--Advertisement--

कंगारू क्रिकेटर ने मैच में लिया ऐसा कैच, यकीन नहीं कर पा रहे इसे देखने वाले

मैच के तीसरे दिन इंग्लिश टीम की बैटिंग के दौरान ऐसा कुछ हुआ कि जिसे देखने वाला हर कोई कंफ्यूज हो गया।

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 07:15 PM IST
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के चौथे मैच में उस्मान ख्वाजा ने एक ऐसा कैच लिया जिसे देखने वालों को उस पर यकीन नहीं हो रहा है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के चौथे मैच में उस्मान ख्वाजा ने एक ऐसा कैच लिया जिसे देखने वालों को उस पर यकीन नहीं हो रहा है।

स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच चल रहा है। मैच के तीसरे दिन इंग्लिश टीम की बैटिंग के दौरान ऐसा कुछ हुआ कि जिसे देखने वाला हर कोई कंफ्यूज हो गया। इस दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में इंग्लैंड का नौवां विकेट गिरा, उस्मान ख्वाजा ने एक बेहतरीन डाइव लगाते हुए उनका कैच लपका, लेकिन ये कैच इतना अजीब हालात में लिया गया था कि इस पर किसी को भरोसा नहीं हो रहा था। तीसरे अंपायर ने किया फैसला...

- मैच के तीसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड 56 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट दिन का खेल खत्म होने से सिर्फ सात ओवर पहले गिरा। उनका आउट होना काफी विवादास्पद रहा।
- 137.5 ओवर में पेट कमिन्स की बॉल पर ब्रॉड ने एक ऊंचा शॉट लगाया। जिसके बाद वहां फील्डिंग कर रहे उस्मान ख्वाजा तेजी से दौड़ते हुए आए और उन्होंने डाइव लगाते हुए बॉल को जैसे-तैसे लपक लिया।
- बॉल को कैच करने के दौरान वो उनके हाथ से छूटी भी, लेकिन इसके बाद भी ख्वाजा अपने कैच को लेकर पूरी तरह श्योर थे। जिसके बाद ग्राउंड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर से मदद मांगी।
- थर्ड अंपायर ने फैसला लेने से पहले कई बार टीवी रिप्ले देखा। शुरू में बॉल फील्डर के हाथ में आई महसूस हुई, इसके बाद बॉल हाथ से छूटती दिखी। हालांकि उस वक्त वो हवा में ही थी। इसके बाद बॉल ख्वाजा की बॉडी के नीचे चली गई।
- इसके बाद भी अंपायर ने फील्डर की बात को माना और स्टुअर्ट ब्रॉड को आउट दे दिया। आउट होने से पहले ब्रॉड ने नौवें विकेट के लिए कुक के साथ मिलकर 100 रन जोड़े।

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें ख्वाजा का ये विवादास्पद कैच...

मैच के चौथे दिन ख्वाजा की ये फील्डिंग 137.5 ओवर में दिखाई दी। जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने कमिन्स की बॉल पर शॉट मारा। मैच के चौथे दिन ख्वाजा की ये फील्डिंग 137.5 ओवर में दिखाई दी। जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने कमिन्स की बॉल पर शॉट मारा।
उनके इस शॉट पर बॉल को लपकने के लिए उस्मान ख्वाजा दौड़ते हुए आए। उनके इस शॉट पर बॉल को लपकने के लिए उस्मान ख्वाजा दौड़ते हुए आए।
उन्होंने कैच को लेने के लिए डाइव लगाई। उन्होंने कैच को लेने के लिए डाइव लगाई।
बॉल उनके हाथ में आ गई। हालांकि इस दौरान उनका बैलेंस बिगड़ गया। बॉल उनके हाथ में आ गई। हालांकि इस दौरान उनका बैलेंस बिगड़ गया।
कैच लेने के दौरान वे मुंह के बल गिर भी पड़े। कैच लेने के दौरान वे मुंह के बल गिर भी पड़े।
बॉल पहले तो ख्वाजा के हाथ में आ गई। बॉल पहले तो ख्वाजा के हाथ में आ गई।
एक बार हाथ में आने के बाद बॉल फिर छूट गई। हालांकि वो जमीन पर नहीं लगी। एक बार हाथ में आने के बाद बॉल फिर छूट गई। हालांकि वो जमीन पर नहीं लगी।
इसके बाद बॉल ख्वाजा की बॉडी के नीचे चली गई। इसके बाद बॉल ख्वाजा की बॉडी के नीचे चली गई।
गिरने के बाद भी ख्वाजा ने खुद को संभालते हुए कैच कर लिया। गिरने के बाद भी ख्वाजा ने खुद को संभालते हुए कैच कर लिया।
इसके बाद वे उठकर जश्न मनाने लगे। इसके बाद वे उठकर जश्न मनाने लगे।
It was given out on the field, but fans are not believing on it.
थर्ड अंपायर ने इस कैच को मानते हुए ब्रॉड के आउट बताया। थर्ड अंपायर ने इस कैच को मानते हुए ब्रॉड के आउट बताया।
X
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के चौथे मैच में उस्मान ख्वाजा ने एक ऐसा कैच लिया जिसे देखने वालों को उस पर यकीन नहीं हो रहा है।इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के चौथे मैच में उस्मान ख्वाजा ने एक ऐसा कैच लिया जिसे देखने वालों को उस पर यकीन नहीं हो रहा है।
मैच के चौथे दिन ख्वाजा की ये फील्डिंग 137.5 ओवर में दिखाई दी। जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने कमिन्स की बॉल पर शॉट मारा।मैच के चौथे दिन ख्वाजा की ये फील्डिंग 137.5 ओवर में दिखाई दी। जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने कमिन्स की बॉल पर शॉट मारा।
उनके इस शॉट पर बॉल को लपकने के लिए उस्मान ख्वाजा दौड़ते हुए आए।उनके इस शॉट पर बॉल को लपकने के लिए उस्मान ख्वाजा दौड़ते हुए आए।
उन्होंने कैच को लेने के लिए डाइव लगाई।उन्होंने कैच को लेने के लिए डाइव लगाई।
बॉल उनके हाथ में आ गई। हालांकि इस दौरान उनका बैलेंस बिगड़ गया।बॉल उनके हाथ में आ गई। हालांकि इस दौरान उनका बैलेंस बिगड़ गया।
कैच लेने के दौरान वे मुंह के बल गिर भी पड़े।कैच लेने के दौरान वे मुंह के बल गिर भी पड़े।
बॉल पहले तो ख्वाजा के हाथ में आ गई।बॉल पहले तो ख्वाजा के हाथ में आ गई।
एक बार हाथ में आने के बाद बॉल फिर छूट गई। हालांकि वो जमीन पर नहीं लगी।एक बार हाथ में आने के बाद बॉल फिर छूट गई। हालांकि वो जमीन पर नहीं लगी।
इसके बाद बॉल ख्वाजा की बॉडी के नीचे चली गई।इसके बाद बॉल ख्वाजा की बॉडी के नीचे चली गई।
गिरने के बाद भी ख्वाजा ने खुद को संभालते हुए कैच कर लिया।गिरने के बाद भी ख्वाजा ने खुद को संभालते हुए कैच कर लिया।
इसके बाद वे उठकर जश्न मनाने लगे।इसके बाद वे उठकर जश्न मनाने लगे।
It was given out on the field, but fans are not believing on it.
थर्ड अंपायर ने इस कैच को मानते हुए ब्रॉड के आउट बताया।थर्ड अंपायर ने इस कैच को मानते हुए ब्रॉड के आउट बताया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..