--Advertisement--

जडेजा ने किया 1 ओवर में 6 छक्के लगाने का कमाल, बने तीसरे इंडियन

10 साल बाद किसी इंडियन ने लगाए 1 ओवर में 6 छक्के, अब तक तीन भारतीय क्रिकेटर्स कर चुके हैं ऐसा।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 11:02 AM IST
रवींद्र जडेजा ने डोमेस्टिक टी20 मैच में ये कारनामा किया। रवींद्र जडेजा ने डोमेस्टिक टी20 मैच में ये कारनामा किया।

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1 ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर दिखाया। उन्होंने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के इंटर-डिस्ट्रिक टी20 टूर्नामेंट में इस रिकॉर्ड के साथ शानदार सेन्चुरी लगाई। जडेजा ने 69 बॉल में 154 रन की इनिंग खेली। इस दौरान उन्होंने 15 चौके और 10 छक्के लगाए। 154 में से 120 रन तो जडेजा ने बाउंड्रीज से ही बना लिए। वनडे-टी20 टीम से चल रहे बाहर...

- जून में चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद हुई वेस्ट इंडीज सीरीज के बाद से ही रवींद्र जडेजा वनडे और टी20 टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

- इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका में हुई टेस्ट सीरीज के बाद मिले ब्रेक में उन्होंने डबल सेन्चुरी लगाई थी।

- जडेजा ने तब रणजी ट्रॉफी के इस मैच में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 201 रन की इनिंग खेली थी।

- अब एक बार अपनी बैटिंग की काबलियत को साबित करते हुए उन्होंने 1 ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर दिखाया है।

ऑफ स्पिनर के ओवर में बनाया रिकॉर्ड
- रवींद्र जडेजा ने मैच के 15वें ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया। ये ओवर ऑफ स्पिनर निलाम वामजा कर रहे थे। वामजा ने इस ओवर में 36 रन के साथ अपने 2 ओवर के स्पेल में कुल 48 रन लुटाए। जडेजा 19वें ओवर में रनआउट हुए।

- जडेजा की इनिंग के दम पर उनकी टीम जामनगर ने 6 विकेट पर 239 रन का स्कोर बनाया। मैच में जामनगर ने अमरेली को 121 रन से हरा दिया।

आगे की स्लाइड्स में देखें अब तक और किन इंडियन्स ने लगाए हैं 1 ओवर में 6 छक्के....

रवि शास्त्री (भारत) vs बड़ौदा। 1984 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट के रणजी ट्रॉफी में बॉम्बे के लिए खेलते हुए ये कारनामा किया था। किसी भी फॉर्मेट में ऐसा करने वाले भारत के पहले बैट्समैन। रवि शास्त्री (भारत) vs बड़ौदा। 1984 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट के रणजी ट्रॉफी में बॉम्बे के लिए खेलते हुए ये कारनामा किया था। किसी भी फॉर्मेट में ऐसा करने वाले भारत के पहले बैट्समैन।
युवराज सिंह (भारत) vs इंग्लैंड। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में किया था ये कारनामा। ऐसा करने वाले टी20 के पहले और इंटरनेशनल क्रिकेट के दूसरे बैट्समैन। युवराज सिंह (भारत) vs इंग्लैंड। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में किया था ये कारनामा। ऐसा करने वाले टी20 के पहले और इंटरनेशनल क्रिकेट के दूसरे बैट्समैन।