• Hindi News
  • Dhoni Need To Change Captaincy Planning Says Dravid

द्रविड़ का सवाल, 'क्यों जबरदस्ती सभी फॉर्मेट्स में कप्तानी चाहते हैं धोनी'

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजकोट. सौराषट्र के बल्लेबाज पुजारा ने भले ही गुरुवार को ही में रणजी मैच में तीहरा शतक ठोका हो लेकिन वनडे मैच खेलने के लिए उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजकोट वनडे में पुजारा को न खिलाने के संकेत दिए हैं।
महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, 'पुजारा का ओडीई डेब्यू अभी संभव नहीं दिख रहा है। उन्हें बैटिंग लाइन अप में जगह देने के लिए हमें काफी कुछ देखना होगा। मौजूदा समय में यह मुमकिन नहीं लग रहा है। देखते हैं कल क्या होता है, यदि कोई अनफिट हुआ तो हम देखेंगे। '
गौरतलब है कि पुजारा ने गुरुवार को ही रणजी मैच में 352 रन का विशाल व्यक्तिगत स्कोर बनाया है। पुजारा ने अभी तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने तीन शतक और एक अर्धशतक ठोका है। पुजारा को विरेंद्र सहवाग के स्थान पर इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया में जगह दी गई है।
पुजारा ने टीम में चुने जाने के बाद टीम इंडिया के साथ प्रेक्टिस करने के बजाए रणजी मैच में बैटिंग की। पुजारा को शुक्रवार को राजकोट में होने वाले वनडे में न खिलाने के संकेत देते हुए धोनी ने कहा, 'अभी टीम में सभी फिट हैं, मुझे नहीं लगता कि एक रात में कुछ बदलेगा।' हालांकि धोनी ने यह भी स्वीकार किया कि हालिया मैचों में भारत की ओर से बड़ी साझेदारियां न होने का प्रभाव टीम पर पड़ा है और कई मैचों में टीम को हार देखनी पड़ी है।
पुजारा ने दिखाया दम
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले चेतेश्वर पुजारा ने सौराष्ट्र के लिए रणजी मैच में ट्रिपल सेंचुरी लगाई। लगातार मैचों में 200 प्लस पारियां खेल कर उन्होंने अपना फॉर्म दिखा दिया। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। अहमदाबाद और मुंबई में हुए मैचों में उन्होंने शतक लगाए थे। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में न रखना धोनी की पसंद पर सवाल खड़े कर सकता है।
आगे क्लिक कर पढ़ें- 'जबरदस्ती' कप्तान बने रहना चाहते हैं धोनी, टीम को कर रहे बर्बाद?,

राजकोट में रैना के साथ धक्‍कामुक्‍की, देखें एक्‍स्‍क्‍लूसिव तस्‍वीरें

राजकोट पहुंची टीम की तस्‍वीरें देखें

टिकट के लिए धोनी की भाभी को भी लगना पड़ा लाइन में