--Advertisement--

10 हजार से ज्यादा महिलाओं से बनाए संबंध, ऐसी रही WWE रेसलर की लाइफ

WWE में अपनी ताकत का जलवा दिखा चुके रिक फ्लेयर इकलौते ऐसे रेसलर हैं, जिन्हें दो बार 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल किया गया था।

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2017, 07:15 PM IST
रिक फ्लेयर का असली नाम रिचर्ड मॉर्गन फ्लिहर है, वे एक अमेरिकी प्रोफेशनल रेसलिंग मैनेजर हैं, साथ ही रिटायर्ड प्रोफेशनल रेसलर भी हैं। रिक फ्लेयर का असली नाम रिचर्ड मॉर्गन फ्लिहर है, वे एक अमेरिकी प्रोफेशनल रेसलिंग मैनेजर हैं, साथ ही रिटायर्ड प्रोफेशनल रेसलर भी हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क. WWE के सुपर स्टार रेसलर रह चुके रिक फ्लेयर ने हाल ही में अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए हैं। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट ने उनकी लाइफ पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाई है, जिसमें उन्होंने बताया कि जब वे करियर के टॉप पर थे, तब उनके करीब 10 हजार महिलाओं के साथ संबंध रहे। नेचर ब्वॉय के नाम से फेमस रहे इस रेसरल ने ईएसपीएन के '30 फोर 30' स्पेशल के लिए शूट की गई डॉक्यूमेंट्री में ये बात कही। बताकर हुआ अफसोस...

- महिलाओं के साथ संबंधों को लेकर उन्होंने कहा कि जब उनका करियर टॉप पर चल रहा था, तब 10 हजार से ज्यादा महिलाओं के साथ उन्होंने रिलेशन बनाए थे।
- हालांकि ये बात कहना के बाद उन्होंने ये भी कहा कि, 'अपने पोते-पोतियों को याद करके मुझे लगता है कि काश मैंने ये बात ना कही होती' हालांकि अब मैं सिर्फ एक और केवल एक को प्यार करता हूं। यहां उनका मतलब अपनी मंगेतर वेंडी बार्लो से था।

- इसी बातचीत के दौरान उन्होंने ये भी बताया कि उस दौर में जब वो कहीं भी जाते थे तो वहां से 15 से 20 ड्रिंक्स पीकर ही लौटते थे।

दो बार रहे 'हाल ऑफ फेम'

- WWE की हिस्ट्री में रिक फ्लेयर ही ऐसे रेसलर हैं, जो दो बार 'हाल ऑफ फेम' रह चुके हैं। उन्हें साल 2008 में पहली बार सोलो परफॉर्मर के तौर पर WWE हाल ऑफ फेम बनाया गया था। रेसलरमेनिया 24 में अपने रिटायरमेंट मैच से एक दिन पहले साल 2012 में वे दूसरी बार WWE हाल ऑफ फेम बने थे।


बेटी भी है WWE रेसलर

- रिक फ्लेयर की बेटी चार्लोट भी WWE की स्टार फीमेल रेसलर हैं। छोटे से करियर के बावजूद वो अपने पिता की तरह अपना नाम WWE की रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा चुकी हैं। वो चार बार की वुमन चैम्पियन है, जबकि उनके पिता ने 16 बार ये कारनामा किया था।
- 'हेल इन सेल' इवेंट को जीतते ही चार्लोट के WWE पे-पर-विन की संख्या 20 हो गई है, रिक ने अपने पूरे WWE करियर में जीते थे।


रेसलरमेनिया में मिली केवल एक जीत

- रेसलरमेनिया में रिक फ्लेयर को केवल एक ही बार जीत मिली, जो कि रेसलरमेनिया 20 में हुई थी। इस दौरान उन्होंने रेंडी ओर्टन और बतिस्ता के साथ मिलकर द रॉक और मिक फोले को हराया था।
- इसके अलावा रेसलरमेनिया के चार अन्य मैचों में वे रेंडी सेवेग, अंडरटेकर, बैंक ब्रीफकेस और शान माइकल्स के हाथों हार गए थे।

आगे की स्लाइड्स में देखें, रिक फ्लेयर की पर्सनल लाइफ के फोटोज...

