--Advertisement--

अब ऐसी हो गई इस खतरनाक बैट्समैन की हालत, कभी बॉलर पर अकेले थे भारी

जयसूर्या दुनिया में सबसे तेज ODI सेन्चुरी लगाने वाले दुनिया के 9वें और ODI फिफ्टी लगाने वाले दूसरे नंबर के प्लेयर हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 12:22 PM IST
श्रीलंका के स्टार बैट्समैन रहे सनथ जयसूर्या अब ठीक से चल भी नहीं पाते। उनकी बैसाखी के सहारे चलते हुए फोटो वायरल हो रही है। श्रीलंका के स्टार बैट्समैन रहे सनथ जयसूर्या अब ठीक से चल भी नहीं पाते। उनकी बैसाखी के सहारे चलते हुए फोटो वायरल हो रही है।

स्पोर्ट्स डेस्क. श्रीलंका के पूर्व क्रिकेट कप्तान सनथ जयसूर्या घुटने की चोट से जूझ रहे हैं। इस कारण उन्हें चलने के लिए बैसाखी का सहारा लेना पड़ रहा है। 48 साल के जयसूर्या ऑपरेशन के लिए मेलबर्न जा सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑपरेशन के बाद उन्हें रिकवरी के लिए एक महीना लग सकता है। तब तक वे डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। कभी बॉलर्स के छुड़ाते थे छक्के....

- जयसूर्या दुनिया में सबसे तेज वनडे सेन्चुरी लगाने वाले टॉप 10 बैट्समैन की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने 1996 में पाकिस्तान के खिलाफ ये कारनामा किया था। सिंगापुर में खेले गए इस वनडे मैच में उन्होंने 48 बॉल में सेन्चुरी लगा दी थी।

- जयसूर्या ने दुनिया की दूसरे फास्टेस्ट वनडे हाफ सेन्चुरी भी लगाई है। पाकिस्तान के ही खिलाफ मैच में 1996 में उन्होंने 17 बॉल में 50 रन बना डाले थे। उनका ये रिकॉर्ड करीब 18 साल तक कायम रहा। 2015 में साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने 16 बाल में वनडे फिफ्टी लगाकर इसे तोड़ा।

- श्रीलंका के सबसे विस्फोटक बैट्समैन कहे जाने वाले जयसूर्या ने 110 टेस्ट में 6973 रन बनाए। जबकि 433 वनडे मैचों में 13 हजार रन बनाए हैं। उन्होंने 31 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले, जिसमें 629 रन बनाए।

रिटायरमेंट के बाद यहां रहे बिजी

- उन्होंने 2011 में रिटायरमेंट ले लिया था। फिर वे श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से जुड़ गए। वे दो बार श्रीलंका क्रिकेट की सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन रहे।

आगे की स्लाइड्स में जानें जयसूर्या के नाम हैं क्रिकेट वर्ल्ड के कौन-कौन से दमदार रिकॉर्ड्स....

जयसूर्या ऑलराउंडर थे। वो वनडे में 12000+ रन बनाने के साथ ही 300 विकेट लेने वाले अकेले क्रिकेटर हैं। जयसूर्या ऑलराउंडर थे। वो वनडे में 12000+ रन बनाने के साथ ही 300 विकेट लेने वाले अकेले क्रिकेटर हैं।
करीब 20 साल के क्रिकेट करियर में जयसूर्या ने 13430 वनडे रन बनाए हैं। श्रीलंका के लिए वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संगकारा के बाद दूसरे प्लेयर हैं। वहीं, वर्ल्ड का उनका नंबर चौथा है। करीब 20 साल के क्रिकेट करियर में जयसूर्या ने 13430 वनडे रन बनाए हैं। श्रीलंका के लिए वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संगकारा के बाद दूसरे प्लेयर हैं। वहीं, वर्ल्ड का उनका नंबर चौथा है।
जयसूर्या श्रीलंका के लिए वनडे में सबसे बड़ी इनिंग खेलने वाले क्रिकेटर हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ अक्टूबर, 2000 में 189 रन बनाए थे। जयसूर्या श्रीलंका के लिए वनडे में सबसे बड़ी इनिंग खेलने वाले क्रिकेटर हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ अक्टूबर, 2000 में 189 रन बनाए थे।
सनथ जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 28 वनडे सेन्चुरी लगाई हैं। संगकारा ने बाद में उनकी बराबरी की। सनथ जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 28 वनडे सेन्चुरी लगाई हैं। संगकारा ने बाद में उनकी बराबरी की।
यंग श्रीलंकाई प्लेयर्स को क्रिकेट की टिप्स देते जयसूर्या। यंग श्रीलंकाई प्लेयर्स को क्रिकेट की टिप्स देते जयसूर्या।
X
श्रीलंका के स्टार बैट्समैन रहे सनथ जयसूर्या अब ठीक से चल भी नहीं पाते। उनकी बैसाखी के सहारे चलते हुए फोटो वायरल हो रही है।श्रीलंका के स्टार बैट्समैन रहे सनथ जयसूर्या अब ठीक से चल भी नहीं पाते। उनकी बैसाखी के सहारे चलते हुए फोटो वायरल हो रही है।
जयसूर्या ऑलराउंडर थे। वो वनडे में 12000+ रन बनाने के साथ ही 300 विकेट लेने वाले अकेले क्रिकेटर हैं।जयसूर्या ऑलराउंडर थे। वो वनडे में 12000+ रन बनाने के साथ ही 300 विकेट लेने वाले अकेले क्रिकेटर हैं।
करीब 20 साल के क्रिकेट करियर में जयसूर्या ने 13430 वनडे रन बनाए हैं। श्रीलंका के लिए वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संगकारा के बाद दूसरे प्लेयर हैं। वहीं, वर्ल्ड का उनका नंबर चौथा है।करीब 20 साल के क्रिकेट करियर में जयसूर्या ने 13430 वनडे रन बनाए हैं। श्रीलंका के लिए वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संगकारा के बाद दूसरे प्लेयर हैं। वहीं, वर्ल्ड का उनका नंबर चौथा है।
जयसूर्या श्रीलंका के लिए वनडे में सबसे बड़ी इनिंग खेलने वाले क्रिकेटर हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ अक्टूबर, 2000 में 189 रन बनाए थे।जयसूर्या श्रीलंका के लिए वनडे में सबसे बड़ी इनिंग खेलने वाले क्रिकेटर हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ अक्टूबर, 2000 में 189 रन बनाए थे।
सनथ जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 28 वनडे सेन्चुरी लगाई हैं। संगकारा ने बाद में उनकी बराबरी की।सनथ जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 28 वनडे सेन्चुरी लगाई हैं। संगकारा ने बाद में उनकी बराबरी की।
यंग श्रीलंकाई प्लेयर्स को क्रिकेट की टिप्स देते जयसूर्या।यंग श्रीलंकाई प्लेयर्स को क्रिकेट की टिप्स देते जयसूर्या।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..