--Advertisement--

1 रन लेते ही विराट ने शुरू कर दिया था सेलिब्रेशन, फिर दूसरे रन में हुआ ये

ये विराट के टेस्ट करियर की 21वीं सेन्चुरी रही। वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी दूसरी टेस्ट सेन्चुरी है।

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 05:17 PM IST
पहला रन लेने के बाद विराट सेलिब्रेट करने लगे (इनसेट)। फिर उन्हें दूसरे रन के लिए दौड़ना पड़ा। पहला रन लेने के बाद विराट सेलिब्रेट करने लगे (इनसेट)। फिर उन्हें दूसरे रन के लिए दौड़ना पड़ा।

स्पोर्ट्स डेस्क. सेन्चुरियन टेस्ट में विराट कोहली ने अपने करियर की 21वीं सेन्चुरी लगाई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली इनिंग में वो 153 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, सेन्चुरी होते वक्त विराट ने कुछ ऐसा भी किया, जिससे वो आउट भी हो सकते थे। विराट ने 67वें ओवर की पहली बॉल पर 2 रन लेकर सेन्चुरी पूरी की, लेकिन वो पहले रन के बाद ही सेलिब्रेट करने लगे थे और फिर दूसरे रन के लिए उन्हें तेजी से दौड़ लगानी पड़ी। भारत ने पहली इनिंग में 307 रन बनाए और साउथ अफ्रीका के स्कोर से 28 रन पीछे रह गया। सेन्चुरी सेलिब्रेशन में हुआ कुछ ऐसा....

- विराट 99 रन पर थे। उन्होंने 67वें ओवर की पहली बॉल खेली और रन के लिए दौड़ पड़े। नॉन स्ट्राइकर एंड पर पहुंचने से पहले ही उन्होंने उछलकर सेलिब्रेट करना शुरू कर दिया था।

- विराट बैट उठाने के साथ ही हेल्मेट भी उतार चुके थे, तभी देखा कि बॉल कुछ और है और हार्दिक पंड्या भी दूसरे रन के लिए दौड़ चुके हैं।

- इसके बाद हेल्मेट हाथ में लेकर ही विराट ने दूसरे रन के लिए दौड़ लगाई। हालांकि, बॉल जब स्टम्प पर लगी तो विराट क्रीज तक पहुंच चुके थे, लेकिन यदि वो ध्यान नहीं देते तो रनआउट भी हो सकते थे।

- हालांकि, उन्हें यहां एक रन मिल जाता और उनकी सेन्चुरी पर कोई असर नहीं पड़ता।

टेस्ट करियर की 21वीं सेन्चुरी

- ये विराट के टेस्ट करियर की 21वीं सेन्चुरी रही। वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी दूसरी टेस्ट सेन्चुरी है। विराट ने अब तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ 8 टेस्ट मैच खेले हैं, इसमें से 4 अफ्रीका में। सेन्चुरियन में उनकी ये पहली सेन्चुरी है।

आगे की स्लाइड्स में देखें विराट के सेन्चुरी सेलिब्रेशन में हुए इस इंसीडेंट की कुछ फोटोज....

पहले रन के लिए दौड़ते वक्त क्रीज तक पहुंचे बिना ही विराट ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था। पहले रन के लिए दौड़ते वक्त क्रीज तक पहुंचे बिना ही विराट ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था।
विराट (बाएं) इधर सेलिब्रेट कर रहे थे, वहीं पंड्या ने दूसरा रन लेना शुरू कर दिया था। विराट (बाएं) इधर सेलिब्रेट कर रहे थे, वहीं पंड्या ने दूसरा रन लेना शुरू कर दिया था।
विराट पीछे पलटे और जब पंड्या तो दूसरा रन लेते देखा, तो वो भी दूसरे रन के लिए तेजी से दौड़े। विराट पीछे पलटे और जब पंड्या तो दूसरा रन लेते देखा, तो वो भी दूसरे रन के लिए तेजी से दौड़े।
बॉल स्टम्प पर लगने से पहले विराट क्रीज के अंदर थे। बॉल स्टम्प पर लगने से पहले विराट क्रीज के अंदर थे।
दूसरा रन पूरा करने के बाद विराट ने फिर सेलिब्रेशन किया। दूसरा रन पूरा करने के बाद विराट ने फिर सेलिब्रेशन किया।
21वीं टेस्ट सेन्चुरी सेलिब्रेट करते विराट। 21वीं टेस्ट सेन्चुरी सेलिब्रेट करते विराट।
X
पहला रन लेने के बाद विराट सेलिब्रेट करने लगे (इनसेट)। फिर उन्हें दूसरे रन के लिए दौड़ना पड़ा।पहला रन लेने के बाद विराट सेलिब्रेट करने लगे (इनसेट)। फिर उन्हें दूसरे रन के लिए दौड़ना पड़ा।
पहले रन के लिए दौड़ते वक्त क्रीज तक पहुंचे बिना ही विराट ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था।पहले रन के लिए दौड़ते वक्त क्रीज तक पहुंचे बिना ही विराट ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था।
विराट (बाएं) इधर सेलिब्रेट कर रहे थे, वहीं पंड्या ने दूसरा रन लेना शुरू कर दिया था।विराट (बाएं) इधर सेलिब्रेट कर रहे थे, वहीं पंड्या ने दूसरा रन लेना शुरू कर दिया था।
विराट पीछे पलटे और जब पंड्या तो दूसरा रन लेते देखा, तो वो भी दूसरे रन के लिए तेजी से दौड़े।विराट पीछे पलटे और जब पंड्या तो दूसरा रन लेते देखा, तो वो भी दूसरे रन के लिए तेजी से दौड़े।
बॉल स्टम्प पर लगने से पहले विराट क्रीज के अंदर थे।बॉल स्टम्प पर लगने से पहले विराट क्रीज के अंदर थे।
दूसरा रन पूरा करने के बाद विराट ने फिर सेलिब्रेशन किया।दूसरा रन पूरा करने के बाद विराट ने फिर सेलिब्रेशन किया।
21वीं टेस्ट सेन्चुरी सेलिब्रेट करते विराट।21वीं टेस्ट सेन्चुरी सेलिब्रेट करते विराट।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..