रिक फ्लेयर का WWE करियर करीब 40 साल रहा है। दिसंबर 1972 में डेब्यू करने वाले रिक ने दिसंबर 2012 में रिटायरमेंट लिया। रिक फ्लेयर का WWE करियर करीब 40 साल रहा है। दिसंबर 1972 में डेब्यू करने वाले रिक ने दिसंबर 2012 में रिटायरमेंट लिया।
रिक फ्लेयर ने अपने 40 साल के करियर में NWA (नेशनल रेसलिंग एलायंस), WCW (वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग), WWF (वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन, बाद में WWE) और TNA (टोटल नॉनस्टॉप एक्शन रेसलिंग) में हिस्सा लिया। 70s के मिड से वे अपने लिए 'द नेचर ब्वॉय' का नाम इस्तेमाल करने लगे। रिक फ्लेयर ने अपने 40 साल के करियर में NWA (नेशनल रेसलिंग एलायंस), WCW (वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग), WWF (वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन, बाद में WWE) और TNA (टोटल नॉनस्टॉप एक्शन रेसलिंग) में हिस्सा लिया। 70s के मिड से वे अपने लिए 'द नेचर ब्वॉय' का नाम इस्तेमाल करने लगे।
रिक फ्लेयर इकलौते ऐसे रेसलर हैं जिन्हें दो बार WWE 'हाल ऑफ फेम' चुना गया। साल 2008 में उनके इंडिविजुअल करियर और फिर साल 2012 में उन्हें इसके लिए चुना गया। रिक फ्लेयर इकलौते ऐसे रेसलर हैं जिन्हें दो बार WWE 'हाल ऑफ फेम' चुना गया। साल 2008 में उनके इंडिविजुअल करियर और फिर साल 2012 में उन्हें इसके लिए चुना गया।
रिक फ्लेयर ने चार शादियां की हैं। जिनसे उनके चार बच्चे हैं। इनमें WWE की स्टार रेसलर चार्लोट (असली नाम एश्ले) भी शामिल है। रिक फ्लेयर ने चार शादियां की हैं। जिनसे उनके चार बच्चे हैं। इनमें WWE की स्टार रेसलर चार्लोट (असली नाम एश्ले) भी शामिल है।
रिक फ्लेयर का जन्म 25 फरवरी 1949 को अमेरिका के टिनीसी में हुआ। जन्म के वक्त उनका नाम फ्रेड फिलिप्स रखा गया था। रिक फ्लेयर का जन्म 25 फरवरी 1949 को अमेरिका के टिनीसी में हुआ। जन्म के वक्त उनका नाम फ्रेड फिलिप्स रखा गया था।
रिक फ्लेयर ने पहली शादी लेस्ली गुडमेन के साथ अगस्त 1971 में की थी। इनसे उनके दो बच्चे हुए। बेटी मेगन और बेटा डेविड। 1983 में इनका तलाक हो गया। रिक फ्लेयर ने पहली शादी लेस्ली गुडमेन के साथ अगस्त 1971 में की थी। इनसे उनके दो बच्चे हुए। बेटी मेगन और बेटा डेविड। 1983 में इनका तलाक हो गया।
अगस्त 1983 में उन्होंने एलिजाबेथ हैरेल के साथ दूसरी शादी की। इनसे भी उनके दो बच्चे हुए। बेटी एश्ले (रिंग नाम चार्लोट) और बेटा रीड। 23 साल साथ रहने के बाद साल 2006 में इनका भी डिवोर्स हो गया। अगस्त 1983 में उन्होंने एलिजाबेथ हैरेल के साथ दूसरी शादी की। इनसे भी उनके दो बच्चे हुए। बेटी एश्ले (रिंग नाम चार्लोट) और बेटा रीड। 23 साल साथ रहने के बाद साल 2006 में इनका भी डिवोर्स हो गया।
