--Advertisement--

BCCI के सौतेले बर्ताव से गुस्साया ब्लाइंड क्रिकेट बोर्ड, विराट की टीम को किया चैलेंज

पिछले कई वक्त से भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट संघ को मान्यता देने की मांग की जा रही है।

Danik Bhaskar | Feb 12, 2018, 02:29 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. पिछले कई सालों में बड़े-बड़े टूर्नामेंट जीतने के बाद भी भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम और भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट संघ (क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया- CABI) को अब तक बीसीसीआई से मान्यता नहीं मिली है। बोर्ड के इस रवैये से नाराज होकर CABI के जनरल सेक्रेटरी जॉन डेविड ने विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को आंख पर पट्टी बांधकर ब्लाइंड क्रिकेट टीम के साथ खेलने का चैलेंज दिया है।

- एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में डेविड ने कहा कि विराट कोहली की टीम को आंखों पर पट्टी बांधकर खेलना चाहिए और हमें होने वाली दिक्कतों को समझना चाहिए।
- डेविड ने कहा, 'उन्हें हमारे साथ एक डेमो मैच खेलना चाहिए, जिसमें नेशनल टीम के प्लेयर्स आंख पर पट्टी बांधकर उतरें।' बता दें कि पिछले कई वक्त से भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट संघ को मान्यता देने की डिमांड की जा रही है।
- हाल ही में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने भी CoA (प्रशासकों की समिति) को एक लेटर लिखकर बीसीसीआई से रिक्वेस्ट किया था कि वो ब्लाइंड एसोसिएशन को अपने संरक्षण में लेकर इसके खिलाड़ियों को पेंशन स्कीम में लेकर आए।
- भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने 20 जनवरी को पाकिस्तान को हराकर ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था। इसके अलावा वो दो टी20 वर्ल्ड कप, दो एशिया कप और चार बाइलेटरल सीरीज भी जीत चुकी है। लेकिन अबतक इस टीम और उसके संघ को बीसीसीआई से मान्यता नहीं मिली है।