• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Srilanka vs Pakistan ICC Champions Trophy, 12th Match, Group B at Cardiff, Summary Full scorecard Commentary

LIVE चैम्पियंस ट्रॉफी : / LIVE चैम्पियंस ट्रॉफी :

पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए ये करो या मरो का मुकाबले है। दोनों टीमों ने अपना पहला मैच हारने के बाद बड़ा उलफेर किया है।

dainikbhaskar.com

Jun 12, 2017, 02:19 PM IST
कप्तान सरफराज अहमद ने नॉटआउट 61 कप्तान सरफराज अहमद ने नॉटआउट 61
कार्डिफ. सरफराज अहमद (61*) की कप्तानी पारी की बदौलत पाकिस्तान ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अब उसका मुकाबला ग्रुप-ए की नंबर-1 टीम (इंग्लैंड) से 14 जून को होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल ग्रुप-ए की नंबर-2 टीम (बांग्लादेश) और ग्रुप-बी की नंबर-1 टीम (भारत) के बीच 15 जून को होगा। ग्रपु-बी में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया 4 प्वाइंट्स के साथ नंबर-1 पर रही है। वहीं ग्रुप- ए में मेजबान इंग्लैंड 6 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर रही है। ऐसा रहा ये रोमांचक मैच...
- पाकिस्तान को श्रीलंका से जीत के लिए 237 रन का टारगेट मिला था। पाकिस्तान की शुरुआत तो ठीक थी पर मध्यक्रम के बैट्समैन एक के बाद एक धराशायी होते चले गए। इसके बाद सरफाज अहमद कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। इसके अलावा फखर जमान ने अपने करियर की पहली फिफ्टी लगाते हुए 50 रन जोड़े। श्रीलंका की ओर से नुवन प्रदीप ने 3 और मलिंगा, लकमल और परेरा ने 1-1 विकेट लिए।
ऐसे गिरे पाकिस्तान के विकेट
- पाकिस्तान को पहला झटका श्रीलंका के नुवन प्रदीप ने 12वें ओवर में दिया। 12वें ओवर में प्रदीप की दूसरी बाउंसर बॉल को फखर जमान(50) समझ नहीं सके और फाइन लेग पर गुणारत्ने को कैच थमा बैठे। टीम को दूसरा झटका भी प्रदीप नुवन ने 16वें ओवर में दिया। नुवन की चौथी बॉल को खेलने की कोशिश में बाबर आजम (10) मिड विकेट पर डीसिल्वा को आसान कैच थमा बैठे। अगले ही ओवर में मोहम्मद हफीज (1) कुसल परेरा का शिकार बने।
- टीम को चौथा झटका 20वें ओवर में सुरंगा लकमल ने दिया। लकमल की दूसरी बॉल पर अजहर अली (34) मेंडिस को कैच थमा बैठे। 25वें ओवर की पांचवी बॉल पर शोएब मलिक (11) मलिंगा का और 26वें ओवर में इमाद वसीम (4) नुवन प्रदीप का शिकार बने। 30वें ओवर में फहीम अशरफ रन आउट हुए।
ऐसी रही श्रीलंका की इनिंग
-श्रीलंका टीम पहले बैटिंग करते हुए 49.2 ओवर में 236 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। इसमें सर्वाधिक रन निरोशन डिकवेला (73) ने बनाए, वहीं कप्तान एंजिलो मैथ्यूज ने 39 रन जोड़े। पाकिस्तान की ओर से हसन अली और जुनैद खान 3-3 विकेट और मोहम्मद आमिर व डेब्यू बॉलर फहीम अशरफ ने 2-2 विकेट चटकाए।
ऐसे गिरे श्रीलंका के विकेट
- श्रीलंका को पहला झटका छठे ओवर में लगा। छठे ओवर में जुनैद खान की पहली बॉल को खेलने की कोशिश में दनुष्का गुनाथिलका (13) मिड ऑफ पर शोएब मलिक का कैच थमा बैठे। टीम को दूसरा झटका हसन अली ने कुसल मेंडिस (27) के रूप में दिया।
- टीम को तीसरा झटका 16वें ओवर की पहली ही बॉल पर डेब्यू बॉलर फहीम अशरफ ने दिया। फहीम की बॉल पर दिनेश चांडीमल (0) कवर की दिशा में शॉट खेलना चाहते थे पर उनके बैट से इन्साइड ऐज लगते हुए बॉल विकेट पर जा लगी। 32वें ओवर में एंजिलो मैथ्यूज(39) मोहम्मद आमिर का, 33वें ओवर में धनंजय डी सिल्वा(1) जुनैद खान का, 34वें ओवर में निरोशन डिकवेला
(73) मोहम्मद आमिर का, 35वें ओवर में थिसारा परेरा (1) जुनैद खान का, 45वें ओवर में सुरंगा लकमल(26) हसन अली का, 49वें ओवर में असेला गुणारत्ने (27) हसन अली का और 50वें ओवर में नुवन प्रदीप (1) फहीम अशरफ का शिकार बने।
दोनों टीमों में हुए थे एक-एक बदलाव
- पाकिस्तान टीम ने लेग स्पिनर शादाब खान की जगह पेस बॉलर फहीम अशरफ काे डेब्यू करने का माैका मिला था । वहीं श्रीलंका टीम ने कुसल परेरा की जगह धनंजय डी सिल्वा को टीम में शामिल किया था।
टीमें इस प्रकार हैं
पाकिस्तान: सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), अजहर अली, बाबर आज़म, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाद वासिम, जुनैद खान, मोहम्मद अामिर, इमाद वसीम, मोहम्मद हाफीज, शोएब मलिक और फखर जमान।
श्रीलंका: एंजिलो मैथ्यूज (कप्तान), दिनेश चांडीमल, दनुष्का गुनाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुसल मेंडिस, थिसारा परेरा, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, धनंजय डीसिल्वा, नुवन कुलसेकरा, नुवन प्रदीप।
आगे की स्लाइड्स में देखें, इस मैच की फोटोज...
X
कप्तान सरफराज अहमद ने नॉटआउट 61 कप्तान सरफराज अहमद ने नॉटआउट 61
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना