--Advertisement--

मुंबई की इस टीनेजर क्रिकेटर ने किया कमाल, बना डाल इतने सारे रन

जेमिमा को 13 साल की उम्र में ही अंडर-19 खेलने का मौका मिल गया था और वे अब तक 2 सेन्चुरी इस टूर्नामेंट में लगा चुकी हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 06, 2017, 10:48 AM IST
मुंबई की ओर से खेलने वाली जेमिमा रोड्रिक्स ने अंडर-19 घरेलू टूर्नामेंट में 163 बॉल पर 202 रन बना दिए। मुंबई की ओर से खेलने वाली जेमिमा रोड्रिक्स ने अंडर-19 घरेलू टूर्नामेंट में 163 बॉल पर 202 रन बना दिए।
औरंगाबाद. मुंबई की 16 साल की जेमिमा रॉड्रिक्स ने यहां चल रहे अंडर-19 वुमन क्रिकेट टूर्नामेंट में डबल सेन्चुरी लगाकर तहलका मचा दिया। जेमिमा ने मुंबई की ओर से खेलते हुए सौराष्ट्र के खिलाफ वनडे मैच में ये कमाल किया। जेमिमा ने 163 बॉल पर 202 रन बनाए, जिसकी बदौलत मुंबई की टीम 50 ओवरों में 2 विकेट पर 347 रन बना सकी। बचपन से शुरू किया था खेलना...
- जेमिमा को महज 13 साल की उम्र में अंडर-19 खेलने का मौका मिला था और वो अब तक इस टूर्नामेंट में दो सेन्चुरी लगा चुकी हैं।
- मुंबई के बांद्रा इलाके के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल में पढ़ने वाली जेमिमा, अंडर-17 हॉकी में भी मुंबई और महाराष्ट्र के लिए खेल चुकी हैं।
- दाएं हाथ से खेलने वाली इस बैट्समैन का अंडर-19 सुपर लीग्स में 300 से भी ज्यादा का एवरेज रहा है।
- जेमिमा ने बहुत कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और अब वो एक बॉलर के तौर पर टीम में शामिल हुई थी।
- हालांकि जेमिमा अब टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाती हैं। अपने चौथे बर्थडे के बाद ही जेमिमा ने हार्ड बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था।
आगे की स्लाइड्स में देखें, जेमिमा के कुछ फोटोज...
जेमिमा एक बॉलर के तौर पर टीम में शामिल हुई थीं। हालांकि बाद में वे ओपनिंग करने लगीं। जेमिमा एक बॉलर के तौर पर टीम में शामिल हुई थीं। हालांकि बाद में वे ओपनिंग करने लगीं।
जेमिमा मुंबई के बांद्रा इलाके के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल में पढ़ती हैं। जेमिमा मुंबई के बांद्रा इलाके के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल में पढ़ती हैं।
जेमिमा अंडर-17 हॉकी में भी मुंबई और महाराष्ट्र के लिए खेल चुकी हैं। जेमिमा अंडर-17 हॉकी में भी मुंबई और महाराष्ट्र के लिए खेल चुकी हैं।
अपने चौथे बर्थडे के बाद ही जेमिमा ने हार्ड बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। अपने चौथे बर्थडे के बाद ही जेमिमा ने हार्ड बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था।
X
मुंबई की ओर से खेलने वाली जेमिमा रोड्रिक्स ने अंडर-19 घरेलू टूर्नामेंट में 163 बॉल पर 202 रन बना दिए।मुंबई की ओर से खेलने वाली जेमिमा रोड्रिक्स ने अंडर-19 घरेलू टूर्नामेंट में 163 बॉल पर 202 रन बना दिए।
जेमिमा एक बॉलर के तौर पर टीम में शामिल हुई थीं। हालांकि बाद में वे ओपनिंग करने लगीं।जेमिमा एक बॉलर के तौर पर टीम में शामिल हुई थीं। हालांकि बाद में वे ओपनिंग करने लगीं।
जेमिमा मुंबई के बांद्रा इलाके के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल में पढ़ती हैं।जेमिमा मुंबई के बांद्रा इलाके के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल में पढ़ती हैं।
जेमिमा अंडर-17 हॉकी में भी मुंबई और महाराष्ट्र के लिए खेल चुकी हैं।जेमिमा अंडर-17 हॉकी में भी मुंबई और महाराष्ट्र के लिए खेल चुकी हैं।
अपने चौथे बर्थडे के बाद ही जेमिमा ने हार्ड बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था।अपने चौथे बर्थडे के बाद ही जेमिमा ने हार्ड बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..