मई 2006 में रिक ने तीसरी शादी टिफनी वेनडेमार्क के साथ की, जो कि एक फिटनेस कॉम्पटीटर थीं। साल 2008 में दोनों का डिवोर्स हो गया। मई 2006 में रिक ने तीसरी शादी टिफनी वेनडेमार्क के साथ की, जो कि एक फिटनेस कॉम्पटीटर थीं। साल 2008 में दोनों का डिवोर्स हो गया।
रिक ने नवंबर 2009 में चौथी शादी जैकलीन बीम्स के साथ की। साल 2012 में ये दोनों भी अलग हो गए। 2014 में उनका तलाक हो गया। रिक ने नवंबर 2009 में चौथी शादी जैकलीन बीम्स के साथ की। साल 2012 में ये दोनों भी अलग हो गए। 2014 में उनका तलाक हो गया।
फ्लेयर फिलहाल वेंडी बारलो को डेट कर रहे हैं। ये दोनों जुलाई 2016 में एंगेज भी हो गए। फ्लेयर फिलहाल वेंडी बारलो को डेट कर रहे हैं। ये दोनों जुलाई 2016 में एंगेज भी हो गए।
अपनी बेटी चार्लोट के साथ रिक फ्लेयर। अपनी बेटी चार्लोट के साथ रिक फ्लेयर।
रिक फ्लेयर (राइट से दूसरे) का एक पुराना फोटो। रिक फ्लेयर (राइट से दूसरे) का एक पुराना फोटो।
रिक फ्लेयर WWE करियर के दौरान। रिक फ्लेयर WWE करियर के दौरान।
X
रिक फ्लेयर का असली नाम रिचर्ड मॉर्गन फ्लिहर है, वे एक अमेरिकी प्रोफेशनल रेसलिंग मैनेजर हैं, साथ ही रिटायर्ड प्रोफेशनल रेसलर भी हैं।रिक फ्लेयर का असली नाम रिचर्ड मॉर्गन फ्लिहर है, वे एक अमेरिकी प्रोफेशनल रेसलिंग मैनेजर हैं, साथ ही रिटायर्ड प्रोफेशनल रेसलर भी हैं।
रिक फ्लेयर का WWE करियर करीब 40 साल रहा है। दिसंबर 1972 में डेब्यू करने वाले रिक ने दिसंबर 2012 में रिटायरमेंट लिया।रिक फ्लेयर का WWE करियर करीब 40 साल रहा है। दिसंबर 1972 में डेब्यू करने वाले रिक ने दिसंबर 2012 में रिटायरमेंट लिया।
रिक फ्लेयर ने अपने 40 साल के करियर में NWA (नेशनल रेसलिंग एलायंस), WCW (वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग), WWF (वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन, बाद में WWE) और TNA (टोटल नॉनस्टॉप एक्शन रेसलिंग) में हिस्सा लिया। 70s के मिड से वे अपने लिए 'द नेचर ब्वॉय' का नाम इस्तेमाल करने लगे।रिक फ्लेयर ने अपने 40 साल के करियर में NWA (नेशनल रेसलिंग एलायंस), WCW (वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग), WWF (वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन, बाद में WWE) और TNA (टोटल नॉनस्टॉप एक्शन रेसलिंग) में हिस्सा लिया। 70s के मिड से वे अपने लिए 'द नेचर ब्वॉय' का नाम इस्तेमाल करने लगे।
