--Advertisement--

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शोएब मलिक का हुआ ऐसा हाल, भारी पड़ी एक गलती

मैच के दौरान शोएब मलिक को 32वें ओवर में चोट लगी। जब न्यूजीलैंड की टीम से स्पिन बॉलिंग हो रही थी।

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 08:45 PM IST
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में पाकिस्तानी बैट्समैन शोएब मलिक के सिर पर बॉल लग गई। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में पाकिस्तानी बैट्समैन शोएब मलिक के सिर पर बॉल लग गई।

स्पोर्ट्स डेस्क. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हैमिल्टन में वनडे सीरीज का चौथा मैच खेला गया। जिसे कीवी टीम ने 5 विकेट से जीतकर सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली। मैच में उस वक्त सभी प्लेयर्स घबरा गए, जब बैटिंग के दौरान शोएब मलिक के सिर पर बॉल लग गई और वे गिर पड़े। उस वक्त उनके सिर पर हेलमेट नहीं था। भारी पड़ी एक गलती...

- मैच के दौरान ये घटना 32वें ओवर में हुई। जब न्यूजीलैंड की टीम से स्पिन बॉलिंग हो रही थी। इसी वजह से मलिक भी बिना हेलमेट लगाए बैटिंग करने लगे। यही गलती उन्हें भारी पड़ गई।
- इस ओवर में एक शॉट खेलने के बाद शोएब तेजी से रन लेने की कोशिश में आगे निकल पड़े, लेकिन नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े मोहम्मद हफीज ने उन्हें वापस लौटा दिया।

- शोएब मलिक को लौटता देख कोलिन मुनरो ने उन्हें आउट करने के लिए प्वाइंट से थ्रो फेंका, जो सीधे क्रीज में लौट रहे मलिक के सिर पर जा लगा।
- मुनरो का थ्रो इतना जबरदस्त था कि बॉल मलिक के सिर से टकराते हुए सीधे बाउंड्री के पार चली गई।

गिर पड़े मलिक, घबरा गए सब

- शोएब के सिर पर बॉल इतने जोर से लगी थी कि वे इसके बाद जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद कुछ देर के लिए मैच रूका रहा।
- डॉक्टर और टीम के फिजियो ने आकर उनका हाल देखा। थोड़ी देर बाद मलिक ने दोबारा बैटिंग करना शुरू कर दिया।
- हालांकि दोबारा खेलना शुरू करने के बाद शोएब मलिक ज्यादा देर क्रीज पर रूक नहीं पाए। इसके बाद उन्होंने केवल 4 बॉल और खेलीं। मलिक 8 बॉल पर 6 रन बनाकर आउट हो गए।
- इसके बाद न्यूजीलैंड की इनिंग के दौरान वे फील्डिंग करने के लिए भी नहीं उतरे। उनका आखिरी वनडे में खेलना भी मुश्किल लग रहा है।
- PCB के मुताबिक शोएब डिलेड कनक्युजन की वजह से मैच में फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। इस बारे में पाकिस्तान टीम के फिजियोथेरेपिस्ट ने कहा कि 'उन्हें सिर में लगी चोट गंभीर नहीं है। लेकिन आउट होने के बाद उनके अंदर डिलेड कन्क्युजन के साइन नजर आए। वे ठीक हैं और आराम कर रहे हैं।'

ऐसा रहा मैच

- मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग के चुना और निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 262 रन बनाए।
- पाकिस्तान की ओर से मो. हफीज ने सबसे ज्यादा 81, तौ फखर जमान ने 54, सरफराजर अहमद ने 51 और हरीस सोहैल ने 50 रन की इनिंग खेली।
- जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए कीवी टीम ने 45.5 ओवर में 5 विकेट पर 263 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।
- न्यूजीलैंड के लिए ग्रैंडहोम ने 74, मुनरो ने 56 और निकोल्स ने 52 रन की इनिंग खेली। ग्रैंडहोम को उनकी इनिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें, कैसे हुआ ये पूरा इंसीडेंट...

