--Advertisement--

इस इंडियन ने की इतनी विस्फोटक बैटिंग, केवल 20 बॉल पर ठोंक दिए 102 रन

रिद्धिमान साहा ने ये कमाल की बैटिंग मोहन बागान टीम की ओर से खेलते हुए बंगाल-नागपुर रेल्वेज (BNR) टीम के खिलाफ की।

Dainik Bhaskar

Mar 24, 2018, 05:08 PM IST
मैच में रिद्धिमान साहा ने सिर्फ 20 बॉल पर 102* रन की इनिंग खेलकर नया रिकॉर्ड बना दिया। मैच में रिद्धिमान साहा ने सिर्फ 20 बॉल पर 102* रन की इनिंग खेलकर नया रिकॉर्ड बना दिया।

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन क्रिकेटर रिद्धिमान साहा ने सबसे कम बॉल पर सेन्चुरी लगाने का नया रिकॉर्ड बना दिया है। कोलकाता में खेली जा रही मुखर्जी ट्रॉफी के दौरान इस विकेटकीपर-बैट्समैन ने सिर्फ 20 बॉल पर 102* रन ठोंक दिए। इसके साथ ही उन्होंने टी20 समेत क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में फास्टेस्ट सेन्चुरी का नया रिकॉर्ड बना दिया। IPL से पहले दिखाया दम...

- साहा ने ये कमाल JC मुखर्जी ट्रॉफी के दौरान मोहन बागान टीम की ओर से खेलते हुए बंगाल-नागपुर रेल्वेज (BNR) टीम के खिलाफ लगाई।
- दोनों टीमों के बीच ये मैच कोलकाता के कालीघाट ग्राउंड पर खेला गया। इस दौरान साहा ने सिर्फ 20 बॉल पर 102* रन की इनिंग खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 510 रहा।
- साहा ने अपनी इनिंग के दौरान 14 सिक्स और 4 चौके भी लगाए। उनकी इस इनिंग की मदद से मोहन बागान ने 152 रन का टारगेट सिर्फ 7 ओवर में ही हासिल कर लिया।
- मैच में साहा ने पहले ही ओवर से विस्फोटक अंदाज में खेलना शुरू कर दिया था। उन्होंने अभिदिप्ता चक्रवर्ती के पहले ओवर में लगातार चार चौके लगाए थे। साहा ने केवल 2 रन दौड़कर लिए।

- इससे पहले BNR की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे। जवाब में मोहन बगान ने बिना विकेट खोए जीत हासिल कर ली।

6 बॉल पर 6 सिक्स भी लगाए

- सातवें ओवर में साहा ने मीडियम पेसर अमन प्रसाद के ओवर में 6 छक्के भी लगाए। इसी ओवर में मोहन बागान को जीत भी मिल गई।
- इस ओवर में टीम को कुल 37 रन मिले। 6 सिक्स के अलावा इस ओवर में एक वाइड बॉल भी हुई।
- मैच में टीम के कैप्टन और ओपनर शुभोमय दास ने 22 बॉल पर 43* रन बनाए। इसमें 2 सिक्स और 6 चौके भी शामिल हैं।

IPL से पहले दिखाई तैयारी

- मैच के बाद साहा ने कहा, 'पहली बॉल ही बैट के बीच में लगी, मुझे तभी से पता था कि मैं हिट सकता हूं और मैंने ऐसा ही किया। मुझे ये नहीं पता कि ये रिकॉर्ड है या नहीं, लेकिन मैं IPL के लिए तैयारी कर रहा हूं। मैंने अलग तरह के शॉट खेलने की कोशिश की और मैं सफल रहा।'
- IPL 2018 की शुरुआत से पहले साहा ने इस इनिंग को खेल अपने जबरदस्त फॉर्म को दिखा दिया है। इस सीजन में वे सनराइजर्स हैदराबाद टीम से खेलेंगे, जिसने उन्हें ऑक्शन के दौरान 5 करोड़ रुपए में खरीदा था।
- साहा को टेस्ट का स्पेशलिस्ट माना जाता है, लेकिन उनके नाम IPL में भी एक सेन्चुरी भी है। जो उन्होंने साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से लगाई थी।

- IPL2014 के फाइनल में साहा ने किंग्स XI पंजाब की ओर से खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 55 बॉल पर 115* रन बनाए थे। हालांकि फिर भी उनकी टीम हार गई थी।

तोड़ दिया गेल का रिकॉर्ड

- 20 बॉल पर सेन्चुरी लगाकर साहा ने वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बैट्समैन क्रिस गेल (30 बॉल) की फास्टेस्ट सेन्चुरी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

- गेल ने IPL 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स टीम के खिलाफ मैच में 30 बॉल पर सेन्चुरी लगाई थी।
- हालांकि साहा ने ये सेन्चुरी क्लब लेवल मैच में लगाई है। इसलिए इसे रिकॉर्ड बुक में शामिल नहीं किया जाएगा।

आगे की स्लाइड में देखें, इस मैच का स्कोर बोर्ड...

साहा ने अपनी इनिंग के दौरान 14 छक्के और 4 चौके भी लगाए। उन्होंने सिर्फ 2 रन दौड़ कर लिए। साहा ने अपनी इनिंग के दौरान 14 छक्के और 4 चौके भी लगाए। उन्होंने सिर्फ 2 रन दौड़ कर लिए।
IPL 2018 में साहा सनराइजर्स हैदराबाद टीम से खेलते नजर आएंगे। IPL 2018 में साहा सनराइजर्स हैदराबाद टीम से खेलते नजर आएंगे।
साहा की टीम ने ये रिकॉर्ड बैटिंग मोहन बागान टीम से खेलते हुए की। जिसके बाद उनकी टीम ने उन्हें ट्वीट करते हुए बधाई भी दी। साहा की टीम ने ये रिकॉर्ड बैटिंग मोहन बागान टीम से खेलते हुए की। जिसके बाद उनकी टीम ने उन्हें ट्वीट करते हुए बधाई भी दी।
X
मैच में रिद्धिमान साहा ने सिर्फ 20 बॉल पर 102* रन की इनिंग खेलकर नया रिकॉर्ड बना दिया।मैच में रिद्धिमान साहा ने सिर्फ 20 बॉल पर 102* रन की इनिंग खेलकर नया रिकॉर्ड बना दिया।
साहा ने अपनी इनिंग के दौरान 14 छक्के और 4 चौके भी लगाए। उन्होंने सिर्फ 2 रन दौड़ कर लिए।साहा ने अपनी इनिंग के दौरान 14 छक्के और 4 चौके भी लगाए। उन्होंने सिर्फ 2 रन दौड़ कर लिए।
IPL 2018 में साहा सनराइजर्स हैदराबाद टीम से खेलते नजर आएंगे।IPL 2018 में साहा सनराइजर्स हैदराबाद टीम से खेलते नजर आएंगे।
साहा की टीम ने ये रिकॉर्ड बैटिंग मोहन बागान टीम से खेलते हुए की। जिसके बाद उनकी टीम ने उन्हें ट्वीट करते हुए बधाई भी दी।साहा की टीम ने ये रिकॉर्ड बैटिंग मोहन बागान टीम से खेलते हुए की। जिसके बाद उनकी टीम ने उन्हें ट्वीट करते हुए बधाई भी दी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..