--Advertisement--

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पंड्या को दिया रेस्ट, ऐसी होगी बाकी टीम

अजिंक्य रहाणे को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का वाइस कैप्टन बनाया गया है।

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2017, 04:18 PM IST
TeamIndia all rounder Hardik Pandya has been rested from the upcoming Test series against Sri Lanka.
स्पोर्ट्स डेस्क. श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को रेस्ट दिया गया है। बीसीसीआई ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया है। वहीं, मुरली विजय की वापसी की वजह से अभिनव मुकुंद को बाहर कर दिया गया है। बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अजिंक्य रहाणे को टेस्ट सीरीज के लिए वाइस कैप्टन बनाया गया है। तीन टेस्ट मैच होने हैं। ये पहले दो टेस्ट के लिए टीम है। इस वजह से दिया पंड्या को आराम...
- ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से आराम दिया गया है। पंड्या को इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था।
- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि क्रिकेट बोर्ड की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने इंडियन टीम मैनेजमेंट के साथ बात करके ये फैसला लिया कि पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से आराम दिया जाए।
- सिलेक्शन कमेटी का मानना है कि पंड्या ने हाल ही में काफी क्रिकेट खेला है और उन्हें किसी तरह की बड़ी चोट से बचाने के लिए उन्हें रेस्ट देने की जरूरत है। रेस्ट के दौरान पंड्या बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में कंडीशनिंग के दौर से गुजरेंगे।
श्रीलंका के खिलाफ होगी तीन टेस्ट की सीरीज
- श्रीलंकाई टीम का भारत दौरा 11 नवंबर से शुरू होगा। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम के साथ दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलने के बाद वो यहां तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।
- टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 नवंबर से कोलकाता में होगी। तीन मैचों की इस सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान हुआ है।
- शुरुआती दो मैचों के लिए मुरली विजय की वापसी हुई है। विजय चोट की वजह से जुलाई-अगस्त में हुए श्रीलंका दौरे से बाहर हो गए थे।
- अभिनव मुकुंद को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। टीम इंडिया ने आखिरी टेस्ट सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेली थी, जिसमें 3-0 से जीत दर्ज की थी।
श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम
- विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा।
टेस्ट सीरीज का शेड्यूलः
पहला टेस्टः16 से 20 नवंबर, कोलकाता
दूसरा टेस्टः 24 से 28 नवंबर, नागपुर
तीसरा टेस्टः 2 से 6 दिसंबर, दिल्ली
प्रैक्टिस मैच से पहले चोटिल हुए नमन ओझा
- टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के साथ दो दिवसीय वॉर्म अप प्रैक्टिस मैच खेलेगी। इस मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट की टीम के कप्तान बनाए गए नमन ओझा चोटिल होकर मैच से बाहर हो गए हैं।
- नमन ओझा के बाहर होने के बाद संजू सैमसम को टीम का कप्तान बनाया गया है। ओझा की जगह पर अनमोलप्रीत सिंह को बोर्ड इलेवन की टीम में शामिल किया गया है।
वॉर्म मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट XI स्क्वॉडः
- संजू सैमसन (c) (wk), जीवनजोत सिंह, बी. संदीप, तन्मय अग्रवाल, अभिषेक गुप्ता, रोहन प्रेम, आकाश भंडारी, जलज सक्सेना, चामा मिलिंद, आवेश खान, संदीप वारियर, रवि किरण और अनमोलप्रीत सिंह।
आगे की स्लाइड्स में देखें, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुने गए बाकी इंडियन प्लेयर्स...
X
TeamIndia all rounder Hardik Pandya has been rested from the upcoming Test series against Sri Lanka.
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..