--Advertisement--

आखिरी वनडे में स्टम्पिंग करके छा गए धोनी, फैन बोला- ICC बनाए नया नियम

भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 2-1 से हरा दिया। पहला वनडे हारने के बाद मेजबान टीम ने बाकी दोनों वनडे जीत लिए।

Danik Bhaskar | Dec 17, 2017, 11:44 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला गया। जिसे टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत लिया। इस मैच का टर्निंग प्वाइंट श्रीलंकाई बैट्समैन उपुल थरंगा (95) का आउट होना रहा। धोनी ने गजब की फुर्ती दिखाते हुए उन्हें पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया। धोनी का ये अंदाज फैन्स को इतना पसंद आया, कि सोशल मीडिया पर उन्होंने एकबार फिर धोनी की तारीफों के पुल बांधने शुरू कर दिए। ऐसे धोनी ने की थी स्टम्पिंग...

- ये इंसीडेंट मैच में 27.1 ओवर में हुआ, जब कुलदीप यादव की बॉल को खेलने में उपुल थरंगा चूक गए। वे बॉल को खेलने के लिए आगे बढ़े लेकिन बॉल बैट से लगे बिना विकेट के पीछे धोनी के पास चली गई।
- हालांकि शॉट को खेलने के लिए थरंगा ज्यादा आगे नहीं बढ़े थे, लेकिन इसके बाद भी धोनी ने बिना देर किए स्टम्प पर बॉल लगा दी और उनके आउट होने की अपील की।
- ग्राउंड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर से मदद मांगी। जिसके बाद टीवी रिप्ले से विकेट का फैसला हुआ। लेकिन धोनी ने ये स्टम्पिंग इतनी तेजी से की थी, कि थर्ड अंपायर को भी फैसला देने के लिए काफी वक्त लग गया।

- थरंगा 95 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होते ही श्रीलंकाई इनिंग ताश के पत्तों के महल की तरह ढह गई। मेहमान टीम के आखिरी 8 विकेट केवल 55 रन के अंदर गिर गए।

ऐसा रहा मैच का रोमांच

- विशाखापट्टनम में हुए वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना। एक वक्त पर श्रीलंका का स्कोर 2 विकेट पर 160 रन था और वो बेहद मजबूत स्थिति में लग रही थी। लेकिन अगले 8 विकेट 55 रन के अंदर गिर गए।

- श्रीलंका की पूरी टीम 44.5 ओवर में 215 रन पर ऑलआउट हो गई। मेहमान टीम के लिए उपुल थरंगा ने 95 और सदीरा समरविक्रमा ने 42 रन बनाए।
- टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर में 14 के स्कोर पर पहला विकेट गिर गया। रोहित शर्मा (7) को 3.4 ओवर में अकीला धनंजय ने बोल्ड कर दिया।
- इसके बाद दूसरे विकेट के लिए श्रीलंकाई बॉलर्स को लंबा इंतजार करना पड़ा। दूसरी सफलता उन्हें 22.4 ओवर में मिली जब भारत का स्कोर 149 रन था। श्रेयस अय्यर आउट होने वाले दूसरे बैट्समैन रहे।
- इसके बाद भारत का कोई विकेट नहीं गिरा। टीम इंडिया ने 32.1 ओवर में 2 विकेट पर 219 रन बनाकर मैच और सीरीज जीत ली।


आगे की स्लाइड्स में देखें, मैच के बाद धोनी को लेकर आए बाकी कमेंट्स...

(मैच के बारे में डिटेल में जानने के लिए यहां क्लिक करें)

एक यूजर ने लिखा, 'धोनी स्टम्पिंग करते हुए भी टीम को जीता सकते हैं। मेरा मतलब है क्या शानदार स्टम्पिंग की उन्होंने।' एक यूजर ने लिखा, 'धोनी स्टम्पिंग करते हुए भी टीम को जीता सकते हैं। मेरा मतलब है क्या शानदार स्टम्पिंग की उन्होंने।'