--Advertisement--

कैच लेने से पहले श्रीलंकाई फील्डर के साथ हुआ कुछ ऐसा, बच सकते थे धवन

भारतीय टीम अगर ये मैच जीत लेती है या ड्रॉ खेलती है तो वो इस साल सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम बन जाएगी।

Danik Bhaskar | Dec 02, 2017, 12:42 PM IST
भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली में हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में सुरंगा लकमल ने शानदार कैच लेकर शिखर धवन को आउट कर दिया। भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली में हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में सुरंगा लकमल ने शानदार कैच लेकर शिखर धवन को आउट कर दिया।

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में हो रहा है। जहां भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। मैच में भारत को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा, जो कि 35 बॉल पर 23 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें सुरंगा लकमल ने एक जबरदस्त कैच लेकर आउट किया। कैच लेने से पहले लकमल के साथ हुआ ऐसा...

- मैच के दौरान शिखर धवन का विकेट 9.6 ओवर में गिरा। जब दिलरुवान परेरा की बॉल पर लकमल ने उनका कैच ले लिया। उस वक्त टीम का स्कोर 42 रन था।
- धवन ने परेरा की बॉल पर शॉट खेला, जिसके बाद बॉल डीप बैकवार्ड स्क्वेयर की ओर गई, जहां करीब ही खड़े सुरंगा लकमल ने शानदार कैच लेकर उन्हें आउट कर दिया।
- इस कैच को लेने के दौरान लकमल के लेफ्ट लेग का जूता उतर गया था। जिसके बाद सबको लगा कि वे कैच नहीं ले पाएंगे, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने बैलेंस संभालते हुए ये कैच ले लिया। अगर वे ये कैच नहीं ले पाते तो धवन बच सकते थे।

हंसने लगे थे श्रीलंकाई प्लेयर्स

- लकमल को कैच लेते देख बॉलिंग कर रहे परेरा ने पहले तो कैच होने की खुशी में हाथ ऊपर किया, लेकिन फिर उन्होंने सिर पर हाथ रखते हुए सीरियस पोज बना लिया।
- दरअसल परेरा को लगा कि लकमल के हाथों में बॉल आकर निकल गई है, इसलिए वे थोड़ा टेंशन में आ गए थे। हालांकि लकमल को भी भरोसा नहीं था कि वे कैच ले लेंगे।
- इस बात का पता चलते ही कि धवन आउट हो चुके हैं, वे एकबार फिर खुश हो गए। उधर श्रीलंकाई टीम के बाकी प्लेयर्स भी लकमल के इस जूता उतार कैच को देखकर हंस रहे थे।

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें, कैसे हुआ ये पूरा इंसीडेंट...

मैच के पहले दिन ये इंसीडेंट 9.6 ओवर में दिखा, जब दिलरुवान परेरा की बॉल पर धवन ने स्वीप करने की कोशिश की। मैच के पहले दिन ये इंसीडेंट 9.6 ओवर में दिखा, जब दिलरुवान परेरा की बॉल पर धवन ने स्वीप करने की कोशिश की।
धवन के शॉट पर बॉल सीधे डीप बैकवार्ड स्क्वेयर पर गई, जहां सुरंगा लकमल फील्डिंग कर रहे थे। धवन के शॉट पर बॉल सीधे डीप बैकवार्ड स्क्वेयर पर गई, जहां सुरंगा लकमल फील्डिंग कर रहे थे।
लकमल ने शानदार कैच लेकर धवन को लौटने पर मजबूर कर दिया। लकमल ने शानदार कैच लेकर धवन को लौटने पर मजबूर कर दिया।
इस कैच को लेने की कोशिश में लकमल के लेफ्ट पैर का जूता भी निकल गया। इस कैच को लेने की कोशिश में लकमल के लेफ्ट पैर का जूता भी निकल गया।
जूता निकलने के बाद भी लकमल ने अपना बैलेंस नहीं बिगड़ने दिया और धवन आउट हो गए। जूता निकलने के बाद भी लकमल ने अपना बैलेंस नहीं बिगड़ने दिया और धवन आउट हो गए।
इस विकेट को लेने के साथ ही दिलरुवान परेरा ने टेस्ट करियर में अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए। इस विकेट को लेने के साथ ही दिलरुवान परेरा ने टेस्ट करियर में अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए।
कैच लेने से पहले ही लकमल के पैर से जूता निकल गया। कैच लेने से पहले ही लकमल के पैर से जूता निकल गया।
इस कैच को लेने के बाद सुरंगा लकमल भी हंस रहे थे। इस कैच को लेने के बाद सुरंगा लकमल भी हंस रहे थे।