• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Rohit Sharma haven't see Dinesh Karthik Six, दिनेश कार्तिक का छक्का नहीं देख पाए थे रोहित शर्मा
--Advertisement--

दिनेश कार्तिक का छक्का नहीं देख पाए थे रोहित; सुपर ओवर की तैयारी के लिए पैड बांधने चले गए थे

रोहित ने कहा- मैं पैड बांधने चला आया था। यदि मैच सुपर ओवर में जाता तो कार्तिक भी मेरे साथ क्रीज पर होता।

Dainik Bhaskar

Mar 19, 2018, 03:48 PM IST
दिनेश कार्तिक ने मैच की आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। - फाइल दिनेश कार्तिक ने मैच की आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। - फाइल

कोलंबो. भारत निदहास ट्रॉफी जीत चुका है। दिनेश कार्तिक ने मैच की आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। कप्तान रोहित शर्मा ने इस बारे में एक रोचक खुलासा किया है। रोहित का कहना है कि उन्होंने दिनेश कार्तिक को लास्ट बॉल सिक्स मारते देखा ही नहीं। रोहित के मुताबिक- मुझे लगा कि मैच सुपर ओवर में जा रहा है, इसलिए मैं पैड बांधने के लिए वापस ड्रेसिंग रूम में चला गया था। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को आखिरी बॉल पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे। लेकिन, कार्तिक ने आखिरी बॉल पर छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।

रोहित ने क्या खुलासा किया?
- मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस ने रोहित ने कहा- मैं पैड बांधने के लिए ड्रेसिंग रूम चला आया था। यदि मैच सुपर ओवर में जाता तो कार्तिक भी मेरे साथ क्रीज पर होता।
- टीम इंडिया के कप्तान ने कहा- कार्तिक की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने कभी दबाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। वो बहुत ठंडे दिमाग से खेले। मैं दिनेश को लंबे वक्त से जानता हूं। उनकी क्षमताओं पर मुझे पूरा भरोसा है। वो ऐसा बैट्समैन है, जो कभी भी और किसी भी नंबर पर बैटिंग कर सकता है।
- रोहित ने कहा- मुझे लगा था कि कार्तिक आखिरी बॉल पर चौका मारेगा और मैच सुपर ओवर में जाएगा। लेकिन, हम वहीं मैच जीत गए।

कार्तिक को देरी से बैटिंग के लिए भेजना रणनीति का हिस्सा
- इस टूर्नामेंट के सभी मैचों में कार्तिक को ऊपर खेलने भेजा गया। लेकिन फाइनल में विजय शंकर के बाद भेजा गया। यह रोहित की रणनीति का हिस्सा है।
- रोहित के मुताबिक- मैंने उसको आखिरी के 3-4 ओवरों के लिए बचा कर रखा था। मुझे मालूम था कि अंतिम ओवर में बल्लेबाजी का उस पर दबाव नहीं होगा।
- रोहित के मुताबिक- दिनेश सातवें नंबर पर भेजे जाने से अपसेट था, लेकिन अब वह खुश होगा कि उसने मैच फिनिश किया।
- रोहित के मुताबिक- मेरे साथ आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुका है। मुझे उसकी क्षमताओं के बारे में अच्छी तरह से जानकारी है। मैं जानता था कि कार्तिक मैच फिनिश कर सकता है।

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को आखिरी बॉल पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे। लेकिन, कार्तिक ने आखिरी बॉल पर छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।- फाइल बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को आखिरी बॉल पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे। लेकिन, कार्तिक ने आखिरी बॉल पर छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।- फाइल
X
दिनेश कार्तिक ने मैच की आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। - फाइलदिनेश कार्तिक ने मैच की आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। - फाइल
बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को आखिरी बॉल पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे। लेकिन, कार्तिक ने आखिरी बॉल पर छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।- फाइलबांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को आखिरी बॉल पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे। लेकिन, कार्तिक ने आखिरी बॉल पर छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।- फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..