--Advertisement--

ENG-AUS वनडे में एक ही तरफ पहुंचे दोनों बैट्समैन, फिर हुआ कुछ ऐसा

इस मैच को जीतने के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त लेते हुए सीरीज को भी जीत लिया।

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 05:56 PM IST
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे वनडे में इंग्लिश टीम की इनिंग के दौरान दोनों बैट्समैन एक ही तरफ की क्रीज में पहुंच गए। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे वनडे में इंग्लिश टीम की इनिंग के दौरान दोनों बैट्समैन एक ही तरफ की क्रीज में पहुंच गए।

स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को हुआ वनडे सीरीज का तीसरा मैच 16 रन से जीत लिया। इसके साथ ही उसने पांच मैचों की इस सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। मैच में उस वक्त बेहद अजीबोगरीब स्थिति बन गई, जब इंग्लैंड की इनिंग के दौरान दोनों बैट्समैन क्रीज के एक ही तरफ पहुंच गए। ऐसे हुआ पूरा इंसीडेंट...

- मैच में ये घटना इंग्लैंड की इनिंग के दौरान 49th ओवर में हुई। जब जोस बटलर और क्रिस वोक्स क्रीज पर मौजूद थे।
- 48.2 ओवर में बटलर ने पेट कमिंस की शॉर्ट बॉल को पीछे की ओर खेलने की कोशिश की। लेकिन बॉल विकेटकीपर के करीब जाकर गिर गई।
- शॉट मारने के बाद बटलर रन लेने के लिए निकले, लेकिन कुछ कदम जाने के बाद उन्होंने अपना इरादा बदल दिया और वापस बैटिंग क्रीज की ओर आ गए।
- इसी बीच क्रीज के दूसरी ओर खड़े क्रिस वोक्स भी रन पूरा करते हुए बैटिंग क्रीज तक चले आए। इस वक्त पर दोनों बैट्समैन एक क्रीज में पहुंचते दिखे।
- उधर विकेटकीपिंग कर रहे टिम पैने ने बॉल को तेजी से उठाते हुए बैटिंग क्रीज पर मारने की कोशिश की, लेकिन उनका निशाना चूक गया।
- टिम पैने का थ्रो डाइव लगाकर क्रीज पर गिरे जोस बटलर की बॉडी पर टकराया और फिर नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर चला गया।
- बॉल नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर गई तो जरूर लेकिन उस वक्त वहां कोई फील्डर मौजूद नहीं था, जिससे दूसरे बैट्समैन क्रिस वोक्स भी आउट होने से बच गए।

ऐसा रहा मैच का रोमांच

- सिडनी में हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी। जिसके बाद इंग्लैंड ने 50 ओवरों में 6 विकेट पर 302 रन बनाए।
- मेहमान टीम के लिए जोस बटलर ने 83 बॉल पर 100 रन तो क्रिस वोक्स ने 36 बॉल पर 53 रन बनाए। कप्तान मोर्गन ने 41 रन की इनिंग खेली।
- जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवरों में 6 विकेट पर 286 रन ही बना सकी।
- मेजबान टीम की ओर से एरोन फिंच ने 62, मार्कस स्टोइनिश ने 56, मिशेल मार्श ने 55 और स्टीव स्मिथ ने 45 रन बनाए। सेन्चुरी बनाने वाले जोस बटलर 'मैन ऑफ द मैच' बने।

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें, कैसे हुआ ये फनी इंसीडेंट...

