पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

LIVE IND-SLBP मैचः भारत के तीन विकेट गिरे, विराट-रहाणे क्रीज पर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोलंबो. टेस्ट सीरीज से पहले भारत और श्रीलंका प्रेसिडेंट इलेवन के बीच खेला गया दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच ड्रॉ हो गया है। मैच के पहले दिन इंडियन बॉलर्स ने श्रीलंका इलेवन को 187 रन पर आउट कर दिया था। जवाब में भारत ने अपनी पहली इनिंग 9 विकेट पर 312 रन बनाकर डिक्लेयर कर दी। भारत की ओर से लोकेश राहुल (54) और विराट कोहली (53) ने फिफ्टी लगाई। भारत के लिए इन प्लेयर्स ने की शानदार बैटिंग...
 
- भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली (53), अजिंक्य रहाणे (40), रोहित शर्मा (38) और शिखर धवन (41) रिटायर्ड आउट हुए। वहीं लोकेश राहुल (54) फिफ्टी लगाकर विकुम संजया की बॉल पर lbw हुए थे।
- श्रीलंका इलेवन के बॉलर्स भारत के केवल चार विकेट ही गिरा सके। जिनमें से फर्नेंडो ने दो विकेट लिए, वहीं संजया और कोशल ने एक-एक विकेट लिया।
 
ऐसा रहा था पहले दिन का खेल
 
- मैच में कुलदीप यादव (14/4) और रवींद्र जडेजा (31/3) की शानदार बॉलिंग की बदौलत टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच के पहले दिन श्रीलंका बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन को 187 रन पर समेट दिया।
- जवाब में पहले दिन स्टम्प्स तक भारत ने 30 ओवर में तीन विकेट पर 135 रन बना लिए थे। इस दौरान लोकेश राहुल ने 58 बॉल पर सात चौकों की मदद से 54 रन की बेहतरीन इनिंग खेली।
- भारतीय इनिंग के दौरान अभिनव मुकुंद खाता खोले बिना आउट हुए। मुकुंद का विकेट पहले ओेवर की छठी बॉल पर गिरा।
- इसके बाद राहुल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। पुजारा 41 बॉल पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाकर आउट हुए।
- राहुल ने फिर कप्तान विराट के साथ तीसर विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। बाएं हाथ के बॉलर विश्वाफर्नांडो ने 21 रन पर दो विकेट लिए। उन्होंने मुकुंद और पुजारा दोनों को बोल्ड किया।
- पहले दिन स्टंप्स के समय कप्तान विराट कोहली 34 रन और अजिंक्या रहाणे 30 रन बनाकर नॉट आउट लौटे।
 
श्रीलंका के तीन बैट्समैन ही डबल डिजिट में पहुंच सके
 
- मैच के पहले दिन श्रीलंका बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम केवल 187 रन पर सिमट गई। इस दौरान केवल तीन बैट्समैन ही दो डिजिट में रन बना सके।
- दानुष्का गुणातिल्के ने 97 बॉल पर 11 चौकों की मदद से 74 रन बनाए, जबकि कप्तान लाहिरू तिरिमान ने 125 बॉल पर पांच चौकों और दो छक्के के सहारे 59 रन बनाए। संदुन वीराकोड्डी ने 10 रन का योगदान दिया।
- भारत की ओर से मो. शमी ने कौशल सिल्वा (4) को आउट कर पहला झटका दिया। लेकिन इसके बाद गुणातिल्के और तिरिमाने ने दूसरे विकेट के लिए 130 रन की पार्टनरशिप कर ली।
- कुलदीप ने आखिरी पांच में से चार विकेट झटके जबकि शमी ने एक अन्य विकेट लिया। भारत ने आठ बॉलर्स का इस्तेमाल किया।
खबरें और भी हैं...