--Advertisement--

एक ही बॉल पर दो इंडियन बैट्समैन को मिली लाइफलाइन, यूं हुआ पूरा इंसीडेंट

भारत-श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में शनिवार को एक ही बॉल पर एक के बाद एक दोनों बैट्समैन आउट होने से बच गए।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 07:18 PM IST
भारत-श्रीलंका टेस्ट के दूसरे दिन ये इंसीडेंट भारत की इनिंग के दौरान 43.5 ओवर में हुआ। भारत-श्रीलंका टेस्ट के दूसरे दिन ये इंसीडेंट भारत की इनिंग के दौरान 43.5 ओवर में हुआ।

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां शनिवार को मैच के दूसरे दिन उस वक्त एक अजीब इंसीडेंट हुआ, जब एक ही बॉल पर क्रीज पर खड़े दोनों बैट्समैन को लाइफलाइन मिल गई। ये इंसीडेंट श्रीलंकाई बॉलर लाहिरू गमागे की बॉल पर हुआ। यूं एक के बाद एक बच गए दोनों बैट्समैन...

- मैच के दूसरे दिन ये इंसीडेंट टीम इंडिया की इनिंग के दौरान 43.5 ओवर में हुआ। जब गमागे की बॉल पर मुरली विजय ने सामने शॉर्ट मिडऑन की ओर शॉट खेला।
- विजय के शॉट पर नॉन स्ट्राइकर एंड के पास ही खड़े दिलरुवान परेरा ने हवा में ही बॉल को लपकने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके हाथ में आकर निकल गई।
- परेरा के हाथ से विजय का कैच तो छूटा ही, लेकिन इसके बाद पुजारा को भी लाइफलाइन मिल गई। दरअसल परेरा के हाथ से निकली बॉल नॉन स्ट्राइकर एंड पर लगे स्टम्प से थोड़ी दूर जाकर गिरी।
- उस वक्त पुजारा क्रीज से काफी बाहर खड़े थे, अगर उस वक्त बॉल स्टम्प पर लग जाती तो पुजारा ही आउट हो जाते। हालांकि वे भी लकी रहे और बॉल स्टम्प पर नहीं लगी।

- इस घटना के बाद गमागे ने पुजारा को स्टम्प के पास से हटकर खड़े होने के लिए कहा और पुजारा को हटना पड़ा।

- जिस वक्त इन दोनों बैट्समैन को लाइफलाइन मिली, उस वक्त मुरली विजय 61 और चेतेश्वर पुजारा 33 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे।

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें, कैसे हुआ ये पूरा इंसीडेंट...

