--Advertisement--

U-19 WC: PAK के खिलाफ दिलाई टीम इंडिया को जीत, हो रही विराट से तुलना

18 साल के शुभमन गिल ने 102 रन की नॉटआउट इनिंग खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाई और फाइनल में पहुंचाया।

Dainik Bhaskar

Jan 30, 2018, 09:55 AM IST
शुभमन गिल ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 102* रन की इनिंग खेली। वो वर्ल्ड में भारत-पाक मैच में सेन्चुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। शुभमन गिल ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 102* रन की इनिंग खेली। वो वर्ल्ड में भारत-पाक मैच में सेन्चुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क. अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के हीरो बने 18 साल के शुभमन गिल। उन्होंने 94 बॉल में 102 रन की इनिंग खेली। इसके साथ ही वो अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच में सेन्चुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 203 रन से करारी शिकस्त दी। अब भारत का फाइनल में मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। कहे जा रहे जूनियर विराट....

- इतनी कम उम्र में भारतीय क्रिकेट के राइजिंग स्टार बन चुके शुभमन की तुलना पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से की जा रही है। पिछले दिनों एक मैच में शुभमन ने विराट के शॉर्ट आर्म शॉट को भी कॉपी किया था।

- इस वर्ल्ड कप में शुभमन अब तक 1 सेन्चुरी और 3 हाफ सेन्चुरी लगा चुके हैं। 6 मैचो में उन्होंने 341 रन बनाए हैं।

ऐसा रहा मैच
- सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए। शुभमन के अलावा ओपनर्स पृथ्वी शॉ ने 41 और मनजोत कालरा ने 47 रन की इनिंग खेली।

- जवाब में 273 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम महज 69 रन पर ही ढेर हो गई। पूरी टीम सिर्फ 29.3 ओवर्स तक ही टिक सकी। ईशान पोरेल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं, शिवा सिंह और रियान पराग ने दो-दो विकेट लिए।

- शुभमन गिल मैन ऑफ द मैच रहे। अब टीम इंडिया का फाइनल में मुकाबला 3 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से होगा। ये वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड में खेला जा रहा है।

आगे की स्लाइड्स में देखें शुभमन गिल की विराट के साथ फोटो और जानें हाल ही में हुए आईपीएल ऑक्शन में उन्हें कितने करोड़ में किस टीम ने खरीदा....

अंडर-19 वर्ल्ड कप में ही जिम्बॉब्वे के खिलाफ मैच में शुभमन (दाएं) ने विराट कोहली की तरह की शॉट खेला था। तब उनका ये वीडियो काफी वायरल हुआ था। अंडर-19 वर्ल्ड कप में ही जिम्बॉब्वे के खिलाफ मैच में शुभमन (दाएं) ने विराट कोहली की तरह की शॉट खेला था। तब उनका ये वीडियो काफी वायरल हुआ था।
2017 में बीसीसीआई अवॉर्ड्स के दौरान विराट कोहली के साथ शुभमन। वो विराट को अपना आइडियल मानते हैं। 2017 में बीसीसीआई अवॉर्ड्स के दौरान विराट कोहली के साथ शुभमन। वो विराट को अपना आइडियल मानते हैं।
हाल ही में आईपीएल के 11वें सीजन के लिए हुए ऑक्शन में शुभमन को 1.8 करोड़ रुपए में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा है। हाल ही में आईपीएल के 11वें सीजन के लिए हुए ऑक्शन में शुभमन को 1.8 करोड़ रुपए में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा है।
पाकिस्तान के खिलाफ सेन्चुरी लगाने के बाद शुभमन ने कुछ यूं रिएक्ट किया। पाकिस्तान के खिलाफ सेन्चुरी लगाने के बाद शुभमन ने कुछ यूं रिएक्ट किया।
X
शुभमन गिल ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 102* रन की इनिंग खेली। वो वर्ल्ड में भारत-पाक मैच में सेन्चुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं।शुभमन गिल ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 102* रन की इनिंग खेली। वो वर्ल्ड में भारत-पाक मैच में सेन्चुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं।
अंडर-19 वर्ल्ड कप में ही जिम्बॉब्वे के खिलाफ मैच में शुभमन (दाएं) ने विराट कोहली की तरह की शॉट खेला था। तब उनका ये वीडियो काफी वायरल हुआ था।अंडर-19 वर्ल्ड कप में ही जिम्बॉब्वे के खिलाफ मैच में शुभमन (दाएं) ने विराट कोहली की तरह की शॉट खेला था। तब उनका ये वीडियो काफी वायरल हुआ था।
2017 में बीसीसीआई अवॉर्ड्स के दौरान विराट कोहली के साथ शुभमन। वो विराट को अपना आइडियल मानते हैं।2017 में बीसीसीआई अवॉर्ड्स के दौरान विराट कोहली के साथ शुभमन। वो विराट को अपना आइडियल मानते हैं।
हाल ही में आईपीएल के 11वें सीजन के लिए हुए ऑक्शन में शुभमन को 1.8 करोड़ रुपए में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा है।हाल ही में आईपीएल के 11वें सीजन के लिए हुए ऑक्शन में शुभमन को 1.8 करोड़ रुपए में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा है।
पाकिस्तान के खिलाफ सेन्चुरी लगाने के बाद शुभमन ने कुछ यूं रिएक्ट किया।पाकिस्तान के खिलाफ सेन्चुरी लगाने के बाद शुभमन ने कुछ यूं रिएक्ट किया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..