मैच में ये इंसीडेंट 32वें ओवर के दौरान हुआ। जब मलिक शॉट खेलने के बाद एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े। मैच में ये इंसीडेंट 32वें ओवर के दौरान हुआ। जब मलिक शॉट खेलने के बाद एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े।
हालांकि थोड़ा आगे आते ही उन्हें क्रीज के दूसरी ओर मौजूद मो. हफीज ने वापस लौटा दिया। हालांकि थोड़ा आगे आते ही उन्हें क्रीज के दूसरी ओर मौजूद मो. हफीज ने वापस लौटा दिया।
मलिक जब क्रीज में लौट रहे थे, तभी मुनरो का फेंका थ्रो उनके सिर पर आकर लग गया। मलिक जब क्रीज में लौट रहे थे, तभी मुनरो का फेंका थ्रो उनके सिर पर आकर लग गया।
बॉल इस तरह उनके सिर पर आकर टकराई। बॉल इस तरह उनके सिर पर आकर टकराई।
सिर पर बॉल लगते ही शोएब मलिक गिर पड़े। सिर पर बॉल लगते ही शोएब मलिक गिर पड़े।
उनके गिरने के बाद बाकी प्लेयर्स ने आकर उनका हाल पूछा। उनके गिरने के बाद बाकी प्लेयर्स ने आकर उनका हाल पूछा।
मलिक थोड़ी देर के लिए बेसुध जैसे हो गए थे। मलिक थोड़ी देर के लिए बेसुध जैसे हो गए थे।
कुछ मिनट बाद ही उन्होंने खुद को संभाल लिया। कुछ मिनट बाद ही उन्होंने खुद को संभाल लिया।
परेशान कीवी क्रिकेटर्स शोएब मलिक का हाल पूछते हुए। परेशान कीवी क्रिकेटर्स शोएब मलिक का हाल पूछते हुए।
थोड़ी देर बाद ही शोएब मलिक नॉर्मल हो गए और बैटिंग करने उतर आए। हालांकि वे सिर्फ 4 बॉल और खेलकर आउट हो गए। बाद में वे फील्डिंग करने भी नहीं उतरे। थोड़ी देर बाद ही शोएब मलिक नॉर्मल हो गए और बैटिंग करने उतर आए। हालांकि वे सिर्फ 4 बॉल और खेलकर आउट हो गए। बाद में वे फील्डिंग करने भी नहीं उतरे।
X
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में पाकिस्तानी बैट्समैन शोएब मलिक के सिर पर बॉल लग गई।न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में पाकिस्तानी बैट्समैन शोएब मलिक के सिर पर बॉल लग गई।
मैच में ये इंसीडेंट 32वें ओवर के दौरान हुआ। जब मलिक शॉट खेलने के बाद एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े।मैच में ये इंसीडेंट 32वें ओवर के दौरान हुआ। जब मलिक शॉट खेलने के बाद एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े।
हालांकि थोड़ा आगे आते ही उन्हें क्रीज के दूसरी ओर मौजूद मो. हफीज ने वापस लौटा दिया।हालांकि थोड़ा आगे आते ही उन्हें क्रीज के दूसरी ओर मौजूद मो. हफीज ने वापस लौटा दिया।
मलिक जब क्रीज में लौट रहे थे, तभी मुनरो का फेंका थ्रो उनके सिर पर आकर लग गया।मलिक जब क्रीज में लौट रहे थे, तभी मुनरो का फेंका थ्रो उनके सिर पर आकर लग गया।
बॉल इस तरह उनके सिर पर आकर टकराई।बॉल इस तरह उनके सिर पर आकर टकराई।
सिर पर बॉल लगते ही शोएब मलिक गिर पड़े।सिर पर बॉल लगते ही शोएब मलिक गिर पड़े।
उनके गिरने के बाद बाकी प्लेयर्स ने आकर उनका हाल पूछा।उनके गिरने के बाद बाकी प्लेयर्स ने आकर उनका हाल पूछा।
मलिक थोड़ी देर के लिए बेसुध जैसे हो गए थे।मलिक थोड़ी देर के लिए बेसुध जैसे हो गए थे।
कुछ मिनट बाद ही उन्होंने खुद को संभाल लिया।कुछ मिनट बाद ही उन्होंने खुद को संभाल लिया।
परेशान कीवी क्रिकेटर्स शोएब मलिक का हाल पूछते हुए।परेशान कीवी क्रिकेटर्स शोएब मलिक का हाल पूछते हुए।
थोड़ी देर बाद ही शोएब मलिक नॉर्मल हो गए और बैटिंग करने उतर आए। हालांकि वे सिर्फ 4 बॉल और खेलकर आउट हो गए। बाद में वे फील्डिंग करने भी नहीं उतरे।थोड़ी देर बाद ही शोएब मलिक नॉर्मल हो गए और बैटिंग करने उतर आए। हालांकि वे सिर्फ 4 बॉल और खेलकर आउट हो गए। बाद में वे फील्डिंग करने भी नहीं उतरे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..