--Advertisement--

IND-SL टेस्टः आज होगा दूसरे दिन का खेल, पुजारा-रहाणे हैं क्रीज पर

कोलकाता टेस्ट के पहले दिन लकमल ने बिना कोई रन दिए तीन इंडियन बैट्समैन को आउट किया था।

Dainik Bhaskar

Nov 17, 2017, 08:50 AM IST
मैच के दूसरे दिन 22 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई और मैच को रोक देना पड़ा। मैच के दूसरे दिन 22 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई और मैच को रोक देना पड़ा।

कोलकाता. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन भी बारिश ने अड़चन डाली और सिर्फ 20 ओवर का खेल ही हो सका। खेल रोके जाने तक भारत ने 1st इनिंग में 32.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 74 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश शुरू हो गई और मैच को रोक देना पड़ा। मैच रोके जाने के वक्त चेतेश्वर पुजारा (47) और रिद्धिमान साहा (6) क्रीज पर थे। पिछले दो दिनों में सिर्फ 33 ओवर का खेल ही हो सका है और 147 ओवरों का खेल खराब हो चुका है। मैच के पहले दिन सिर्फ 12 ओवर का खेल हुआ था, जिसमें भारत ने 3 विकेट खोकर 17 रन बनाए थे। पहले दिन भी बारिश और खराब रोशनी की वजह से तय समय से पहले ही स्टम्प्स घोषित कर दिया गया था।

दूसरे दिन ऐसे गिरे भारत के विकेट

- मैच के दूसरे दिन भी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दिन के छठे ओवर में टीम को चौथा झटका लग गया।

- 17.2 ओवर में दासुन शनाका की बॉल पर अजिंक्य रहाणे (4) विकेट के पीछे निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे।

- भारत को पांचवां झटका 50 रन के स्कोर पर लगा, जब 25.6 ओवर में दासुन शनाका की बॉल पर आर. अश्विन, करुणारत्ने को कैच दे बैठे।

- 32.5 ओवर के बाद तेज बारिश शुरू हो गई और इसके बाद दिनभर का खेल रद्द करना पड़ा।

- मैच के पहले ही दिन बिना कोई रन दिए भारत के तीन बड़े विकेट लेने वाले सुरंगा लकमल ने दूसरे दिन भी शानदार बॉलिंग की। पहले दिन छह ओवर मेडन डालने के बाद दूसरे दिन भी उन्होंने तीन ओवर मेडन निकाले। लकमल ने अबतक मैच में 11 ओवर की बॉलिंग में सिर्फ पांच रन ही दिए हैं।

पहले दिन ऐसे आउट हुए थे इंडियन प्लेयर्स

- बारिश से प्रभावित इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना। इससे पहले मैदान गीला होने की वजह से टॉस निर्धारित वक्त से 4 घंटे देरी से यानी 1 बजे हुआ।
- टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और पहली ही बॉल पर विकेट गिर गया। सुरंगा लकमल की बॉल पर लोकेश राहुल (0) विकेट के पीछे निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे। इस वक्त टीम का खाता भी नहीं खुला था।
- दूसरा विकेट भी जल्द ही गिर गया। 6.2 ओवर में सुरंगा लकमल ने शिखर धवन (8) को बोल्ड कर दिया। इस वक्त टीम का स्कोर 13 रन था।
- 8.2 ओवर के बाद खराब रोशनी के बाद मैच को रोक दिया गया। करीब एक घंटे तक मैच रुका रहने के बाद मैच 3.20 पर शुरू हुआ।
- कप्तान विराट कोहली के रूप में भारत का तीसरा विकेट गिरा। जब 10.1 ओवर में सुरंगा लकमल ने उन्हें lbw आउट कर दिया। इस वक्त स्कोर केवल 17 रन था।
- 11.5 ओवर में खराब रोशनी के कारण दिन का खेल खत्म घोषित कर दिया गया। श्रीलंका के लिए लकमल ने पहले दिन 6 ओवर में बिना कोई रन दिए तीनों बड़े विकेट निकाले।

लकमल ने बनाया रिकॉर्ड

- कोलकाता टेस्ट के पहले दिन लकमल ने बिना कोई रन दिए तीन इंडियन बैट्समैन को आउट किया। ऐसा करते ही वे एक इनिंग में बिना रन दिए तीन विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे बॉलर बन गए।
- उनसे पहले टेस्ट मैच की एक इनिंग में बिना रन दिए तीन विकेट लेने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के रिची बेनो ने 1959 ने बनाया था। जब उन्होंने भारत के खिलाफ 3.4 ओवर में बिना कोई रन दिए तीन विकेट लिए थे।
- लकमल ने इस मैच की पहली ही बॉल पर लोकेश राहुल को आउट कर दिया। इससे पहले दिसंबर 2010 में भी उन्होंने वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल को मैच की पहली ही बॉल पर आउट किया था। टेस्ट क्रिकेट में दो बार ऐसा करने वाले वे दुनिया के इकलौते बॉलर हैं।

बैटिंग के दौरान चेतेश्वर पुजारा। बैटिंग के दौरान चेतेश्वर पुजारा।
मैच के दूसरे दिन दासुन शनाका ने रहाणे और अश्विन का विकेट लिया। मैच के दूसरे दिन दासुन शनाका ने रहाणे और अश्विन का विकेट लिया।
भारत का विकेट गिरने के बाद सेलिब्रेट करते श्रीलंकाई प्लेयर्स। भारत का विकेट गिरने के बाद सेलिब्रेट करते श्रीलंकाई प्लेयर्स।
अजिंक्य रहाणे 4 रन बनाकर आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे 4 रन बनाकर आउट हो गए।
मैच के पहले दिन सुरंगा लकमल ने 6 ओवर में बिना कोई रन दिए 3 विकेट लिए थे। मैच के पहले दिन सुरंगा लकमल ने 6 ओवर में बिना कोई रन दिए 3 विकेट लिए थे।
भारतीय कप्तान विराट कोहली मैच के पहले दिन बिना खाता खोले आउट हो गए थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली मैच के पहले दिन बिना खाता खोले आउट हो गए थे।
X
मैच के दूसरे दिन 22 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई और मैच को रोक देना पड़ा।मैच के दूसरे दिन 22 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई और मैच को रोक देना पड़ा।
बैटिंग के दौरान चेतेश्वर पुजारा।बैटिंग के दौरान चेतेश्वर पुजारा।
मैच के दूसरे दिन दासुन शनाका ने रहाणे और अश्विन का विकेट लिया।मैच के दूसरे दिन दासुन शनाका ने रहाणे और अश्विन का विकेट लिया।
भारत का विकेट गिरने के बाद सेलिब्रेट करते श्रीलंकाई प्लेयर्स।भारत का विकेट गिरने के बाद सेलिब्रेट करते श्रीलंकाई प्लेयर्स।
अजिंक्य रहाणे 4 रन बनाकर आउट हो गए।अजिंक्य रहाणे 4 रन बनाकर आउट हो गए।
मैच के पहले दिन सुरंगा लकमल ने 6 ओवर में बिना कोई रन दिए 3 विकेट लिए थे।मैच के पहले दिन सुरंगा लकमल ने 6 ओवर में बिना कोई रन दिए 3 विकेट लिए थे।
भारतीय कप्तान विराट कोहली मैच के पहले दिन बिना खाता खोले आउट हो गए थे।भारतीय कप्तान विराट कोहली मैच के पहले दिन बिना खाता खोले आउट हो गए थे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..