--Advertisement--

जिसके बाउंसर से ह्यूज की हुई थी मौत, उसकी बॉल से एक और बैट्समैन घायल

सीन अबोट वही बॉलर हैं, जिनके बाउंसर से फिल ह्यूज के सिर पर चोट लगी थी। उस चोट से ह्यूज की मौत हो गई थी।

Danik Bhaskar | Mar 05, 2018, 10:25 AM IST
पुकोवस्की को ट्रीटमेंट देता मेडिकल स्टाफ। इनसेट में बॉलर सीन एबॉट। पुकोवस्की को ट्रीटमेंट देता मेडिकल स्टाफ। इनसेट में बॉलर सीन एबॉट।

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में एक और बैट्समैन को सिर पर बॉल लग गई। घटना शेफील्ड शील्ड के मैच में हुई। विक्टोरिया की ओर से खेल रहे बैट्समैन विल पुकोवस्की को फास्ट बॉलर सीन अबोट के बाउंसर से सिर पर चोट लगी। सीन अबोट वही बॉलर हैं, जिनके बाउंसर से फिल ह्यूज के सिर पर चोट लगी थी। उस चोट से ह्यूज की मौत हो गई थी। घटना के वक्त पुकोवस्की 4 रन बनाकर खेल रहे थे। अबोट की बाउंसर सीधा पुकोवस्की के हेलमेट पर जा लगी। अबोट ने ही दिया सहारा....

- बॉल लगने के बाद बैट्समैन पुकोवस्की बेसुध होने लगे। खुद सीन अबोट ने उन्हें सहारा दिया। अंपायर्स ने तुरंत मेडिकल सहायता बुलाई और पुकोवस्की को मैदान के बाहर ले जाया गया।

- इसके बाद आईसीसी के नए नियमों के तहत पुकोवस्की को सब्सटिट्यूट किया गया। आईसीसी के नियम के मुताबिक चोट लगने पर अगर किसी खिलाड़ी को चक्कर आते हैं या वह बेहोश होता है तो उसे सब्सटिट्यूट किया जा सकता है। पुकोवस्की की जगह डेनियल क्रिस्टियन को टीम में शामिल किया गया।

आगे की स्लाइड्स में देखें इस इंसीडेंट की फोटोज....