--Advertisement--

जीत से ठीक पहले हुआ कुछ ऐसा, नाराज हो गए विराट, 40 मिनट बाद शुरू हुआ मैच

मैच में टीम इंडिया की शानदार बॉलिंग के सामने साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 32.2 ओवर में 118 रन पर सिमट गई थी।

Danik Bhaskar | Feb 04, 2018, 09:09 PM IST
साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए दूसरे वनडे में भारत की जीत से सिर्फ 2 रन पहले अंपायर्स ने लंच ब्रेक घोषित कर दिया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए दूसरे वनडे में भारत की जीत से सिर्फ 2 रन पहले अंपायर्स ने लंच ब्रेक घोषित कर दिया।

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया और छह मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली। टीम इंडिया जब मैच में जीत की दहलीज पर खड़ी थी, तब ऐसा कुछ हुआ कि मैदान पर मौजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली नाराज हो गए। दरअसल जीत से केवल दो रन पहले ही अंपायर्स ने लंच ब्रेक लेने का फैसला कर लिया। इसी बात पर विराट गुस्सा हो गए। हालांकि उन्होंने खुद को संभाल लिया। इस वजह से लेना पड़ा ब्रेक...

- मैच में टीम इंडिया की शानदार बॉलिंग के सामने साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 32.2 ओवर में 118 रन पर सिमट गई थी।
- मेजबान टीम के काफी जल्दी पवेलियन लौट जाने की वजह से लंच ब्रेक नहीं हुआ, और टीम इंडिया बैटिंग करने उतर गई।
- 19 ओवर के बाद भारत का स्कोर 1 विकेट पर 117 रन था, तभी मैदान पर मौजूद अंपायरों अलीम डार और एड्रियन होल्डस्टॉक ने लंच ब्रेक घोषित कर दिया।
- जब लंच ब्रेक हुआ तब टीम इंडिया जीत से केवल 2 रन दूर खड़ी थी, ऐसे में उसे जीत के लिए अगले 40 मिनट इंतजार करना पड़ा।

विराट को आ गया गुस्सा

- जीत के बेहद करीब पहुंचने के बाद लंच ब्रेक हो जाने से विराट नाराज हो गए। उन्होंने जाकर अंपायर्स को समझाने की कोशिश की, ताकि मैच थोड़ी देर और चल सके।
- अंपायर्स ने विराट की बात को नहीं माना और लंच ब्रेक कर दिया। दरअसल दोनों अंपायरों का कहना था कि तय वक्त के मुताबिक लंच ब्रेक 15 ओवर के बाद ही हो जाना था।
- 15 ओवर के बाद भारत का स्कोर 1 विकेट पर 93 रन था, और तब टीम इंडिया को जीत के लिए 26 रन की जरूरत थी। उस वक्त अंपायर्स ने 15 मिनट के लिए लंच ब्रेक टाल दिया था।
- लंच ब्रेक टालने के अगले 15 मिनट में टीम इंडिया सिर्फ 24 रन ही बना सकी और इसके बाद अंपायरों ने लंच ब्रेक घोषित कर दिया। इसी वजह से भारत को जीत के लिए अगले 40 मिनट इंतजार करना पड़ा।

मैच समरी-

साउथ अफ्रीकाः 118/10 (32.2 ओवर) (चहल- 5/22, कुलदीप- 3/20)

भारतः 119/1 (20.3 ओवर) (धवन- 51*, विराट- 46*)

आगे की स्लाइड्स में देखें, फोटोज में ये पूरा इंसीडेंट...

जीत से दो रन पहले लंच होने से कप्तान विराट नाराज हो गए। जीत से दो रन पहले लंच होने से कप्तान विराट नाराज हो गए।
विराट ने अंपायर के पास जाकर इस फैसले को लेकर ऑब्जेक्शन लिया। विराट ने अंपायर के पास जाकर इस फैसले को लेकर ऑब्जेक्शन लिया।
विराट ने अंपायर्स को समझाने की कोशिश की। लेकिन नियमों की वजह से उन्होंने विराट की बात मानने से इनकार कर दिया। विराट ने अंपायर्स को समझाने की कोशिश की। लेकिन नियमों की वजह से उन्होंने विराट की बात मानने से इनकार कर दिया।
इसके बाद निराश होकर विराट लौटने लगे। इसके बाद निराश होकर विराट लौटने लगे।
साउथ अफ्रीकी प्लेयर इमरान ताहिर ने विराट के गले में हाथ डालकर उन्हें कुछ समझाने की कोशिश की। साउथ अफ्रीकी प्लेयर इमरान ताहिर ने विराट के गले में हाथ डालकर उन्हें कुछ समझाने की कोशिश की।
भारतीय कोच रवि शास्त्री भी इस बेतुके फैसले से हैरान नजर आए। भारतीय कोच रवि शास्त्री भी इस बेतुके फैसले से हैरान नजर आए।
पवेलियन की ओर लौटते हुए विराट। पवेलियन की ओर लौटते हुए विराट।