न मुंबई न कोलकाता, सचिन के अलविदा टेस्ट के लिए यह ग्राउंड है बेस्ट

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा भारतीय टूर के लिए हां के बाद कम से कम यह तो यह हो गया कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंडुलकर दक्षिण अफ्रीका नहीं बल्कि भारतीय दर्शकों के सामने ही अपना 200 वां टेस्ट खेलेंगे।
सचिन के करियर का यह आखिरी टेस्ट होगा या नहीं यह अभी साफ नहीं हो पाया है लेकिन जिस तरह की प्लानिंग और संकेत बीसीसीआई से मिल रहे हैं उससे तो यही लगता है कि वन-डे और आईपीएल के बाद इंडीज टूर सचिन के टेस्ट करियर पर भी विराम लगा देगा।
बीसीसीआई की अब तक की योजना के मुताबिक वेस्ट इंडीज के खिलाफ ये दोनों टेस्ट कोलकाला के ईडन गार्डन और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। अब इनमें से 200 वां टेस्ट कहां होगा इसके लिए अभी और इंतजार करना होगा।
दूसरी ओर सचिन के लिए भारत में जो सबसे लकी स्टेडियम रहा है वह न कोलकाता का ईडन गार्डन है और न ही मुंबई का वानखेड़े बल्कि यह तो कोई दूसरा ही मैदान है।
इस मैदान पर सचिन का बल्ला जमकर बोला है और यदि सचिन यहां आखिरी टेस्ट खेलते हैं तो उनकी यादगार विदाई की संभावनाएं बीते रिकॉर्ड को देखते हुए और बढ़ जाएंगी।
आइए आगे की तस्वीरों में जानें कौन सा है मैदान है सचिन के लिए सबसे लकी और भारतीय मैदानों पर कैसा रहा है सचिन का प्रदर्शन...