Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Accroding To Yuvraj Education Is As Important As Sport. You Need To Focus On Both.

युवी फिलहाल नहीं छोड़ रहे क्रिकेट, रिटायरमेंट के बाद इस काम को करने का इरादा

युवी के मुताबिक जब उन्हें लगेगा कि उन्होंने बेस्ट दे दिया है और अब वे इससे बेहतर नहीं कर सकते तब रिटायरमेंट ले लेंगे।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 13, 2018, 06:16 PM IST

  • युवी फिलहाल नहीं छोड़ रहे क्रिकेट, रिटायरमेंट के बाद इस काम को करने का इरादा, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    युवराज सिंह का कहना है कि उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है।

    स्पोर्ट्स डेस्क.टीम इंडिया के धुरंधर क्रिकेटर रहे युवराज सिंह का कहना है कि फिलहाल उनका रिटायरमेंट लेने का कोई इरादा नहीं है। युवराज के मुताबिक वे खेल को किसी अफसोस के साथ नहीं छोड़ना चाहता। रिटायरमेंट प्लान को लेकर युवी का कहना है कि गेम छोड़ने के बाद वे कमेंट्री नहीं करेंगे। बल्कि वे तो कैंसर पीड़ितों के लिए काम करना चाहते हैं, साथ ही बच्चों को कोचिंग देना पसंद करेंगे।IPL को लेकर कही ये बात...

    - एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बात करते हुए युवराज ने कहा, 'मैं किसी अफसोस के साथ क्रिकेट को नहीं छोड़ना चाहता, मुझे लगता है कि मैं अभी कुछ और साल खेल सकता हूं। मैं तब जाना पसंद करुंगा, जब मुझे लगेगा अब जाने का सही वक्त आ गया है। जब मुझे लगेगा कि मैंने अपना बेस्ट दे दिया है और अब मैं इससे बेहतर और कुछ नहीं कर सकूंगा। मैं अब भी खेल रहा हूं, क्योंकि मैं क्रिकेट को एन्जॉय कर रहा हूं। केवल इसलिए नहीं खेल रहा, क्योंकि मुझे भारत के लिए खेलना है या मुझे IPL में खेलना है। प्रेरणा भारत के लिए खेलने से ही मिलती है। मुझे लगता है कि मुझमें अब भी दो या तीन IPL बाकी हैं।'


    - इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्रिकेट छोड़ने के बाद आप अपना क्या करना पसंद करेंगे। तो जवाब में युवी ने कहा, 'क्रिकेट कमेंट्री में मेरा कोई इंटरेस्ट नहीं है। मैं आगे चलकर कैंसर पीड़ितों के लिए काम करना पसंद करुंगा। ये काम मैं अपने यूवीकैन फाउंडेशन के जरिए करुंगा। मुझे यंग बच्चों को सपोर्ट करना भी बेहद पसंद है। मुझे यंग जनरेशन के साथ घुलने-मिलने में भी मजा आता है। इसलिए कोचिंग भी मेरे दिमाग में है। मैं कमजोर बच्चों को पहचानकर उनके खेल और पढ़ाई पर फोकस करुंगा। पढ़ाई भी खेल की तरह बेहद जरूरी है। आपको दोनों पर फोकस करना जरूरी है। खेल को पढ़ाई की कीमत पर नहीं सीखा जा सकता।'

    IPL ऑक्शन में पंजाब की टीम ने खरीदा

    - 2018 IPL सीजन के लिए हुई ऑक्शन में युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा है। पिछला सीजन उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद टीम से खेला था।
    - 36 साल के युवराज टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 33.92 के एवरेज से 1900 रन बनाए हैं, वहीं वनडे करियर में 36.55 के एवरेज से 8701 रन बनाए हैं। टी20 करियर में 28.02 के एवरेज से 1177 रन बनाए हैं।
    - अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में युवराज अबतक 3 सेन्चुरी और 11 फिफ्टी लगा चुके हैं। वनडे करियर में उनके नाम पर 14 सेन्चुरी और 52 फिफ्टी दर्ज हैं। टी20 करियर में युवराज 8 फिफ्टी लगा चुके हैं।

  • युवी फिलहाल नहीं छोड़ रहे क्रिकेट, रिटायरमेंट के बाद इस काम को करने का इरादा, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    युवराज ने टीम इंडिया के लिए 304 वनडे मैचों में 36.55 के एवरेज से 8701 रन बनाए हैं।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Accroding To Yuvraj Education Is As Important As Sport. You Need To Focus On Both.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×