लाहिरू गमागे की बॉल पर मुरली विजय ने सामने शॉर्ट मिडऑन की ओर शॉट खेला। लाहिरू गमागे की बॉल पर मुरली विजय ने सामने शॉर्ट मिडऑन की ओर शॉट खेला।
विजय के शॉट पर नॉन स्ट्राइकर एंड के पास ही खड़े दिलरुवान परेरा ने हवा में ही बॉल को लपकने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके हाथ में आकर निकल गई। विजय के शॉट पर नॉन स्ट्राइकर एंड के पास ही खड़े दिलरुवान परेरा ने हवा में ही बॉल को लपकने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके हाथ में आकर निकल गई।
परेरा के हाथ से विजय का कैच तो छूटा ही, लेकिन इसके बाद पुजारा को भी लाइफलाइन मिल गई। परेरा के हाथ से विजय का कैच तो छूटा ही, लेकिन इसके बाद पुजारा को भी लाइफलाइन मिल गई।
परेरा के हाथ से निकली बॉल नॉन स्ट्राइकर एंड पर लगे स्टम्प से थोड़ी दूर जाकर गिरी। जिससे पुजारा भी रन आउट होने से बच गए। परेरा के हाथ से निकली बॉल नॉन स्ट्राइकर एंड पर लगे स्टम्प से थोड़ी दूर जाकर गिरी। जिससे पुजारा भी रन आउट होने से बच गए।
कैच हाथ से निकलने के बाद परेरा वहां खड़े चेतेश्वर पुजारा के ऊपर जा गिरे। कैच हाथ से निकलने के बाद परेरा वहां खड़े चेतेश्वर पुजारा के ऊपर जा गिरे।
पुजारा के ऊपर गिरते हुए दिलरु्वान परेरा। पुजारा के ऊपर गिरते हुए दिलरु्वान परेरा।
जब परेरा के हाथ से कैच छूटा, तब पुजारा स्टम्प के काफी आगे पहुंच थे। जब परेरा के हाथ से कैच छूटा, तब पुजारा स्टम्प के काफी आगे पहुंच थे।
अगर परेरा के हाथ से छूटी बॉल स्टम्प पर लग जाती तो पुजारा रन आउट हो जाते। अगर परेरा के हाथ से छूटी बॉल स्टम्प पर लग जाती तो पुजारा रन आउट हो जाते।
इस तरह दिलरुवान परेरा के हाथ से कैच छूट गया। इस तरह दिलरुवान परेरा के हाथ से कैच छूट गया।
कैच छूटने के बाद परेरा, पुजारा के ऊपर गिर गए। कैच छूटने के बाद परेरा, पुजारा के ऊपर गिर गए।
इस इंसीडेंट के बाद दिलरुवान परेरा ने पुजारा को स्टम्प से दूर होने के लिए कहा। इस इंसीडेंट के बाद दिलरुवान परेरा ने पुजारा को स्टम्प से दूर होने के लिए कहा।
परेरा के कहने के बाद पुजारा भी वहां से हट गए। परेरा के कहने के बाद पुजारा भी वहां से हट गए।
X
भारत-श्रीलंका टेस्ट के दूसरे दिन ये इंसीडेंट भारत की इनिंग के दौरान 43.5 ओवर में हुआ।भारत-श्रीलंका टेस्ट के दूसरे दिन ये इंसीडेंट भारत की इनिंग के दौरान 43.5 ओवर में हुआ।
लाहिरू गमागे की बॉल पर मुरली विजय ने सामने शॉर्ट मिडऑन की ओर शॉट खेला।लाहिरू गमागे की बॉल पर मुरली विजय ने सामने शॉर्ट मिडऑन की ओर शॉट खेला।
विजय के शॉट पर नॉन स्ट्राइकर एंड के पास ही खड़े दिलरुवान परेरा ने हवा में ही बॉल को लपकने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके हाथ में आकर निकल गई।विजय के शॉट पर नॉन स्ट्राइकर एंड के पास ही खड़े दिलरुवान परेरा ने हवा में ही बॉल को लपकने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके हाथ में आकर निकल गई।
परेरा के हाथ से विजय का कैच तो छूटा ही, लेकिन इसके बाद पुजारा को भी लाइफलाइन मिल गई।परेरा के हाथ से विजय का कैच तो छूटा ही, लेकिन इसके बाद पुजारा को भी लाइफलाइन मिल गई।
परेरा के हाथ से निकली बॉल नॉन स्ट्राइकर एंड पर लगे स्टम्प से थोड़ी दूर जाकर गिरी। जिससे पुजारा भी रन आउट होने से बच गए।परेरा के हाथ से निकली बॉल नॉन स्ट्राइकर एंड पर लगे स्टम्प से थोड़ी दूर जाकर गिरी। जिससे पुजारा भी रन आउट होने से बच गए।
कैच हाथ से निकलने के बाद परेरा वहां खड़े चेतेश्वर पुजारा के ऊपर जा गिरे।कैच हाथ से निकलने के बाद परेरा वहां खड़े चेतेश्वर पुजारा के ऊपर जा गिरे।
पुजारा के ऊपर गिरते हुए दिलरु्वान परेरा।पुजारा के ऊपर गिरते हुए दिलरु्वान परेरा।
जब परेरा के हाथ से कैच छूटा, तब पुजारा स्टम्प के काफी आगे पहुंच थे।जब परेरा के हाथ से कैच छूटा, तब पुजारा स्टम्प के काफी आगे पहुंच थे।
अगर परेरा के हाथ से छूटी बॉल स्टम्प पर लग जाती तो पुजारा रन आउट हो जाते।अगर परेरा के हाथ से छूटी बॉल स्टम्प पर लग जाती तो पुजारा रन आउट हो जाते।
इस तरह दिलरुवान परेरा के हाथ से कैच छूट गया।इस तरह दिलरुवान परेरा के हाथ से कैच छूट गया।
कैच छूटने के बाद परेरा, पुजारा के ऊपर गिर गए।कैच छूटने के बाद परेरा, पुजारा के ऊपर गिर गए।
इस इंसीडेंट के बाद दिलरुवान परेरा ने पुजारा को स्टम्प से दूर होने के लिए कहा।इस इंसीडेंट के बाद दिलरुवान परेरा ने पुजारा को स्टम्प से दूर होने के लिए कहा।
परेरा के कहने के बाद पुजारा भी वहां से हट गए।परेरा के कहने के बाद पुजारा भी वहां से हट गए।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..