--Advertisement--

वर्ल्ड रिकॉर्ड से 5 कदम दूर ये अफ्रीकी बॉलर, फेमस एक्ट्रेस से की है शादी

डेल स्टेन 85 टेस्ट मैचों में 417 विकेट ले चुके हैं। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में 5 विकेट लेकर उनके 422 विकेट हो जाएंगे।

Dainik Bhaskar

Jan 03, 2018, 12:02 AM IST
डेल स्टेन के साथ जीन। डेल स्टेन के साथ जीन।

स्पोर्ट्स डेस्क. टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका के सबसे अहम खिलाड़ी फास्ट बॉलर डेल स्टेन हैं। स्टेन टेस्ट में अफ्रीका के दूसरे सफल बॉलर भी हैं। भारत के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में उनके पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका है। 5 विकेट लेते ही वो साउथ अफ्रीका के नंबर 1 टेस्ट बॉलर और वर्ल्ड के 9वें बेस्ट बॉलर बन जाएंगे। ऐसा है स्टेन का टेस्ट रिकॉर्ड....

- डेल स्टेन अब तक 85 टेस्ट मैचों में 417 विकेट ले चुके हैं। करियर में पांच बार उन्होंने मैच में 10 और उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। वहीं, एक मैच में पांच और उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा वो 26 बार कर चुके हैं।

- भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में 5 विकेट लेकर उनके विकटों की संख्या 422 हो जाएगी और वो शॉन पोलाक से आगे निकल जाएंगे। पोलाक ने 108 मैचों में 421 विकेट लिए हैं।

वाइफ है पॉपुलर एक्ट्रेस
- डेल स्टेन की वाइफ का नाम जीन कीट्जमैन है। वो साउथ अफ्रीका की फेमस मॉडल और एक्ट्रेस हैं। जीन एक रेस्टोरेंट में भी काम कर चुकी हैं।

- स्टेन ने आईपीएल के दौरान एक इंटरव्यू में बताया था कि पहली गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद उनकी मुलाकात 2007 में जीन से हुई थी। जीन तब थिएटर में एक्टिंग करती थी और केप टाउन के एक रेस्टोरेंट में पार्ट टाइम जॉब करती थीं।

- स्टेन पहली नजर में उनकी खूबसूरती पर फिदा हो गए थे। उन्होंने किसी तरह जीन का नंबर हासिल किया। इसके बाद दोनों में बात और फिर डेटिंग शुरू हुई। कपल ने साल 2011 में शादी की।


आगे की स्लाइड्स में देखें, डेल स्टेन और जीन के फोटोज और जानें कुछ Facts...

जीन मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ ही फैशन डिजाइनर भी हैं। उन्होंने इसमें ग्रैजुएशन किया है। जीन मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ ही फैशन डिजाइनर भी हैं। उन्होंने इसमें ग्रैजुएशन किया है।
डेल स्टेन किसी भी क्रिकेट टूर पर जीन के बिना जाना पसंद नहीं करते हैं। डेल स्टेन किसी भी क्रिकेट टूर पर जीन के बिना जाना पसंद नहीं करते हैं।
IPL के दौरान जीन स्टेन के साथ इंडिया भी आ चुकी हैं। IPL के दौरान जीन स्टेन के साथ इंडिया भी आ चुकी हैं।
जीन ने 13 साल की उम्र से मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने थिएक्टर एक्टिंग मेें हाथ आजमाया। जीन ने 13 साल की उम्र से मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने थिएक्टर एक्टिंग मेें हाथ आजमाया।
X
डेल स्टेन के साथ जीन।डेल स्टेन के साथ जीन।
जीन मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ ही फैशन डिजाइनर भी हैं। उन्होंने इसमें ग्रैजुएशन किया है।जीन मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ ही फैशन डिजाइनर भी हैं। उन्होंने इसमें ग्रैजुएशन किया है।
डेल स्टेन किसी भी क्रिकेट टूर पर जीन के बिना जाना पसंद नहीं करते हैं।डेल स्टेन किसी भी क्रिकेट टूर पर जीन के बिना जाना पसंद नहीं करते हैं।
IPL के दौरान जीन स्टेन के साथ इंडिया भी आ चुकी हैं।IPL के दौरान जीन स्टेन के साथ इंडिया भी आ चुकी हैं।
जीन ने 13 साल की उम्र से मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने थिएक्टर एक्टिंग मेें हाथ आजमाया।जीन ने 13 साल की उम्र से मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने थिएक्टर एक्टिंग मेें हाथ आजमाया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..