--Advertisement--

2003 वर्ल्ड कप के दौरान भी TC थे धोनी, अब गांगुली ने कह दी ये बड़ी बात

सौरव गांगुली ने अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर, 2008 में खेला। तब धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे।

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 12:54 PM IST
सौरव गांगुली और एमएस धोनी। सौरव गांगुली और एमएस धोनी।

स्पोर्ट्स डेस्क. पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने एक और सफल कप्तान धोनी को लेकर बड़ी बात कही है। गांगुली ने अपनी बुक 'अ सेन्चुरी इज नॉट एनफ' में लिखा कि उन्हें ये बाद में पता चला कि जब 2003 में टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप खेल रही थी, तब भी धोनी रेलवे में टिकट कलेक्टर की ही जॉब कर रहे थे। गांगुली को ये जानकर काफी हैरानी हुई थी। गौरतलब है कि धोनी ने दिसंबर, 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। गांगुली बोले- काश उस टीम में होते धोनी....

- काश 2003 में वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने वाली भारतीय टीम में एमएस धोनी होते, इस बात का जिक्र सौरव गांगुली ने अपनी बुक में किया है।

- गौरतलब है कि मार्च, 2003 में गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 125 रन से हार गई थी। तब राहुल द्रविड़ विकेटकीपर थे। इसके बाद दिसंबर, 2004 में धोनी ने गांगुली की ही कप्तानी में वनडे डेब्यू किया था।

- गांगुली ने लिखा, 'मैं सालों से एक ऐसे प्लेयर की तलाश में था जिसमें स्थिरता हो और जो प्रेशर सिचुएशन के समय भी मैच का रुख बदलने का दम रखता हो। धोनी, जिन्हें मैंने 2004 में नोटिस किया था, उनमें ये बात थी। मैं पहली बार में ही उनसे इम्प्रेस हो गया था। काश वो 2003 में मेरी टीम में होते, लेकिन मैं आज खुश हूं कि मेरा अनुमान सही साबित हुआ।'

गांगुली ने धोनी की कप्तानी में खेला आखिरी मैच

- सौरव गांगुली ने अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर, 2008 में खेला। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच था, जो नागपुर में हुआ था।

- मजेदार बात ये है धोनी के क्रिकेट टैलेंट को पहचानने वाले गांगुली ने अपना आखिरी मैच धोनी की कप्तानी में ही खेला था।

- इस टेस्ट मैच में धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे। उन्हें चोटिल अनिल कुंबले की जगह ये जिम्मेदारी दी गई थी।

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें धोनी और गांगुली के फील्ड पर साथ में बिताए कुछ यादगार मोमेंट्स....

2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में विकेट लेने के बाद धोनी के साथ सेलिब्रेट करते गांगुली। 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में विकेट लेने के बाद धोनी के साथ सेलिब्रेट करते गांगुली।
फरवरी, 2007 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद गांगुली के साथ मस्ती करते धोनी। फरवरी, 2007 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद गांगुली के साथ मस्ती करते धोनी।
2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच में रन दौड़ते धोनी-गांगुली। 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच में रन दौड़ते धोनी-गांगुली।
Wish MS Dhoni was in my 2003 world Cup Team says Sourav Ganguly
X
सौरव गांगुली और एमएस धोनी।सौरव गांगुली और एमएस धोनी।
2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में विकेट लेने के बाद धोनी के साथ सेलिब्रेट करते गांगुली।2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में विकेट लेने के बाद धोनी के साथ सेलिब्रेट करते गांगुली।
फरवरी, 2007 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद गांगुली के साथ मस्ती करते धोनी।फरवरी, 2007 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद गांगुली के साथ मस्ती करते धोनी।
2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच में रन दौड़ते धोनी-गांगुली।2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच में रन दौड़ते धोनी-गांगुली।
Wish MS Dhoni was in my 2003 world Cup Team says Sourav Ganguly
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..