क्रिकेट

--Advertisement--

वाइफ ने लगाए नए आरोप, शमी के सपोर्ट में बोले धोनी, वो धोखा नहीं दे सकता

मोहम्मद शमी ने 2013 में टेस्ट और वनडे में डेब्यू धोनी की कप्तानी में ही किया था।

Danik Bhaskar

Mar 13, 2018, 01:59 PM IST
मोहम्मद शमी और एमएस धोनी। मोहम्मद शमी और एमएस धोनी।

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया के फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी इन दिनों वाइफ के आरोपों को लेकर सुर्खियों में हैं। अब इस शमी विवाद पर एमएस धोनी ने प्रतिक्रिया दी है। धोनी ने कहा, 'जितना मैं शमी को जानता हूं, वो एक बहुत अच्छे इंसान हैं। वो अपनी पत्नी या देश को धोखा नहीं दे सकता। ये उनका पर्सनल मामला है और हमें इसपर कमेंट नहीं करना चाहिए।' शमी की वाइफ का एक और खुलासा...

- मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शमी की वाइफ हसीन जहां ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके पति का एक साउथ अफ्रीकी महिला से भी रिलेशनशिप रहा। ऐसा जनवरी-फरवरी में वहां हुई टेस्ट और वनडे सीरीज के दौरान हुआ।

- इससे पहले हसीन जहां ने शमी पर आरोप लगाए थे कि उनके कई पाकिस्तानी और दुबई की लड़कियों से संबंध हैं। शमी पैसों के लिए देश से भी धोखा कर सकता है।


धोनी की कप्तानी में ही किया डेब्यू
- मोहम्मद शमी ने 2013 में टेस्ट और वनडे में डेब्यू धोनी की कप्तानी में ही किया था। इसके बाद मार्च, 2014 में उन्होंने टी20 डेब्यू किया।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, शमी क्यों गए थे दुबई, पुलिस ने बीसीसीआई से मांगी डीटेल...

मोहम्मद शमी और उनकी वाइफ हसीन जहां। मोहम्मद शमी और उनकी वाइफ हसीन जहां।

शमी क्यों गए थे दुबई, पुलिस ने बीसीसीआई से मांगी डीटेल

 

- कोलकाता पुलिस ने अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से मोहम्मद शमी की हाल ही में हुई दुबई विजिट की डीटेल मांगी है। इसके लिए बोर्ड को लेटर लिखा गया है। गौरतलब है कि फरवरी में साउथ अफ्रीका दूर से लौटते वक्त कई खिलाड़ी दुबई गए थे।

- पुलिस ने शमी को फोन भी ब्लॉक कर दिया है। दरअसल, फोन कॉल के रिकॉर्ड और चैटिंग मैसेज के जरिए ही पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

 

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, शमी का जो फोन पुलिस ने किया ब्लॉक, उसी में हैं सारे सबूत...

मोहम्मद शमी और उनकी वाइफ हसीन जहां। मोहम्मद शमी और उनकी वाइफ हसीन जहां।

हसीन बोलीं, हद पार कर दी थी...

रविवार को हसीन जहां ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि अगर मुझे BMW कार से शमी का मोबाइल नहीं मिलता तो अबतक वो उन्हें तलाक दे चुका होता। हसीन जहां के मुताबिक शमी के उसी मोबाइल में उसके खिलाफ सारे सबूत हैं, लेकिन अब वो मेरे पास है, यही वजह है कि उसने मुझे तलाक नहीं दिया।

- हसीन ने बताया था, '23 तारीख को मुझे BMW में शमी का मोबाइल मिला था, इसके बाद ही उसका बर्ताव अचानक बदल गया। वो मुझसे अच्छा व्यवहार करने लगा। शमी डर की वजह से अच्छा बर्ताव कर रहा था, होली की पार्टी भी इसके बाद ही हुई थी।'

- 'शमी ने गुनाह किया, मुझ पर अत्याचार किया और अब मामला काफी आगे बढ़ चुका है। ऐसे में समझ नहीं आता कि सुलह कैसे होगी। मैंने अपने रिश्ते को बचाने के लिए उसे काफी समझाया। वो वापस आने की कोशिश करे तो अब भी मैं इस बारे में सोच सकती हूं।'

 

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, अब तक इस मामले पर क्या बोले शमी और वाइफ ने लगाए हैं क्या-क्या आरोप....

वाइफ और बेटी के साथ शमी। वाइफ और बेटी के साथ शमी।

शमी ने दिया ये जवाब

- खुद पर लगे आरोपों पर मोहम्मद शमी ने कहा, 'अगर ये मामला बातचीत से सुलझ सकता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं। हमारे और हमारी बेटी के लिए विवाद का निपटना ही अच्छा है। अगर इस मामले को सुलझाने के लिए मुझे कोलकाता भी जाना पड़े तो मैं जाउंगा। वो (हसीन) जब चाहे मैं बात करने के लिए तैयार हूं।'

शमी पर अब तक लगे ये आरोप

- हसीन जहां ने 9 मार्च को कोलकाता में पति शमी समेत परिवार के 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी, जिसमें रेप, घरेलू हिंसा, मारपीट, धमकाने और जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।
- हसीन ने शिकायत में बताया कि शमी ने उन्हें भाई के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर भी किया था। कोलकाता पुलिस की वुमन सेल इस मामले की जांच कर रही है।

फेसबुक पर बताई थी शमी की करतूतें

- हसबैंड-वाइफ का ये विवाद पब्लिक प्लेटफॉर्म पर तब आया जब शमी की पत्नी हसीन जहां ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटोज शेयर करते हुए शमी पर कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया।
- सबूत के तौर पर हसीन ने शमी और उन लड़कियों के बीच हुई वॉट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए थे। हसीन ने कराची की एक कथित प्रॉस्‍टीट्यूट की तस्‍वीरें भी डालीं और उसके साथ शमी की चैट के स्‍क्रीनशॉट भी पोस्ट की थीं।
- हसीन जहां की शेयर की फेसबुक चैट में से एक करीब डेढ़ साल पुरानी (अक्‍टूबर 2016) की है। एक फोटो में शमी किसी महिला के साथ खड़े नजर आए। उसे भी शमी की 'गर्लफ्रेंड' बताया गया। हालांकि, अब हसीन का वो फेसबुक अकाउंट डिलीट हो चुका है, जिसके जरिए ये सभी पोस्ट की गई थीं।

फिर लगाए थे फिक्सिंग के आरोप

- फेसबुक पोस्ट करने के दो दिन बाद हसीन जहां ने आरोप लगाया- 'शमी पाकिस्तानी लड़की और इंग्लैंड के बिजनेसमैन के साथ मिलकर मैच फिक्स करते थे।'
- शमी की वाइफ के मुताबिक, 'शमी ने दुबई में पाकिस्तानी लड़की से पैसे लिए थे, जो उसे यूके में रहने वाले मोहम्मद भाई ने भिजवाए थे।'
- जहां के मुताबिक- 'मैंने वो सबकुछ किया, जो वो मुझसे चाहते थे। उन्होंने मुझपर अत्याचार किया और मेरे साथ पत्नी की तरह व्यवहार नहीं किया। उनके कई लड़कियों से संबंध हैं।'

Click to listen..