इन्होंने खरीदी है 2.4 करोड़ में विराट की पेन्टिंग, 52 देशों में फैला है बिजनेस

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन मूल की ब्रिटिश बिजनेसवुमन पूनम गुप्ता विराट कोहली की पेन्टिंग खरीदने को लेकर सुर्खियों में हैं। पूनम ने इस पेन्टिंग के लिए 2.4 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। कुछ दिनों पहले लंदन में हुए विराट के चैरिटी इवेंट में इस पेंटिंग को प्रदर्शित किया गया था। इसे फेमस आर्टिस्ट साशा जैफरी ने बनाया है। कौन हैं पूनम गुप्ता....
 
- पूनम इंडिया की हैं। 1976 में जन्म हुआ। पढ़ाई दिल्ली में हुई। वो स्कॉटलैंड में रहती हैं। खुद की कंपनी पीजी पेपर चलाती हैं। ये कंपनी बेकार हो चुकी चीजों को री-यूज कर प्रोडक्ट्स बनाती है।
- पूनम की कंपनी का इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस करीब 52 देशों में फैला है। उन्होंने 2003 में ये कंपनी शुरू की थी।
- वो ब्रिटेन में कई चैरिटी प्रोग्राम्स (महिलाओं के जुड़े, बेसहारा बच्चों से जुड़े काम, एजुकेशन, जेंडर इक्वैलिटी) से भी जुड़ी हैं। 2016 में उन्हें ऑफिसर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (OBE) अवॉर्ड मिल चुका है।
- पूनम ने इंडियन मूल के बिजनेसमैन पुनीत से शादी की है। पुनीत का जन्म आयरलैंड में हुआ था। पूनम 2002 में इंडिया से स्कॉटलैंड शिफ्ट हुई थीं।
 
पेन्टिंग में है 10 साल का सफर
- विराट की जिस पेन्टिंग को पूनम ने खरीदा है उसमें उनकी 10 साल की आईपीएल जर्नी को दिखाया गया है। इसे आर्टिस्ट साशा जैफरी ने बनाया है। साशा इससे पहले डेविड बैकहम, एमएस धोनी और युवराज सिंह जैसे स्पोर्ट्स स्टार्स के साथ काम कर चुके हैं।
 
 
आगे की स्लाइड्स में देखें पूनम गुप्ता के कुछ फोटोज और पढ़ें पेन्टिंग खरीदने पर उन्होंने क्या कहा....
 
खबरें और भी हैं...