--Advertisement--

फील्डिंग के दौरान क्रिकेटर को महंगी पड़ी ये हरकत, नहीं हुआ पहले कभी ऐसा

मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैट रेनशॉ ने ऐसी गलती कर दी जिसके चलते सामने वाली टीम पर 5 रन की पेनल्टी लग गई।

Danik Bhaskar | Mar 10, 2018, 08:32 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों JLT शैफील्ड शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जिसमें हाल ही में हुए एक मैच में क्वींसलैंडव बुल्स की टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 211 रन से हरा दिया। इस मैच में ऐसा कुछ हुआ जो आमतौर पर देखने को नहीं मिलता है। मैच में क्वींसलैंड की टीम से खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैट रेनशॉ ने फील्डिंग के दौरान ऐसी गलती कर दी जिसके चलते अंपायर ने उनकी टीम पर 5 रन की पेनल्टी लगा दी। ऐसे हुआ पूरा मोमेंट...

- मैच के दौरान बैट्समैन ने शॉट मारा जो कि स्क्वेयर लेग की ओर गया। इसके बाद विकेटकीपिंग कर रहे क्वींसलैंड के विकेटकीपर जिमी प्रियर्सन बॉल को उठाने के लिए दौड़े।
- दौड़ने से पहले प्रियर्सन ने अपने एक हाथ का ग्ल्व (दस्ताना) वहीं पर उतार कर फेंक दिया। उस वक्त रेनशॉ स्लिप में फील्डिंग कर रहे थे।
- विकेटकीपर के थ्रो पर बॉल को कवर करने के लिए रेनशॉ स्टम्प के पास आकर खड़े हो गए। इस दौरान उन्होंने विकेटकीपर का उतारा हुआ दस्ताना अपने हाथ में पहन लिया।
- रेनशॉ का कहना था कि उसे उन्होंने इसलिए पहना था ताकि वे बॉल को आराम से कैच कर सकें और हुआ भी ऐसा ही। बॉल तो उन्होंने कैच कर ली। लेकिन उनकी ये हरकत अंपायर की नजरों से नहीं बच सकी।
- क्रिकेट रूल्स के मुताबिक, 'फील्ड पर सिर्फ विकेटकीपर ही ग्ल्व (दस्ताने) पहनकर फील्डिंग कर सकता है।' जिसके चलते मैदान पर मौजूद अंपायर्स ने रेनशॉ की टीम पर 5 रन की पेनल्टी लगा दी।
- रेनशॉ की गलती से सामने वाली टीम को 5 रन मिल गए। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें, कैसे हुआ ये पूरा वाकिया...