मैच में ये घटना इंग्लैंड की इनिंग के दौरान 49th ओवर में हुई। मैच में ये घटना इंग्लैंड की इनिंग के दौरान 49th ओवर में हुई।
क्रीज पर मौजूद जोस बटलर ने पेट कमिंस की शॉर्ट बॉल को पीछे की ओर खेलने की कोशिश की। क्रीज पर मौजूद जोस बटलर ने पेट कमिंस की शॉर्ट बॉल को पीछे की ओर खेलने की कोशिश की।
बॉल बटलर के बैट से लगकर विकेटकीपर के करीब जाकर गिरी। बॉल बटलर के बैट से लगकर विकेटकीपर के करीब जाकर गिरी।
कीपर ने बॉल को उठाकर थ्रो स्टम्प की ओर फेंका। हालांकि उनका निशाना चूक गया। कीपर ने बॉल को उठाकर थ्रो स्टम्प की ओर फेंका। हालांकि उनका निशाना चूक गया।
तब तक दोनों बैट्समैन बैटिंग क्रीज पर पहुंच चुके थे। हालांकि कीपर का निशाना चूकने से कोई बैट्समैन आउट नहीं हुआ। तब तक दोनों बैट्समैन बैटिंग क्रीज पर पहुंच चुके थे। हालांकि कीपर का निशाना चूकने से कोई बैट्समैन आउट नहीं हुआ।
कीपर का थ्रो आने के बाद दूसरे बैट्समैन क्रिस वोक्स ने भी विकेट की दूसरी ओर दौड़ लगा दी। कीपर का थ्रो आने के बाद दूसरे बैट्समैन क्रिस वोक्स ने भी विकेट की दूसरी ओर दौड़ लगा दी।
विकेटकीपर ने जो थ्रो फेंका था वो स्टम्प पर नहीं लगा। विकेटकीपर ने जो थ्रो फेंका था वो स्टम्प पर नहीं लगा।
स्टम्प से निशाना चूकने के बाद बॉल डाइव लगा रहे जोस बटलर की बॉडी से जा टकराई। स्टम्प से निशाना चूकने के बाद बॉल डाइव लगा रहे जोस बटलर की बॉडी से जा टकराई।
बटलर की बॉडी से लगने के बाद बॉल नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर चली गई। तब तक वोक्स क्रीज की दूसरी ओर नहीं पहुंचे थे। बटलर की बॉडी से लगने के बाद बॉल नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर चली गई। तब तक वोक्स क्रीज की दूसरी ओर नहीं पहुंचे थे।
उधर जब कोई फील्डर बॉल को उठा पाता उससे पहले ही वोक्स भी अपनी क्रीज के अंदर पहुंच गए। उधर जब कोई फील्डर बॉल को उठा पाता उससे पहले ही वोक्स भी अपनी क्रीज के अंदर पहुंच गए।
डाइव लगाने के बाद जोस बटलर मुस्कुरा रहे थे। दोनों बैट्समैन आउट होने से बच जो गए थे। डाइव लगाने के बाद जोस बटलर मुस्कुरा रहे थे। दोनों बैट्समैन आउट होने से बच जो गए थे।
उधर रन आउट करने का बड़ा मौका हाथ से निकल जाने की वजह से स्टीव स्मिथ थोड़े निराश थे। उधर रन आउट करने का बड़ा मौका हाथ से निकल जाने की वजह से स्टीव स्मिथ थोड़े निराश थे।
X
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे वनडे में इंग्लिश टीम की इनिंग के दौरान दोनों बैट्समैन एक ही तरफ की क्रीज में पहुंच गए।ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे वनडे में इंग्लिश टीम की इनिंग के दौरान दोनों बैट्समैन एक ही तरफ की क्रीज में पहुंच गए।
मैच में ये घटना इंग्लैंड की इनिंग के दौरान 49th ओवर में हुई।मैच में ये घटना इंग्लैंड की इनिंग के दौरान 49th ओवर में हुई।
क्रीज पर मौजूद जोस बटलर ने पेट कमिंस की शॉर्ट बॉल को पीछे की ओर खेलने की कोशिश की।क्रीज पर मौजूद जोस बटलर ने पेट कमिंस की शॉर्ट बॉल को पीछे की ओर खेलने की कोशिश की।
बॉल बटलर के बैट से लगकर विकेटकीपर के करीब जाकर गिरी।बॉल बटलर के बैट से लगकर विकेटकीपर के करीब जाकर गिरी।
कीपर ने बॉल को उठाकर थ्रो स्टम्प की ओर फेंका। हालांकि उनका निशाना चूक गया।कीपर ने बॉल को उठाकर थ्रो स्टम्प की ओर फेंका। हालांकि उनका निशाना चूक गया।
तब तक दोनों बैट्समैन बैटिंग क्रीज पर पहुंच चुके थे। हालांकि कीपर का निशाना चूकने से कोई बैट्समैन आउट नहीं हुआ।तब तक दोनों बैट्समैन बैटिंग क्रीज पर पहुंच चुके थे। हालांकि कीपर का निशाना चूकने से कोई बैट्समैन आउट नहीं हुआ।
कीपर का थ्रो आने के बाद दूसरे बैट्समैन क्रिस वोक्स ने भी विकेट की दूसरी ओर दौड़ लगा दी।कीपर का थ्रो आने के बाद दूसरे बैट्समैन क्रिस वोक्स ने भी विकेट की दूसरी ओर दौड़ लगा दी।
विकेटकीपर ने जो थ्रो फेंका था वो स्टम्प पर नहीं लगा।विकेटकीपर ने जो थ्रो फेंका था वो स्टम्प पर नहीं लगा।
स्टम्प से निशाना चूकने के बाद बॉल डाइव लगा रहे जोस बटलर की बॉडी से जा टकराई।स्टम्प से निशाना चूकने के बाद बॉल डाइव लगा रहे जोस बटलर की बॉडी से जा टकराई।
बटलर की बॉडी से लगने के बाद बॉल नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर चली गई। तब तक वोक्स क्रीज की दूसरी ओर नहीं पहुंचे थे।बटलर की बॉडी से लगने के बाद बॉल नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर चली गई। तब तक वोक्स क्रीज की दूसरी ओर नहीं पहुंचे थे।
उधर जब कोई फील्डर बॉल को उठा पाता उससे पहले ही वोक्स भी अपनी क्रीज के अंदर पहुंच गए।उधर जब कोई फील्डर बॉल को उठा पाता उससे पहले ही वोक्स भी अपनी क्रीज के अंदर पहुंच गए।
डाइव लगाने के बाद जोस बटलर मुस्कुरा रहे थे। दोनों बैट्समैन आउट होने से बच जो गए थे।डाइव लगाने के बाद जोस बटलर मुस्कुरा रहे थे। दोनों बैट्समैन आउट होने से बच जो गए थे।
उधर रन आउट करने का बड़ा मौका हाथ से निकल जाने की वजह से स्टीव स्मिथ थोड़े निराश थे।उधर रन आउट करने का बड़ा मौका हाथ से निकल जाने की वजह से स्टीव स्मिथ थोड़े निराश थे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..