन लांबा ने 1990 में किम से शादी की थी। ये लव मैरिज थी। रमन लांबा ने 1990 में किम से शादी की थी। ये लव मैरिज थी।
रमन लांबा की वाइफ अपने दोनों बच्चों के साथ। रमन लांबा की वाइफ अपने दोनों बच्चों के साथ।
Birth Anniversary: Raman Lamba Tragic Death Incident
X
रमन लांबा (लाल घेरे में) की ये फोटो फरवरी, 1998 की है। अपने आखिरी रणजी मैच से पहले दिल्ली टीम के मैनेजर मनिंदर सिंह जग्गी (बाएं) और बंगाल के कप्तान सौरव गांगुली से बात करते रमन।रमन लांबा (लाल घेरे में) की ये फोटो फरवरी, 1998 की है। अपने आखिरी रणजी मैच से पहले दिल्ली टीम के मैनेजर मनिंदर सिंह जग्गी (बाएं) और बंगाल के कप्तान सौरव गांगुली से बात करते रमन।
इस तरह फील्डिंग करते हुए रमन लांबा के सिर पर बॉल लगी थी।इस तरह फील्डिंग करते हुए रमन लांबा के सिर पर बॉल लगी थी।
रमन लांबा ने 1990 में किम से शादी की थी। ये लव मैरिज थी।रमन लांबा ने 1990 में किम से शादी की थी। ये लव मैरिज थी।
रमन लांबा की वाइफ अपने दोनों बच्चों के साथ।रमन लांबा की वाइफ अपने दोनों बच्चों के साथ।
Birth Anniversary: Raman Lamba Tragic Death Incident
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..