रिक फ्लेयर इकलौते ऐसे रेसलर हैं जिन्हें दो बार WWE 'हाल ऑफ फेम' चुना गया। साल 2008 में उनके इंडिविजुअल करियर और फिर साल 2012 में उन्हें इसके लिए चुना गया।रिक फ्लेयर इकलौते ऐसे रेसलर हैं जिन्हें दो बार WWE 'हाल ऑफ फेम' चुना गया। साल 2008 में उनके इंडिविजुअल करियर और फिर साल 2012 में उन्हें इसके लिए चुना गया।
रिक फ्लेयर ने चार शादियां की हैं। जिनसे उनके चार बच्चे हैं। इनमें WWE की स्टार रेसलर चार्लोट (असली नाम एश्ले) भी शामिल है।रिक फ्लेयर ने चार शादियां की हैं। जिनसे उनके चार बच्चे हैं। इनमें WWE की स्टार रेसलर चार्लोट (असली नाम एश्ले) भी शामिल है।
रिक फ्लेयर का जन्म 25 फरवरी 1949 को अमेरिका के टिनीसी में हुआ। जन्म के वक्त उनका नाम फ्रेड फिलिप्स रखा गया था।रिक फ्लेयर का जन्म 25 फरवरी 1949 को अमेरिका के टिनीसी में हुआ। जन्म के वक्त उनका नाम फ्रेड फिलिप्स रखा गया था।
रिक फ्लेयर ने पहली शादी लेस्ली गुडमेन के साथ अगस्त 1971 में की थी। इनसे उनके दो बच्चे हुए। बेटी मेगन और बेटा डेविड। 1983 में इनका तलाक हो गया।रिक फ्लेयर ने पहली शादी लेस्ली गुडमेन के साथ अगस्त 1971 में की थी। इनसे उनके दो बच्चे हुए। बेटी मेगन और बेटा डेविड। 1983 में इनका तलाक हो गया।
अगस्त 1983 में उन्होंने एलिजाबेथ हैरेल के साथ दूसरी शादी की। इनसे भी उनके दो बच्चे हुए। बेटी एश्ले (रिंग नाम चार्लोट) और बेटा रीड। 23 साल साथ रहने के बाद साल 2006 में इनका भी डिवोर्स हो गया।अगस्त 1983 में उन्होंने एलिजाबेथ हैरेल के साथ दूसरी शादी की। इनसे भी उनके दो बच्चे हुए। बेटी एश्ले (रिंग नाम चार्लोट) और बेटा रीड। 23 साल साथ रहने के बाद साल 2006 में इनका भी डिवोर्स हो गया।
मई 2006 में रिक ने तीसरी शादी टिफनी वेनडेमार्क के साथ की, जो कि एक फिटनेस कॉम्पटीटर थीं। साल 2008 में दोनों का डिवोर्स हो गया।मई 2006 में रिक ने तीसरी शादी टिफनी वेनडेमार्क के साथ की, जो कि एक फिटनेस कॉम्पटीटर थीं। साल 2008 में दोनों का डिवोर्स हो गया।
रिक ने नवंबर 2009 में चौथी शादी जैकलीन बीम्स के साथ की। साल 2012 में ये दोनों भी अलग हो गए। 2014 में उनका तलाक हो गया।रिक ने नवंबर 2009 में चौथी शादी जैकलीन बीम्स के साथ की। साल 2012 में ये दोनों भी अलग हो गए। 2014 में उनका तलाक हो गया।
फ्लेयर फिलहाल वेंडी बारलो को डेट कर रहे हैं। ये दोनों जुलाई 2016 में एंगेज भी हो गए।फ्लेयर फिलहाल वेंडी बारलो को डेट कर रहे हैं। ये दोनों जुलाई 2016 में एंगेज भी हो गए।
अपनी बेटी चार्लोट के साथ रिक फ्लेयर।अपनी बेटी चार्लोट के साथ रिक फ्लेयर।
रिक फ्लेयर (राइट से दूसरे) का एक पुराना फोटो।रिक फ्लेयर (राइट से दूसरे) का एक पुराना फोटो।
रिक फ्लेयर WWE करियर के दौरान।रिक फ्लेयर WWE करियर के दौरान।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..