--Advertisement--

विकेट लेने पर चहल का ऐसा सेलिब्रेशन, DRS भी नहीं ले सका अफ्रीकी बैट्समैन

टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग की। फॉफ डुप्लेसिस की सेन्चुरी (120 रन) के दम पर टीम ने 50 ओवर में 269 रन बनाए।

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 11:56 AM IST
क्विंटन डिकॉक का विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल। क्विंटन डिकॉक का विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

स्पोर्ट्स डेस्क. वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिाय ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया। भारत के लिए दोनों स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने मिलकर 5 विकेट लिए। चहल ने अफ्रीकी ओपनर क्विंटन डिकॉक को अपने तीसरे ओवर की आखिरी बॉल पर पवेलियन लौटाया। उनकी ये बॉल इतनी शानदार थी कि आउट होते ही चहल सेलिब्रेट करने लगे। वहीं, डिकॉक ने रिव्यू के लिए डिस्कस भी नहीं किया। lbw आउट हुए क्विंटन डिकॉक...

- मैच के 15वें ओवर की आखिरी बॉल पर चहल के सामने अफ्रीकी बैट्समैन क्विंटन डिकॉक थे। चहल ने लेग स्टम्प की ओर बॉल फेंकी। ये लाइन के अंदर थी। डिकॉक ने बॉल को फ्लिक करने की कोशिश की, लेकिन मिस कर गए और बॉल सीधे उनके पैर पर लगी।

- ऐसा होते ही जहां चहल अपील के साथ ही सेलिब्रेट करने लगे, वहीं डिकॉक पवेलियन की ओर चल दिए थे। उन्होंने इस अपील के खिलाफ रिव्यू के बारे में सोचा भी नहीं। धोनी भी इस आउट को लेकर फील्ड अंपायर से अपील ही कर रहे थे, लेकिन चहल इतने कॉन्फिडेंट थे कि उन्होंने सेलिब्रेशन पहले ही शुरू कर दिया था।

मैच समरीः

- टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग की। कप्तान फॉफ डुप्लेसिस की सेन्चुरी (120 रन) के दम पर साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 269 रन बनाए। कुलदीप ने 3, चहल ने 2 और भुवनेश्वर-बुमराह ने 1-1 विकेट लिया।

- 270 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने इसे 4 विकेट खोकर 45.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। कप्तान विराट कोहली ने 112 रन की इनिंग खेली। वहीं, रहाणे ने 79 रन बनाए।

- विराट कोहली मैन ऑफ द मैच रहे। इसके साथ ही 6 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे हो गई है। दूसरा मैच 4 फरवरी को सेन्चुरियन में खेला जाएगा।

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें ये पूरा मोमेंट....

डिकॉक के खिलाफ अंपायर से अपील करते धोनी। उधर चहल ने सेलिब्रेशन भी शुरू कर दिया। डिकॉक के खिलाफ अंपायर से अपील करते धोनी। उधर चहल ने सेलिब्रेशन भी शुरू कर दिया।
आउट देते फील्ड अंपायर। आउट देते फील्ड अंपायर।
34 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद निराश डिकॉक। 34 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद निराश डिकॉक।
इस तरह बॉल को मिस कर गए डिकॉक। इस तरह बॉल को मिस कर गए डिकॉक।
डिकॉक के खिलाफ अपील करते इंडियन क्रिकेटर्स। डिकॉक के खिलाफ अपील करते इंडियन क्रिकेटर्स।
X
क्विंटन डिकॉक का विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।क्विंटन डिकॉक का विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।
डिकॉक के खिलाफ अंपायर से अपील करते धोनी। उधर चहल ने सेलिब्रेशन भी शुरू कर दिया।डिकॉक के खिलाफ अंपायर से अपील करते धोनी। उधर चहल ने सेलिब्रेशन भी शुरू कर दिया।
आउट देते फील्ड अंपायर।आउट देते फील्ड अंपायर।
34 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद निराश डिकॉक।34 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद निराश डिकॉक।
इस तरह बॉल को मिस कर गए डिकॉक।इस तरह बॉल को मिस कर गए डिकॉक।
डिकॉक के खिलाफ अपील करते इंडियन क्रिकेटर्स।डिकॉक के खिलाफ अपील करते इंडियन क्रिकेटर्स।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..