--Advertisement--

भारत ने जीता U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप, फैन्स ने यूं कहा राहुल द्रविड़ को थैंक्स

फाइनल में सेन्चुरी लगाने वाले मनजोत कालरा को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। वहीं शुभमन गिल 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बने।

Danik Bhaskar | Feb 03, 2018, 05:53 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत की जूनियर क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराते हुए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत लिया। टीम इंडिया ने रिकॉर्ड चौथी बार ये टूर्नामेंट जीता है। फाइनल में भारत जीत के हीरो मनजोत कालरा रहे, जिन्होंने सेन्चुरी लगाई। मैच में भारत की जीत के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैन्स ने भी इसे जमकर सेलिब्रेट किया। उन्होंने जीत का क्रेडिट अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को दिया। क्रिकेट फैन्स ने तरह-तरह के कमेंट्स करते हुए राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ की, और उन्हें फिल्म 'चक दे' के कबीर खान से कंपेयर किया। ऐसा रहा मैच का रोमांच...

- मैच में ऑस्ट्रेलिया U-19 टीम के कप्तान जेसन संघा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और 59 रन पर 3 विकेट गिर गए।
- इसके बाद चौथे विकेट के लिए 75 रन और पांचवें विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप हुई। 183 रन पर पांचवें विकेट के रूप में नाथन मैक्स्वीनी आउट हुए और 47.2 ओवर में 216 रन तक पहुंचते-पहुंचते पूरी टीम पवेलियन लौट गई।
- कंगारू टीम के लिए जोनाथन मर्लो ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। उनके अलावा परम उप्पल ने 34, जैक एडवर्ड्स ने 28 और नाथन मैक्स्वीनी ने 23 रन बनाए। भारत की ओर से अनुकूल रॉय, कमलेश नागरकोटी, शिवा सिंह और ईशान पोरेल ने 2-2 तो वहीं शिवम मावी ने 1 विकेट लिया।
- जवाब में टीम इंडिया ने 38.5 ओवर में 2 विकेट पर 220 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली। भारत की ओर से मनजोत कालरा ने 101*, हार्विक देसाई ने 47* और शुभमन गिल ने 31 रन बनाए। कप्तान पृथ्वी शॉ 29 रन बनाकर आउट हुए थे।
- मैच में सेन्चुरी लगाकर नॉट आउट रहने वाले मनजोत को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। वहीं शुभमन गिल 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बने।

आगे की स्लाइड्स में देखें, अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के बाद सोशल मीडिया पर आए कमेंट्स...